गैजेट्स टॉप 3 ब्रांडेड स्मार्टफोन पर सबसे तगड़ी छूट

Posted By: Tarun Kumar Posted On: Aug 15, 2023
इंडिपेंडेंस डे पर ऑफर की भरमार है.

टॉप 3 ब्रांडेड स्मार्टफोन पर सबसे तगड़ी छूट, इतना सस्ता देख खरीदने की लग गई लाइन

Croma Independence day: क्रोमा इंडिपेंडेंस डे सेल शुरू हो गई है. सेल में लैपटॉप, स्पीकर्स और कई इलेक्ट्रॉनिक आइटम पर बड़ा डिस्काउंट ऑफर दिया जा रहा है. सेल का आखिरी दिन 16 अगस्त को है. अगर आप नया फोन खरीदने की सोच रहे हैं तो सबसे पहले आपको बता दें कि आप वीवो, ओप्पो और रेडमी जैसी दिग्गज ब्रांड के फोन को कम दाम में घर ला सकते हैं.

वीवो V27 5G (8GB रैम, 128GB) को सेल के दौरान 32,999 रुपये में उपलब्ध कराया जा रहा है. फोन में एक शानदार 6.78-इंच का AMOLED डिस्प्ले है. कैमरा सेटअप में 50 मेगापिक्सल+ 8 मेगापिक्सल + 2 मेगापिक्सल लेंस के साथ ट्रिपल रियर सेटअप मिलता है, जबकि फ्रंट कैमरा में भी 50 मेगापिक्सल का पावरफुल कैमरा है. फोन में 4600mAh बैटरी है, जो कि 66W फास्ट चार्जिंग है.

ये भी पढ़ें- बैटरी चार्ज करने में कर दी छोटी सी गलती तो कबाड़ बन जाएगा Inverter, कंपनी बताते थक गई, नहीं मानते लोग

ओप्पो रेनो 8T 5G पर छूट Oppo Ren रेनो 8T 5G को सेल में 29,999 रुपये में उपलब्ध कराया जा रहा है. इस फोन में 6.7-इंच का डिस्प्ले, 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज है. कैमरा सेटअप के तौर पर ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें 108 मेगापिक्सल के लेंस के साथ 2 मेगापिक्सल + 2 मेगापिक्सल लेंस शामिल हैं, जबकि फ्रंट कैमरा में 32 मेगापिक्सल सेंसर है.

फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 695 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर मिलता है, जो इसकी परफॉर्मेंस को स्मूथ बनाता है. पावर के लिए फोन में 4800mAh की बैटरी है.

ये भी पढ़ें- घर के इन कामों में इस्तेमाल हो सकता है AC से निकलने वाला पानी, फायदे जान लेंगे तो अभी भरने लगेंगे बाल्टी

रेडमी 12 5जी पर भी ऑफर Redmi 12 5G (6GB रैम, 128GB) की कीमत 13,499 रुपये है. यह डिवाइस 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.79-इंच FHD+ डिस्प्ले के साथ आता है. ये फोन 6GB की RAM और 128GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है. फोन Qualcomm Snapdragon 4 जेन 2 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ आता है.

कैमरा के तौर पर फोन में पीछे की तरफ 50 मेगापिक्सल+ 2 मेगापिक्सल AI डुअल कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. पावर के लिए 5000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है, जो कि 22.5W टाइप-C फास्ट चार्जर के साथ आता है.

.

Source: News18
Related Posts: INDEPENDENCE DAY,OPPO,REDMI,TECH NEWS,VIVO,XIAOMI

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



मनी अब होंगे सारे बिजनेस फेल

Posted By: Aditya Gogoi Posted On: Sep 27, 2023
इस बिजनेस में एक बार मेहनत करके आप कई सालों तक कमाई कर सकते हैं

सब बिजनेस की छुट्टी कर देगा ये बिजनेस, आ गया डीजल का पौधा, खेती करने वालों की खुल गई किस्मत

नई दिल्ली. आज हम आपको एक दमदार बिजनेस आइडिया (Business idea) के बारे में बता रहे हैं जो बंपर कमाई (Earn Money) वाला है. सबसे बड़ी बात इसमें आपको बहुत ज्यादा मेहनत भी करने की जरूरत नहीं है. ये तो सभी जानते हैं आजकल कृषि आधारित व्यवसाय तेजी से बढ़ रहा है. अगर देखा जाए, तो कृषि और उससे संबंधित व्यवसाय में ज्यादा अवसर मिलते भी हैं. इससे अधिक से अधिक मुनाफा कमाया (Profitable business) जा सकता है. एक बार यह फसल तैयार हो जाती है तो कई सालों तो आप कमाई कर सकते हैं.

हम बात कर रहे हैं डीजल की खेती की. अब आप सोच रहे होंगे डीजल की भी कोई खेती होती है. तो बता दें कि हां जी ये डीजल की ही खेती है. ऐसे तो इस पौधे का नाम जेट्रोफा (Jatropha) या रतनजोत है, लेकिन आम बोलचाल की भाषा में इसे डीजल का पौधा कहा जाता है. दरअसल, इस पौधे के बीजों से बायोडीजल निकाला जाता है और किसानों को इसकी काफी अच्छी कीमत मिलती है. इसलिए इसे डीजल की खेती कहां जाता है.

