बॉलीवुड 70 के दशक में टूटा मुमताज का सपना

Posted By: Aditya Gogoi Posted On: Aug 19, 2023
फिल्म ने साल 1971 में बॉक्स ऑफिस पर 3 करोड़ छाप डाले थे.

70 के दशक में टूटा मुमताज का सपना, इस एक्ट्रेस ने 1 रोल के जरिए रातोंरात छीना स्टारडम, 1971 में छापे 3 करोड़

नई दिल्ली. बॉलीवुड का बीता दौर कई ऐसे रोचक किस्सों से भरा हुआ है जिनके बारे में जानने में सुनने के लिए लोग आज भी एक्साइटेड रहते हैं. ऐसा ही एक किस्सा है मुमताज के दौर का जब उनका करियर पीक पर था. वह इंडस्ट्री के हर बड़े सुपरस्टार संग फिल्में कर रही थीं. उस वक्त उन्हें टक्कर देने वाली कोई एक्ट्रेस नहीं थी. लेकिन साल 1071 में देवानंद की ऑनस्क्रीन बहन ने उनका स्टारडम छीन लिया और इंडस्ट्री पर राज करने लगीं.

बात उस दौर की है जब देव आनंद साहब साल 1971 की बड़ी हिट फिल्म ‘हरे रामा हरे कृष्णा' बनाने की तैयारी में थे. ये वो दौर था जब मुमताज टॉप हीरोइन हुआ करती थीं इसलिए उन्होंने मुमताज को फिल्म में लीड हीरोइन कास्ट करने का मन बनाया, लेकिन बात कहां आकर अटकी की लीड रोल फिल्म में देव साहब की बहन का था. मुमता ने इस किरदार को रिजेक्ट कर दिया और उन्हें दूसरा रोल मिल गया. उस वक्त देव आनंद को ऐसी एक्ट्रेस की तलाश थीं जो फिल्म में उनकी हीरोइन नहीं, उनकी बहन का किरदार निभा सके. लेकिन देव आनंद का चार्म ऐसा था कि हर एक्ट्रेस उनकी हीरोइन बनना चाहती थीं बहन नहीं.

राजेश खन्ना की हीरोइन को 1 या 2 नहीं, तीन बार मिला था ‘बिग बॉस' का ऑफर, एक वजह…और बन गईं शो का हिस्सा

यूं टूटा मुमताज का सपना एक दिन अचानक देव आनंद की मुलाकात जीनत अमान से हुई. जीनत उस वक्त इंडस्ट्री में नई थीं और दो-तीन फिल्मों में ही काम कर चुकी थीं. ये वो समय था जब जीनत इंडस्ट्री में अपनी जड़े जमा रही थीं. उन्हें पहली नजर में देखते ही देव आनंद ने फैसला कर लिया कि जीनत को ही फिल्म में अपनी बहन के किरदार के लिए कास्ट करेंगे. मुमताज को भी इस बात से ऐतराज नहीं था, क्योंकि उन्हें पता था कि जीनत इंडस्ट्री में नई हैं और वह तो टॉप की एक्ट्रेस हैं तो उन्हें फिल्म में ये रोल मिलने पर उन्होंने कोई आपत्ति नहीं जताई. लेकिन बाद में मुमताज का सपना पूरी तरह टूट चुका था.

किसके सर सजा जीत का ताज जीनत या मुमताज साल 1971 में जब फिल्म ‘हरे रामा हरे कृष्णा' रिलीज हुई तो फिल्म काफी बड़ी हिट साबित हुई. लेकिन इसमें सबसे ज्यादा फायदा जीनत अमान को हुआ जबकि मुमताज एक तरह से फिल्म में कहीं खो गई थीं. फिल्म का गाना ‘हरे रामा हरे कृष्णा' तो उस समय काफी पॉपुलर हुआ था. देव आनंद के साथ उनकी केमेस्ट्री को भी खूब पसंद किया गया. इस फिल्म के बाद निर्माता-निर्देशकों ने देव आनंद और जीनत की जोड़ी को तकरीबन दर्जनों फिल्मों के लिए साइन किया और वह जिस भी फिल्म में नजर आए वह ज्यादातर हिट ही साबित हुईं.