ये भी पढ़ें: सिर्फ एक तार पर कैसे चलती है ट्रेन, जबकि घरों में यूज होते हैं दो तार, आखिर कैसे इलेक्ट्रिक इंजन करता है काम?

आसान है डीजल की खेती जेट्रोफा के पौधे को कहीं पर भी उगाया जा सकता है. फिर चाहे वह बंजर जमीन ही क्यों न हो? बाजार में इसके बीज भी आराम से मिल जाते हैं तो इसके लिए भी किसानों को कोई टेंशन नहीं होती है. न ज्यादा खेत की जुताई न ज्यादा सिंचाई के लिए पानी की जरूरत होती है. बस 4 से 6 महीने की देखभाल की जरूरत होती है. एक बार जब पौधा तैयार हो जाता है तो वह सालों तक बीज देता है. ऐसे में इसकी खेती किसी भी किसान के लिए घाटे का सौदा नहीं है.

कैसे करें जेट्रोफा की खेती जेट्रोफा की खेती के लिए उष्णकटिबंधीय जलवायु की जरूरत पड़ती है. इसके साथ ही इसकी खेती के लिए आपको ऐसे खेत की जरूरत पड़ेगी जहां पानी की निकासी ठीक हो. यानी ये पौधा शुष्क क्षेत्रों में खूब होता है. जेट्रोफा के पौधे को सीधे खेत में नहीं लगाया जाता है, सबसे पहले इसकी नर्सरी लगाई जाती है फिर इसके पौधों को खेत में लगाया जाता है.

सरकार की मदद से कर सकते हैं स्टार्ट पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों की वजह से भारत समेत पूरी दुनिया में इसकी मांग बढ़ रही है. इससे प्राप्त बीजों से 25 से 30 फीसदी तक तेल निकाला जाता है जो बायोडीजल होता है. सरकार भी इसकी खेती में किसानों की मदद कर रही है.

.

Source: News18
Related Posts: BUSINESS AT SMALL LEVEL,BUSINESS IDEAS,BUSINESS OPPORTUNITIES,DIESEL,HOW TO START A BUSINESS

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



गैजेट्स अब हर हाथ में होगा 5G फोन

Posted By: Preeti Dabar Posted On: Sep 27, 2023
अब हर हाथ में होगा 5G फोन

अब हर हाथ में होगा 5G फोन, 10 हजार से कम में लॉन्च हुआ ये मॉडल, मिलेगा 50MP कैमरे के साथ 6GB तक रैम भी

नई दिल्ली. itel S23+ और itel P55 5G स्मार्टफोन्स को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. ये दोनों ही बजट स्मार्टफोन्स हैं, जिनके काफी शानदार फीचर्स दिए गए हैं. itel S23+ में 6.78-इंच 3D कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले दिया गया है. तो वहीं, itel P55 5G में 6GB तक रैम मौजूद है. दोनों ही स्मार्टफोन्स में ग्राहकों को 50MP डुअल-कैमरा सेटअप मिलेगा.

itel S23+ के सिंगल 8GB + 128GB वेरिएंट की कीमत 13,999 रुपये रखी गई है. वहीं, itel P55 5G के 4GB + 64GB वेरिएंट की कीमत 9,699 रुपये और 6GB + 128GB वेरिएंट की कीमत 9,999 रुपये रखी गई है. itel S23+ को एलिमेंट ब्लू और लेक सियान कलर और P55 5G को गैलेक्सी ब्लू और मिंट कलर ऑप्शन में उतारा गया है.

ये भी पढ़ें: क्या iPhone 15 एंड्रॉयड के चार्जर से होगा चार्ज? या पड़ेगी Apple के ही केबल की जरूरत? यहां जानें

itel S23+ के स्पेसिफिकेशन्स ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 13 पर चलता है और इसमें 8GB तक रैम और 256GB तक स्टोरेज के साथ Unisoc Tiger 616 प्रोसेसर दिया गया है. इसमें Full HD+ रेजोल्यूशन के साथ 6.78-इंच कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले दिया गया है. डिस्प्ले में 60Hz का रिफ्रेश रेट यूजर्स को मिलेगा. फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में 50MP प्राइमरी कैमरा और 32MP सेल्फी कैमरा दिया गया है. इसकी बैटरी 5,000mAh की है और यहां 18W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी दिया गया है.

itel P55 5G के स्पेसिफिकेशन्स ये भारत का पहला 5G स्मार्टफोन है, जिसे 10 हजार रुपये से अंदर की कीमत में पेश किया गया है. इशमें 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.6-इंच IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है. इस फोन में Dimensity 6080 प्रोसेसर दिया गया है. फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में 50MP AI डुअल-कैमरा सेटअप दिया गया है. सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में 8MP कैमरा मौजूद है. सिक्योरिटी के लिए यहां फिंगरप्रिंट सेंसर साइड में दिया गया है. इसकी बैटरी 5,000mAh की है और यहां 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है. इस डिवाइस में 10 5G बैंड सपोर्ट दिया गया है.

.