बता दें कि साल 1971 में आई फिल्म ‘हरे राम हरे कृष्ण' में मुमताज एक छोटे से रोल में नजर आई थीं. जबकि पूरी फिल्म जीनत अमान पर ही आधारित थी और फिल्म में सारी लाइमलाइट भी उन्हें ही मिली थी. इस एक फिल्म से जीनत ने रातोंरात मुमताज का स्टारडम छीन लिया था. इसके बाद मुमताज की जगह जीनत मेकर्स की पहली पसंद बन गई थीं और एक से बढ़कर एक हिट देकर वह बॉक्स ऑफिस क्वीन बन गईं और इस तरह उन्होंने मुमताज के स्टारडम को छीन कर उन्हें आउट कर दिया था.

.

Source: News18
Related Posts: DEV ANAND,ENTERTAINMENT SPECIAL,ZEENAT AMAN

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



साउथ सिनेमा संजय दत्त-जैकी श्रॉफ नहीं

Posted By: Preeti Dabar Posted On: Sep 28, 2023
धर्मेंद्र का बेटा अब साउथ सिनेमा में करेगा अलग किरदार.

संजय दत्त-जैकी श्रॉफ नहीं, धर्मेंद्र का सुपुत्र है नया 'विलेन', ग्रे शेड रोल से 54 की उम्र में नई शुरुआत

मुंबई. फिल्मों की दुनिया में एक वक्त था जब कलाकार सिर्फ ​हीरो बनने के लिए ही आया करते थे. हर मुंबई आने वाले एक्टर का सपना होता था कि वह फिल्मों में लीड रोल प्ले करे. लेकिन पिछले कुछ समय से बेहतर नेगेटिव किरदार की तवज्जो बढ़ गई है. यानी अब अगर किरदार सॉलिड है तो बड़े से बड़ा कलाकार भी नेगेटिव भूमिका निभाने के लिए तैयार रहता है. इस कड़ी में अगर साउथ की बात करें तो बीते कुछ समय में संजय दत्त वहां एक नए विलेन के तौर पर उभरे हैं. वहीं, बीते दिनों रजनीकांत की फिल्म ‘जेलर' में जैकी श्रॉफ भी नकारात्मक रोल में दिखे थे. अब बॉलीवुड का एक और हीरो विलेन के तौर पर एंट्री कर रहा है.

फिल्म ‘केजीएफ 2' के बाद से संजय दत्त ने बॉलीवुड के उन एक्टर्स के लिए दरवाजे खोल दिए हैं, जो अपनी सैकंड पारी में नया करना चाहते हैं. संजय दत्त ने अपने किरदारों के जरिए दिखा दिया है कि सॉलिड नेगेटिव किरदार भी फिल्मों में कितना जरूरी है. संजय जल्द ही फिल्म ‘लियो' और ‘इस्मार्ट शंकर 2' में विलेन के तौर पर नजर आएंगे.

‘कंगुवा' और ‘एनिमल' संजय के नक्शे कदम पर अब धर्मेंद्र के छोटे लाडले भी चल पड़े हैं. हम बात कर रहे हैं बॉबी देओल की. बॉबी जल्द ही सूर्या की आने वाली फिल्म में विलेन के तौर पर नजर आएंगे. शिवा के निर्देशन में 350 करोड़ के बजट में बन रही फिल्म ‘कंगुवा' में सूर्या लीड रोल प्ले कर रहे हैं. इस फिल्म के लिए बॉबी को नेगेटिव किरदार में कास्ट किया गया है. फिल्म के लिए बॉबी को डिफरेंट लुक दिया जाएगा. फिल्म दिशा पाटनी भी सूर्या के अपोजिट नजर आएंगी.

इसके अलावा संदीप रेडी वांगा की फिल्म ‘एनिमल' में भी बॉबी देओल नेगेटिव रोल प्ले कर रहे हैं. हाल ही फिल्म से उनका पहला लुक जारी किया गया था. फिल्म में रणबीर कपूर और रश्मिका मंदाना लीड रोल में दिखाई देंगे. फिल्म 1 दिसम्बर 2023 को रिलीज होगी.

.

Source: News18
Related Posts: BOBBY DEOL,DHARMENDRA,ENTERTAINMENT SPECIAL,SANJAY DUTT

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



साउथ सिनेमा तंगी में गुजरा बचपन

Posted By: Pawan George Posted On: Sep 24, 2023
आज एक्ट्रेस की डेथ एनिवर्सरी है.