Source: News18
Related Posts: 5G SMARTPHONE,TECH NEWS,TECH NEWS IN HINDI

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



डीआईवाई क्या iPhone 15 एंड्रॉयड के चार्जर से होगा चार्ज

Posted By: Pawan George Posted On: Sep 26, 2023
क्या iPhone 15 एंड्रॉयड के चार्जर से होगा चार्ज?

क्या iPhone 15 एंड्रॉयड के चार्जर से होगा चार्ज? या पड़ेगी Apple के ही केबल की जरूरत? यहां जानें

नई दिल्ली. Apple ने अपने नए iPhone 15 Series को 12 सितंबर को लॉन्च किया. इस सीरीज के तहत iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max को लॉन्च किया गया था. इन मॉडल्स को USB Type-C पोर्ट के साथ पेश किया गया है. इस सीरीज से पहले सभी iPhone लाइटनिंग पोर्ट के साथ आते हैं. बहरहाल iPhone में टाइप-सी पोर्ट आने के बाद कई लोगों के मन में ये सवाल है कि क्या नए iPhone मॉडल्स एंड्रॉयड के टाइप-सी चार्जर से चार्ज हो पाएंगे?

iPhone 15 Series को USB-C पोर्ट के साथ उतारा गया है. बाजार में कई तरह की अफवाहें भी रहती हैं. ऐसे में कुछ लोग ये कह रहे हैं कि नए iPhone मॉडल्स को केवल ऐपल के ही केबल से चार्ज किया जा सकेगा. इनमें एंड्रॉयड वाला चार्जर काम नहीं आएगा. इसके लिए ऐपल ने एक स्पेशल चिप लगाया हुआ है.

ये भी पढ़ें: किसके हाथ लगा सबसे पहला iPhone 15 Pro Max, कितने घंटे खड़े रहना पड़ा लाइन में? जानकर फूल जाएगी सांस

एंड्रॉयड का चार्जर नए iPhone में काम आएगा? बाजार में चल रही अफवाहों पर ध्यान नहीं देना. नए iPhone 15 मॉडल्स आराम से किसी भी एंड्रॉयड के चार्जर से भी चार्ज हो जाएंगे. केवल चार्जर ऑथेंटिक होने चाहिए. साथ ही आपको ये भी बता दें कि एक अफवाह ये भी जारी है कि iPhone 15 मॉडल्स के साथ केबल के जरिए केवल iPhone ही रिवर्स चार्ज होंगे. जबकि ये भी सच नहीं है. सच ये है कि नए iPhone 15 मॉडल्स के जरिए रिवर्स चार्ज में एंड्रॉयड फोन्स को भी चार्ज किया जा सकेगा.

कितनी हैं कीमतें? iPhone 15 की शुरुआती कीमत 79,900 रुपये, iPhone 15 Plus की शुरुआती कीमत 89,900 रुपये, iPhone 15 Pro की शुरुआती कीमत 1,34,900 रुपये और iPhone 15 Pro Max की शुरुआती कीमत 159,900 रुपये रखी गई है.

.

Source: News18
Related Posts: APPLE,IPHONE,TECH KNOWLEDGE,TECH NEWS

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



एसेसरीज़ Amazon ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल की कुछ खास डील का हुआ खुलासा

Posted By: Jaydatt Chaudhary Posted On: Sep 26, 2023
Amazon सेल की कुछ खास डील.

Amazon ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल की कुछ खास डील का हुआ खुलासा, आधे दाम पर मिलेगा TV

Amazon Best Deals: अमेज़न की खास सेल ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल का ऐलान हो गया है. फिलहाल इस सेल की डेट का ऐलान नहीं हुआ है, हालांकि इस बारे में ज़रूर पता लग गया है कि सेल में 40% की छूट पर सैमसंग गैलेक्सी S23 FE जैसे पॉपुलर ब्रांड के फोन को उपलब्ध कराया जाएगा. सैमसंग गैलेक्सी S23 FE के अलावा यहां से वनप्लस नॉर्ड CE 3 5G, रियलमी नार्ज़ो 60x 5G, iQoo Z7 Pro 5G पर भी डिस्काउंट पा जा सकेगा. सेल पेज पर कंपनी ने ये भी खुलासा कर दिया है कि ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2023 सेल पेज पर सैमसंग गैलेक्सी M34 5G, टेक्नो पोवा प्रो 5जी, वनप्लस नॉर्ड CE 3 Lite 5G, iQOO Z7s और ओप्पो A78 5G की भी झलक दिखाई है.

अच्छी बात ये है कि सेल में बजट रेंज के फोन रेडमी 12 5जी, iQOO Z6 lite, रेडमी 12C, itel A60s और Lava Blaze 5G को भी कम दाम में खरीदा जा सकता है. सेल पेज से ये भी मालूम हुआ है कि यहां से 75% के डिस्काउंट पर लैपटॉप, स्मार्टवॉच, हेडफोन और स्मार्ट टीवी को भी खरीदा जा सकेगा.

ये भी पढ़ें-बैटरी में पानी डालते हुए कभी न करें ये गलतियां, बर्बाद हो जाता है इन्वर्टर! 90% लोग नहीं देते ध्यान

इसके अलावा ये भी पता चला है कि यहां से शॉपिंग करने पर SBI कार्ड होल्डर को 10% का डिस्काउंट दिया जाएगा. ग्रेट फ्रीडम फेस्टिवल सेल के दौरान, ग्राहक नो-कॉस्ट EMI, एक्सचेंज डील्स और एक्सक्लूसिव एडवांटेज जस्ट फॉर प्राइम सहित कई ऑफर्स का लाभ उठाया जा सकता हैं.