तंगी में गुजरा बचपन, मेकअप आर्टिस्ट से बनीं एक्ट्रेस, दिलचस्प है विजयलक्ष्मी से ‘सिल्क स्मिता’ बनने की कहानी

नई दिल्ली. सिल्क स्मिता भारतीय सिनेमा का वो नाम हैं जिन्होंने बहुत कम उम्र में ही इंडस्ट्री पर कभी न मिटने वाली छाप छोड़ दी थी. सिल्क स्मिता को दर्शकों का तो खूब प्यार मिला, लेकिन एक्ट्रेस अपनी निजी जिंदगी में हमेशा तन्हा ही रहीं. एक्ट्रेस की शादीशुदा जिंदगी हो या फिर उनका बचपन उन्हें कभी भी खुशी नसीब न हो सकी. फिर उनकी जिंदगी में एक ऐसा दौर आया जब उन्होंने मुश्किलों के आगे घुटने टेकते हुए अपनी जान ले ली. आज 23 सितंबर को सिल्क स्मिता की डेथ एनिवर्सरी है. इस मौके पर एक्ट्रेस को याद करते हुए उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं.

फिल्मों की ‘सिल्क स्मिता' का असली नाम विजयलक्ष्मी था. उनका जन्म 2 दिसंबर 1960 को आंध्र प्रदेश के एक गांव में हुआ था. एक्ट्रेस का बचपन पैसों की तंगी में गुजरा था. परिवार की आर्थिक स्थिति खराब होने की वजह से उनके घरवालों ने बहुत कम उम्र में ही शादी करा दी थी, लेकिन शादी के बाद एक्ट्रेस की जिंदगी बद से बदतर हो गई थी.

पढ़ाई छोड़ पकड़ी एक्टिंग की राह, अक्षय कुमार संग किया डेब्यू, डिजास्टर साबित हुई पहली फिल्म

मेकअप आर्टिस्ट से बनीं एक्ट्रेस ससुरालवालों द्वारा प्रताड़ित किए जाने पर एक्ट्रेस घर से भाग खड़ी हुईं और पैसे कमाने के लिए उन्होंने फिल्मी दुनिया का रुख किया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिल्क स्मिता ने बतौर मेकअप आर्टिस्ट करियर की शुरुआत की थी और दिन-रात एक्ट्रेसेज का मेकअप करते-करते उनमें भी पर्दे के सामने आने की इच्छा उत्पन्न होने लगी.

शराब की लत के चलते डूब गया करियर सिल्क स्मिता ने फिल्मों में छोटे-मोटे रोल से अपने करियर की शुरुआत की थी, लेकिन फिर वह धीरे-धीरे साउथ फिल्म इंडस्ट्री का बड़ा नाम बन गईं. सिल्क स्मिता ने अपने 17 साल के करियर में लगभग साढ़े चार सौ (450) फिल्मों में काम किया था. मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया जाता है कि एक्ट्रेस ने अकेलेपन के चलते शराब का सहारा लेना शुरू कर दिया था और धीरे-धीरे वह शराब के नशे में इस कदर डूबती गईं कि उन्होंने अपना करियर भी चौपट कर लिया.

1995 में 5 फिल्मों ने बॉक्स-ऑफिस पर मचाया था तहलका, बॉलीवुड को मिला नया सुपरस्टार, अमिताभ-गोविंदा भी रह गए पीछे

डूबते करियर और अकेलेपन से सिल्क स्मिता कुछ यूं घिरीं कि जिंदगी जीने की उनकी इच्छाशक्ति ही खो गई और फिर 23 सितंबर 1996 के दिन एक्ट्रेस अपने ही घर में मृत पाई गईं. हालांकि, पुलिस आजतक उनकी आत्महत्या की गुत्थी को सुलझा नहीं पाई है.

.

Source: News18
Related Posts: ENTERTAINMENT NEWS.,ENTERTAINMENT SPECIAL

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



बॉलीवुड सुपर फ्लॉप एक्टर

Posted By: Vanshika Pathak Posted On: Sep 21, 2023
13 साल के एक्टिंग करियर में मजहर खान ने 30 फिल्मों और टेलीविजन शोज में काम किया था. फोटो साभार-@VintageMuVyz/twitter

वो सुपर फ्लॉप एक्टर, जिसने असल जिंदगी में रचाई 3 शादियां, एक तो रहीं टॉप एक्ट्रेस, लेकिन नहीं बस पाया सुखद संसार

नई दिल्ली. ‘नाम अब्दुल है मेरा, सबकी खबर रखता हूं…' वो कलाकार, जिन्होंने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन इन फिल्मों से उन्हें वो मुकाम हासिल नहीं हो सका, जिसकी उम्मीदें उन्होंने की थी. अमिताभ बच्चन-शशि कपूर जैसे बड़े स्टार्स के साथ काम करने का मौका तो मिला, लेकिन कभी कोई हिट फिल्म नहीं दे सके. शादी हुई घर बसाया, 1 बार नहीं 3-3 बार, लेकिन तीनों बार शादी असफल साबित हुई. एक बार तो उन्होंने एक सुपरस्टार को अपना हमसफर बनाया, लेकिन इस रिश्ते में भी सिर्फ नाकामियां ही हासिल हुईं.