आधे से कम दाम पर टीवी आखिर में अलेक्सा, फायर टीवी और किंडल पर 55% तक की छूट मिल जाएगी. यहां से अलेक्सा डिवाइस को 50% तक की छूट और फायर टीवी पर 55% तक की छूट पाई जा सकती है. टीवी और अप्लायंस पर 75% का डिस्काउंट दिया जा रहा है. इसके अलावा टीवी पर एक्सचेंज ऑफर के तहत 10,000 रुपये का डिस्काउंट पाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें-घर के किन कामों में इस्तेमाल हो सकता है RO से निकलने वाला वेस्ट पानी, 90% लोग फायदे से अनजान

आखिर में किचन, होम और आउटडोर सामान पर 70% तक की छूट पाई जा सकती है. यहां से किचनवेयर और एप्लायंस पर 70% का डिस्काउंट और फर्नीचर और मैट्रेस पर 80% तक की छूट पाई जा सकती है.

.

Source: News18
Related Posts: AMAZON,TECH NEWS,TECH NEWS HINDI

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



डीआईवाई TV देखते समय कमरे की लाइट ऑफ होनी चाहिए या ऑन

Posted By: Vanshika Pathak Posted On: Sep 25, 2023
लाइट ON करके TV देखना चाहिए या OFF?

TV देखते समय कमरे की लाइट ऑफ होनी चाहिए या ऑन? क्या होता है सही, किसमें होगा नुकसान!

Does watching tv in the dark make you blind: स्मार्ट टीवी आने के बाद डिस्प्ले क्वालिटी में भी बदलाव हुआ है. कोई टीवी OLED डिस्प्ले तो कोई pOLED के साथ आते हैं. बाज़ार में हर रेंज का टीवी आने के बाद अब हर कोई चाहता है कि बेहतर डिस्प्ले का एक्सपीरिएंस किया जा सके. टीवी देखते समय हम कई बार लाइट को ऑन करके रखते तो कई बार हम पूरा अंधेरा करके टीवी देखना पसंद करते हैं. लेकिन कई बार हमारे मन में ये सवाल आता है कि टीवी देखते समय लाइट को बंद कर देना चाहिए या ऑन रखना चाहिए.

अंधेरे में टीवी देखना पसंद करने का एक कारण ये भी होता है कि ये काफी सिनेमा जैसी फील देता है. जब आप कभी फिल्में देखने गए होंगे, तो आपने देखा होगा कि फिल्में शुरू होते ही सभी लाइट बंद कर दी जाती हैं. इससे मुख्य फोकस स्क्रीन पर रहता है और किसी अन्य चीज से ध्यान नहीं भटकता है. अंधेरे में टीवी देखने से पिक्चर क्वालिटी भी बेहतर होती है.

ये भी पढ़ें-बैटरी में पानी डालते हुए कभी न करें ये गलतियां, बर्बाद हो जाता है इन्वर्टर! 90% लोग नहीं देते ध्यान

ज़्यााद लाइट में टीवी देखा तो क्या होगा? कई लोग अंधेरे में टीवी देखना इसलिए पसंद करते हैं ताकि टीवी पर रोशनी न पड़े. अगर आपने कभी तेज रोशनी वाले कमरे में टीवी देखा है और टेलीविजन में एक रिफ्लेक्टिव पैनल है, तो स्क्रीन पर लाइट ज़्यादा पड़ती है, और इससे टीवी पर कुछ भी देखने में परेशानी होती है.

अंधेरे कमरे में तेज रोशनी वाली स्क्रीन देखने में समस्या यह है कि अंधेरे वातावरण को एडजस्ट करने के लिए आपकी आंखों की पुतलियां फैल जाएंगी. अंधेरे में टीवी देखने में समस्या यह है कि कमरे में रोशनी और अंधेरे के बीच अंतर के कारण थोड़ी देर बाद आपकी आंखों पर दबाव पड़ना शुरू हो सकता है.

ये भी पढ़ें-घर के किन कामों में इस्तेमाल हो सकता है RO से निकलने वाला वेस्ट पानी, 90% लोग फायदे से अनजान

इसलिए सलाह दी जाती है कि टीवी को न बहुत अंधेरे और न ही बहुत तेज रोशनी में देखना चाहिए. कमरे में हल्की रोशनी हो तो आंखों पर ज़्यादा जोर नहीं पड़ता है.

.

Source: News18
Related Posts: TECH KNOWLEDGE,TECH NEWS,TECH NEWS HINDI

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



एसेसरीज़ ₹3000 से कम दाम में आती हैं खास फीचर्स वाली Smartwatch

Posted By: Preeti Dabar Posted On: Sep 25, 2023
3000 रुपये से कम दाम वाली स्मार्टवॉच. (Photo: Fire-Boltt Solace)

₹3,000 से कम दाम में आती हैं खास फीचर्स वाली Smartwatch, 7 दिन तल चल जाती है बैटरी

Best Smartwatch Under ₹3,000: स्मार्टवॉच का ट्रेंड काफी तेजी से बढ़ रहा है. ज़्यादातर लोग स्मार्टवॉच को काम के लिए नहीं बल्कि फैशन स्टेटमेंट के तौर पर खरीदते हैं. इसके अलावा कुछ लोग ऐसे भी हैं जो कि अपनी सेहत का खास ख्याल रखते हैं, और हमेशा हेल्थ ट्रैक करते रगना चाहते हैं. ऐसे में हर कोई चाहता है कि कम दाम में किफायत स्मार्टवॉच को घर लाया जा सके. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी स्मार्टवॉच के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि 3,000 रुपये से कम दाम में आती हैं.

NoiseFit Halo: अमेज़न पर NoiseFit हेलो की कीमत ₹2,999 है. इसमें 1.43-इंच का AMOLED राउंड डिस्प्ले और स्ट्रेस ट्रैकिंग के साथ SPO2 मॉनिटरिंग जैसी हेल्थ ट्रैकिंग सुविधाएं हैं. यह वॉच सामान्य इस्तेमाल पर सात दिनों तक का बैटरी सपोर्ट देती है.

ये भी पढ़ें-बैटरी में पानी डालते हुए कभी न करें ये गलतियां, बर्बाद हो जाता है इन्वर्टर! 90% लोग नहीं देते ध्यान

boAt Xtend Plus: अमेज़न पर boAt Xtend Plus की कीमत फिलहाल ₹2,699 है. इसमें 1.78-इंच का AMOLED डिस्प्ले, 100 से ज़्यादा स्पोर्ट्स मोड, ऑलवेज़ ऑन डिस्प्ले और स्ट्रेस ट्रैकिंग के साथ SPO2 मॉनिटरिंग जैसी हेल्थ ट्रैकिंग सुविधाएं हैं. इसकी बैटरी 7 दिन तक आराम से चल सकती है.

Noise ColorFit Pro 4 Alpha: नॉइज़ की यह स्मार्टवॉच ₹2,999 में उपलब्ध है. इसमें 1.78-इंच का AMOLED राउंड डिस्प्ले, फंक्शनल क्राउन और स्ट्रेस ट्रैकिंग के साथ SPO2 मॉनिटरिंग जैसी हेल्थ ट्रैकिंग सुविधाएं हैं. यह वॉच सामान्य इस्तेमाल पर सात दिनों तक का बैटरी सपोर्ट देती है.

ये भी पढ़ें-घर के किन कामों में इस्तेमाल हो सकता है RO से निकलने वाला वेस्ट पानी, 90% लोग फायदे से अनजान

CrossBeats Ignite S3 Max: क्रॉसबीट्स इग्नाइट S3 मैक्स एडवांस्ड डुअल चिप ब्लूटूथ कॉलिंग स्मार्ट वॉच की कीमत ₹2,999 है. इसमें 200 से ज़्यदा वॉच फेस, 1.85 इंच का 3D कर्व्ड UHD डिस्प्ले और 10 दिन की बैटरी लाइफ देने का दावा किया गया है. इसमें हार्ट रेट ट्रैकिंग और Spo2 मॉनिटरिंग भी मिलती है.

Fire-Boltt Visionary: फायर-बोल्ट विज़नरी ₹2,799 में उपलब्ध है. इसमें 1.78-इंच का AMOLED डिस्प्ले, 100 से ज़्याद स्पोर्ट्स मोड, ऑलवेज़ ऑन डिस्प्ले और स्ट्रेस ट्रैकिंग के साथ SPO2 मॉनिटरिंग जैसी हेल्थ ट्रैकिंग सुविधाएं हैं.

.

Source: News18
Related Posts: PORTABLE GADGETS,TECH NEWS,TECH NEWS HINDI

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



एसेसरीज़ गर्मी के मौसम को अलविदा कहते हुए कंपनी ने खूब गिरा दिए AC के दाम

Posted By: Ajay Rawat Posted On: Sep 24, 2023
सस्ते दाम पर खरीदें दमदार AC.

गर्मी के मौसम को अलविदा कहते हुए कंपनी ने खूब गिरा दिए AC के दाम, Hitachi पर पाएं बंपर छूट

Hitachi AC discount: फ्लिपकार्ट से सामान खरीदने पर फायदा रहता है कि ग्राहक बैंक ऑफर, एक्सचेंज ऑफर जैसे फायदे पा सकते हैं. ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म से हर सामान को कम दाम पर घर लाया जा सकता है. बात करें फ्लिपकार्ट पर मिलने वाली कुछ खास डील के बारे में तो यहां से Hitachi के एसी को बड़ी छूट पर खरीदा जा सकता है. आइए हिताची के कुछ खास एसी के बारे में जिन्हें आप काफी सस्ते दाम पर घर ला सकते हैं. फ्लिपकार्ट से मिली जानकारी के मुताबिक हिताची 2023 मॉडल 1.5 टन 3 स्टार विंडो AC को ग्राहक 16% के डिस्काउंट पर खरीद सकते हैं.

फ्लिपकार्ट से इस एसी को 35,990 रुपये के बजाए 30,150 रुपये में खरीदा जा सकता है. ये 111 से 150sqft तक के कमरे के लिए परफेक्ट साबित हो सकता है. इसके प्रोडक्ट पर 1 साल की वारंटी और कंप्रेसर पर 5 साल की वारंटी मिलती है.