सुपर फ्लॉप एक्टर, जिन्हें आज भी लोग उनके असली नाम से नहीं बल्कि साल 1980 में आई उनकी फिल्म ‘शान' के किरदार ‘अब्दुल' के नाम से जनती है. बात कर रहे हैं मजहर खान की. मजहर खान ऐसे एक्टर रहे जो अपनी काबिलयत नहीं बल्कि विवादों की वजह से सुर्खियों में रहे. बतौर लीड एक्टर उनकी कोई भी फिल्म हिट नहीं रही, लेकिन इसके बाद भी मेकर्स उन्हें अपनी फिल्मों में कास्ट करते थे.

मजहर खान ने की थीं 3 शादियां मजहर खान ने तीन शादियां की और उनकी तीनों शादी असफल रही. पहली शादी उन्होंने मॉडल नंदिनी सेन से की और कुछ समय के बाद ही अलग हो गए. इसके बाद उन्होंने रुबैना से शादी की. ये शादी भी लंबी नहीं टिक सकी. फिर उनकी जिंदगी में जीनत अमान की एंट्री हुई. जीनत उस दौर की नामी एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल थीं. लेकिन पहले रिश्ते में मिले धोखे के बाद टूट चुकी थीं.

अपने टूटे रिश्तों से जब दुखी थे जीनत-मजहर दरअसल, जीनत अमान की पहली शादी संजय खान से हुई थी. दोनों ने गुपचुप शादी की थी. लेकिन कुछ समय के बाद संजय खान इस रिश्ते से मुकर गए. इसके बाद एक होटल में दोनों के बीच लड़ाई झगड़ा हुआ, जहां संजय खान ने उन्हें इतना मारा कि उनकी एक आंख बुरी तरह से जख्मी हो गई. दोनों अपने टूटे रिश्तों से दुखी थे तो दोनों को साथ वक्त बीताना अच्छा लगता था.

एक्ट्रेस की मां नहीं चाहती थी बेटी की हो मजहर से शादी कुछ समय के साथ उन्होंने शादी का फैसला किया. लेकिन एक्ट्रेस की मां इस शादी के खिलाफ थी. लेकिन कहते हैं न प्यार में इंसान को गलत भी सहीं लगता है, ऐसा ही कुछ जीनत के साथ भी हुआ और वह अपने फैसले पर अड़ी रहीं. मजहर में जीनत को एक अच्छा जीवनसाथी दिखा, उनके साथ एक सुखी परिवार का सपना देख उन्होंने शादी कर ली.

जब 2 बेटों के होने के बाद बदतर हो गए थे रिश्ते शादी के शुरुआती साल बहुत अच्छे बीते. जीनत ने 2 बेटों को जन्म भी दिया, लेकिन फिर जिंदगी में ऐसा भूचाल आया, जिसके बारे में एक्ट्रेस ने कभी सोचा नहीं था. पति और परिवार के कहने पर उन्होंने फिल्मों से दूरी बनाई, सिर्फ रिश्तों को समेटने के लिए, लेकिन वो सुधरे बल्कि बदतर हो गए.

तीसरे तलाक से पहले छोड़ दिया था संसार मजहर को ड्रग्स की लत लग गई थी और तब जीनत को समझ आ गया था कि उन्होंने मजहर से शादी करके बहुत बड़ी गलती कर दी. क्योंकि वो एक दलदल से निकलकर उन्होंने दूसरे दलदल में फंस चुकी थी. 12 साल साल में रहने के बाद जब हालात नहीं सुधरे तो जीनत ने मजहर से अलग होने का फैसला किया. तलाक हुआ नहीं कि मजहर की हालत और खराब होने लगी. ड्रग्स की लत से उनकी किडनी खराब हो गई और उनकी मौत हो गई. अपने 13 साल के एक्टिंग करियर में मजहर ने 30 फिल्मों और टेलीविजन शोज में काम किया था.