ये भी पढ़ें-बैटरी में पानी डालते हुए कभी न करें ये गलतियां, बर्बाद हो जाता है इन्वर्टर! 90% लोग नहीं देते ध्यान

हिताची आईस क्लीन वाश टेक्नोलॉजी 2023 मॉडल 1.5 चन 5 स्टार स्प्लिट इन्वर्टर एक्सपैंडेबल प्लस मॉडल एसी को ग्राहक 41% के डिस्काउंट पर खरीद सकते हैं. डिस्काउंट के बाद इसे 74,100 रुपये के बजाए 43,490 रुपये में खरीदा जा सकता है. एक्सचेंज ऑफर के तहत ग्राहक इसपर 6000 रुपये की छूट भी पा सकते हैं. ये 111 से 150sqft तक के कमरे के लिए परफेक्ट साबित हो सकता है. इसके प्रोडक्ट पर 1 साल की वारंटी और कंप्रेसर पर 5 साल की वारंटी मिलती है.

हिताची आइकोनिक वेव डिज़ाइन 2023 मॉडल 1.5 टन 3 स्टार स्प्लिट सॉफ्ट ड्रॉय साइलेंट एयर एम्बीएंस लाइट एसी को ग्राहक 33% के डिस्काउंट पर खरीद सकते हैं. इसे 56,300 रुपये के बजाए 37,290 रुपये में खरीदा जा सकता है. ये 111 से 150sqft तक के कमरे के लिए सही हो सकता है. इसके प्रोडक्ट पर 1 साल की वारंटी और कंप्रेसर पर 5 साल की वारंटी मिलती है.

ये भी पढ़ें-घर के किन कामों में इस्तेमाल हो सकता है RO से निकलने वाला वेस्ट पानी, 90% लोग फायदे से अनजान

हिताची आईस क्लीन फ्रोस्ट वॉच टेक्नोलॉजी 2023 मॉडल 1.8 टन 4 स्टार स्प्लिट इन्वर्टर एक्सपैंडेबल प्लस एसी को ग्राहक 96,450 रुपये के बजाए 58,499 रुपये में खरीदा जा सकता है. यानी कि इसपर 39% पर खरीदा जा सकता है. ये 111 से 150sqft तक के कमरे के लिए सही हो सकता है. इसके प्रोडक्ट पर 1 साल की वारंटी और कंप्रेसर पर 5 साल की वारंटी मिलती है.

.

Source: News18
Related Posts: AC,FLIPKART,TECH NEWS,TECH NEWS HINDI

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



मनी इस पेड़ की भी कर सकते हैं खेती

Posted By: Preeti Dabar Posted On: Sep 23, 2023
ये बिजनेस आप नौकरी के साथ आसानी से स्टार्ट कर सकते हैं.

इस पेड़ की भी कर सकते हैं खेती, लाखों नहीं करोड़ों में खेलेंगे, मात्र 5-10 लगाने से ही हो जाएगी बंपर कमाई

Business Idea- मंहगाई के जमाने में हर कोई नौकरी के साथ ही साइड बिजनेस करना चाहता है. ज्यादातर लोग जमीन या कोई प्रॉपर्टी खरीदते हैं तो कई लोग अपना बिजनेस शुरू करते हैं. अगर आपके पास भी थोड़ी बहुत जमीन है या खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपको एक ऐसी खेती करने का आइडिया दे रहे हैं, जिसमें आप लाखों रुपये आराम से कमा (Earn money) सकते हैं. ये बिजनेस आप नौकरी के साथ आसानी से स्टार्ट कर सकते हैं.

ये बिजनेस है चंदन का (sandalwood cultivation). चंदन के पेड़ से मिलने वाले रिटर्न के आगे ये सब छोटे पड़ जाते हैं. आज चंदन के पेड़ों का बाग लगाकर कुछ ही सालों में लखपति नहीं करोड़पति बन सकते हैं. हालांकि, इसके लिए थोड़ा सब्र जरूर रखना होता है. यह एक लंबी अवधि के निवेश के रूप में देखा जा सकता है.

ये भी पढ़ें: पढ़ा-लिखा, सरकारी नौकरी, सब छोड़ शुरू किया बिजनेस, आज हजार एकड़ जमीन और हेलिकॉप्टर का है मालिक

कैसे करें चंदन की खेती चंदन के पेड़ों को दो तरीकों से तैयार किया जा सकता है. पहला ऑर्गेनिक (organic farming) और दूसरा परंपरागत तरीके से तैयार किया जाता है. ऑर्गेनिक तरीके से चंदन के पेड़ तैयार करने में करीब 10 से 15 साल लगते हैं और वहीं परंपरागत तरीके से पेड़ को तैयार होने में करीब 20 से 25 साल का समय लगता है. इसे शुरू के 8 सालों तक किसी बाहरी सुरक्षा की जरूरत नहीं होती है. उसके बाद इसमें खुशबू आने लगती है. लिहाजा ऐसे में इसके चोरी-छिपे काटे जाने का डर रहता है. इसलिए आपको पेड़ को पूरी तरह तैयार होने तक उसे जानवरों और अन्य लोगों से बचाकर रखना होगा. इसके पेड़ रेतीले और बर्फीले इलाकों को छोड़कर हर जगह उगाए जा सकते हैं.

5-10 पेड़ में ही हो जाएगी मोटी कमाई अगर आप चंदन का एक पेड़ लगाते हैं तो साल में आप 3 से 5 लाख रुपये तक कमा सकते हैं. वहीं अगर आप 5-10 पेड़ भी लगा लेते हैं तो आपको साल की मोटी कमाई हो जाएगी. इसी तरह अगर आप 100 पेड़ लगाने में कामयाब रहते हैं और बड़े होने पर उनकी लकड़ी बेचते हैं तो आपको 5 करोड़ रुपये तक की कमाई हो सकती है. वहीं अगर लागत की बात कि जाए तो 2-2.5 साल का चंदन का एक पौधा 150-200 रुपये में मिल जाएगा.

सरकार के कानून का भी रखें ध्यान अगर आप भी चंदन की बागवानी का मन बना रहे हैं तो एक बात और जान लीजिए. साल 2017 में सरकार ने कानून बनाकर चंदन की लकड़ी की खरीद-बिक्री पर पूरी तरह रोक लगा दी है. यानी कि आप चंदन के पेड़ लगा तो सकते हैं लेकिन उसकी लकड़ी केवल सरकार को ही बेच सकते हैं. इसके लिए वन विभाग को सूचना देनी होती है. विभाग के अधिकारी आकर आपसे चंदन के पेड़ खरीदते हैं और काट कर ले जाते हैं. ऐसा करने पर भी हर साल लाखों से लेकर करोड़ों रुपये तक फायदा होता है.

.

Source: News18
Related Posts: BUSINESS IDEAS,BUSINESS OPPORTUNITIES,HOW TO START A BUSINESS

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



मोबाइल-टेक iPhone 15 क्या आया

Posted By: Ramesh Sharma Posted On: Sep 22, 2023
आईफोन के पुराने मॉडल्‍स पर अब जमकर ऑफर्स मिल रहे हैं.

iPhone 15 क्या आया, पुराने मॉडल्स के दाम गिरे धड़ाम, एंड्रॉयड खरीदने वाले भी बना रहे iPhone का मन

नई दिल्‍ली. ऐपल द्वारा हाल ही में लॉन्‍च किए गए आईफोन 15 की दुनियाभर में जबरदस्‍त डिमांड है. कई देशों में तो भारी मांग के कारण ऐपल के लिए आईफोन 15 की डिमांड को पूरा करना मुश्किल हो रहा है. आईफोन 15 के बाजार में आने का असर पुराने आईफोन के पुराने मॉडल्‍स पर हुआ है. आईफोन 12, 13 और 14 की कीमतें आईफोन 15 लॉन्‍च होते ही घट गई हैं. ऐपल की ऑफिशियल वेबसाइट के अलावा ई-कॉमर्स साइट्स ने भी पुराने आईफोन मॉडल्‍स को अब सस्‍ते में बेचना शुरू कर दिया है.

ई-कॉमर्स साइट्स पर आईफोन 12 (iPhone 12) और 14 (iPhone 14) सीरीज के मॉडल पांच से सात हजार डिस्‍काउंट पर बेचे जा रहे हैं. इसके अलावा आकर्षक ईएमआई ऑफर्स भी अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी साइट्स दे रही हैं. iPhone की 14 सीरीज़ सिर्फ एक पीढ़ी पुरानी है. ग्राहक इसे अभी भी खूब खरीद रहे हैं, क्योंकि कंपनी ने हाल ही में सभी iPhones के लिए iOS 17 रोल आउट किया है.

ये भी पढ़ें- iPhone 15 में मिलेगी ये नई सेटिंग, जबरदस्त हो जाएगी बैटरी लाइफ, यहां से करना होगा ऑन

आईफोन 12 हुआ सस्‍ता 64 जीबी स्‍टोरेज वाला आईफोन 12 अमेजन पर 18 फीसदी डिस्‍काउंट के साथ 48,990 रुपये में मिल रहा है. आईफोन 12 के 256 जीबी वाले वेरियंट की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है. अमेजन आईफोन 12 पर 7300 रुपये का नो कॉस्‍ट ईएमआई ऑप्‍शन तो दे ही रही है, साथ ही एक्‍सचेंज ऑफर, बैंक ऑफर और अन्‍य छूट का लाभ उठाकर 64 जीबी आईफोन 12 रेड को 37,500 रुपये की छूट के साथ खरीदा जा सकता है.

आईफोन 14 पर 30,600 की छूट फ्लिपकार्ट पर आईफोन 14 के कई वेरिएंट्स पर कुल 30,600 रुपये की छूट मिल रही है. iPhone 14 स्मार्टफोन के 128GB वेरिएंट की कीमत (iPhone 14 Price) 64,999 रुपये, 256GB की 74,999 रुपये और 512GB वैरिएंट की कीमत 94,999 रुपये से शुरू है. फ्लिपकार्ट पर इन सभी वेरिएंट पर एक्‍सचेंज ऑफर, बैंक ऑफर और स्‍पेशल डिस्‍काउंट ऑफर मिल रहा है. इसके अलावा ग्राहक आईफोन 14 की खरीद पर 10 हजार रुपये तक फ्री टाइम्‍स प्राइम बेनिफिट्स भी पा सकते हैं.

आईफोन 13 का गिरा रेट फ्लिपकार्ट पर अब आप आईफोन 13 को 12 फीसदी छूट के साथ 55,999 रुपये में खरीद सकते हैं. इससे पहले कीमत 59,900 रुपये थी. इसी तरह, आईफोन एक्‍स की कीमत भी घट गई है. आईफोन 11 का रेट भी अब 43,900 रुपये से घटकर 37,999 रुपये हो चुका है.

.

Source: News18
Related Posts: APPLE,IPHONE,NEW IPHONE,SMARTPHONE,TECH NEWS HINDI

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.

POPULAR News

icon
दुनिया भारत को एस-400 एयर डिफेंस सिस्टम की रूस जल्द करेगा डिलीवरी, यूक्रेन युद्ध के कारण देरी होने की थी आशंका
icon
बिज़नेस भारतीय रेलवे ₹21,500 में 11 दिन का टूर पैकेज, पुरी से लेकर अयोध्‍या-काशी तक की करें सैर
icon
वायरल Elvish Yadav के सपोर्ट में उतरीं एक्स गर्लफ्रेंड कीर्ति, अभिषेक मल्हान को बताया इनसिक्योर, सुनाई खरी खोटी
icon
बिज़नेस Gold Price Today: सोना खरीदने से पहले चेक कर लें रेट, आज महंगा हुआ गोल्ड और सिल्वर
icon
खेल IND vs NEP: Shreyas Iyer की जगह होगी SKY की वापसी? नेपाल के खिलाफ इस Playing 11 के साथ उतर सकती है Team India
icon
बिज़नेस मनी भारत में अमेरिका और चीन के बाद सबसे अधिक यूनिकॉर्न, देखें टॉप-5 देशों की लिस्ट
icon
टेक्नोलॉजी Restore Recently Deleted Apps: गलती से कर बैठे Smartphone से काम का ऐप डिलीट, इस ट्रिक की मदद से करें रिस्टोर
icon
राजनीति 'मानसिक दिवालियापन और हिंदूफोबिया को दर्शाती है ए राजा का बयान', धर्मेंद्र प्रधान बोले- सनातन शाश्वत और सत्य
icon
टेक्नोलॉजी 108MP कैमरा और 16GB रैम वाले realme 11 5G की पहली सेल आज, जानें ऑफर डिटेल्स
icon
बिज़नेस भारत को स्थानीय मुद्रा में लोन देने पर विचार कर रहा वर्ल्ड बैंक, कर्ज की लागत कम करने में मिलेगी मदद
icon
वायरल Bigg Boss OTT 2: एल्विश यादव के दोस्तों ने अभिषेक के साथ खेली गंदी राजनीति? वायरल वीडियो में खुली पोलपट्टी
icon
वायरल Alia Bhat का लिपस्टिक लगाना पति को नहीं पसंद, तुरंत हटाने का देते हैं ऑर्डर, लोगों ने रणबीर को बताया टॉक्सिक
icon
वायरल टीवी पति शोएब की वजह से बिखर गईं दीपिका कक्कड़? बेस्टफ्रेंड फलक नाज ही नहीं, सगी....
icon
वायरल Gadar 2 vs OMG 2 Advance Booking: गदर मचाने को तैयार गदर 2, बेचे 2 लाख से ज्यादा टिकट, OMG 2 के लिए बनी चुनौती
icon
वायरल Gangubai Kathiawadi ने 5 कैटेगरी में जीता नेशनल अवॉर्ड, संजय लीला भंसाली बोले- 'गंगू चांद है और चांद रहेगी'
icon
वायरल Gadar 2 Box Office 4th Day: बॉक्स ऑफिस पर 'गदर 2' के तूफान को रोकना हुआ मुश्किल, 200 करोड़ कमाने से बस इतनी दूर
icon
बिज़नेस मनी टेक कंपनियां बनी नौकरियों की काल, ये आंकड़े देखकर कर लेंगे टेक जॉब से तौबा
icon
वायरल Gadar 2 Box Office Collection: 'गदर 2' की बंपर शुरुआत, पहले ही दिन सनी देओल की फिल्म ने छापे इतने करोड़
icon
वायरल बॉलीवुड दमदार रहा Gadar 2 का तीसरा दिन, की बंपर कमाई, 100 करोड़ के पार पहुंचा कलेक्शन
icon
वायरल Jailer Box Office Collection Day 1: रजनीकांत की मूवी ने आते ही जमाई धाक, 'गदर 2' के लिए सेट किया बड़ा बेंचमार्क
icon
दुनिया उत्तर कोरिया का दावा- Travis King के साथ हुआ नस्लीय भेदभाव, समझें क्या है US में अश्वेत सैनिकों की स्थिति
icon
वायरल Esha Deol ने पापा Dharmendra संग अपनी बॉन्डिंग पर तोड़ी चुप्पी, बोली- 'मैं उनको लेकर बहुत पजेसिव हूं'
icon
वायरल OMG 2 Box Office Collection: सनी देओल के आगे फीके पड़े अक्षय कुमार, पहले दिन की शुरुआत महज इतने करोड़ से