.

Source: News18
Related Posts: ENTERTAINMENT SPECIAL,ZEENAT AMAN

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



मनी बिक गया देव आनंद का बंगला

Posted By: Ramesh Sharma Posted On: Sep 20, 2023
बंगले को एक रियल एस्‍टेट कंपनी ने खरीदा है.

बिक गया अभिनेता देव आनंद का बंगला, परिवार को मिली मोटी रकम, क्‍यों आई बेचने की नौबत? जानिए

नई दिल्‍ली. दिवंगत एक्टर देव आनंद (Dev Anand Juhu Bungalow Sold) का मुंबई के जुहू इलाके में स्थित बंगला बिक गया है. इसे एक रियल एस्‍टेट कंपनी को बेचा गया है. इस मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों का कहना है कि यह डील 350-400 करोड़ रुपये में हुई है. इस बंगले में देव आनंद ने अपने जीवन के 40 साल बिताए थे. इस बंगले में वे अपनी पत्‍नी कल्पना कार्तिक, बेटे सुनील और बेटी देविना के साथ रहते थे. अब लंबे अरसे से यह बंगला खाली पड़ा था. देखरेख की आ रही दिक्‍कतों को देखते हुए अब देव आनंद के परिवार ने इसे बेचने का फैसला‍ लिया. कहा जा रहा है कि इस बंगले को तोड़कर यहां 22 मंजिला इमारत बनाई जाएगी.

News18.com की एक रिपोर्ट के अनुसार, 73 साल पुराना यह बंगला प्राइम लोकेशन जुहू में है और इंडस्ट्रियल एरिया है. कभी माधुरी दीक्षित और डिपल कपाडिया भी देव आनंद के इस बंगले के पास ही रहा करती थी. देव आनंद की पत्‍नी कल्‍पना कार्तिक ऊटी में बेटी देविना के साथ रहती हैं. देव आनदं के बेटे सुनील अमेरिका में रहते हैं. ऐसे में इस घर की देखभाल करने वाला कोई नहीं है यही वजह है कि इस बंगले को बेचने का फैसला किया गया है.

ये भी पढ़ें- दादा की मृत्यु के बाद जमीन-जायदाद पर उनके बेटे का अधिकार होगा या पोते का? दूर कीजिए कन्फ्यूजन

1950 में बनाया था बंगला देव आनंद ने इस बंगले का निर्माण 1950 में करवाया था. अब जुहू मुंबई का सबसे पॉश इलाका है, लेकिन जब देव आनंद ने यहां घर बनाया तो यह सुनसान इलाका था. चारों और जंगल ही था. देव आनंद ने एक बार इस जगह घर बनाने की वजह बताते हुए कहा था कि उन्‍हें यह जगह इसलिए पसंद आई क्‍योंकि यहां बहुत शांति थी.

पहले भी बिकी है प्रॉपर्टी ऐसा नहीं है कि देव आनंद की कोई यह पहली प्रॉपर्टी बिकी है. इससे पहले पनवेल में स्थित देव आनंद की प्रॉपर्टी भी परिवार बेच चुका है. करीब एक दशक पहले देव आनंद का स्‍टूडियो ‘जाल' भी बिक चुका है. स्‍टूडियो से मिले पैसों से सुनील, दविना और कल्‍पना के लिए एक-एक अपार्टमेंट खरीदा गया था.

बिक चुका है राजकपूर का भी बंगला इस साल फरवरी में राज कपूर का चेंबूर स्थित बंगला भी बिका था. इस बंगले में कपूर खानदार ने कई साल गुजारे थे. राज कपूर के बंगले को गोदरेज कंपनी ने खरीदा है. इससे पहले राज कपूर का आरके स्‍टूडियो भी गोदरेज प्रॉपर्टीज लिमिटेड ने ही खरीदा था.

.

Source: News18
Related Posts: BOLLYWOOD,BUSINESS NEWS IN HINDI,DEV ANAND,PROPERTY

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



बॉलीवुड बॉलीवुड के पॉपुलर पुलिस इंस्पेक्टर

Posted By: Pawan George Posted On: Sep 18, 2023
पुलिस के रोल के जरिए इंडस्ट्री में जमाई धाक.

बॉलीवुड के पॉपुलर पुलिस इंस्पेक्टर, अशोक कुमार की सिफारिश पर मिला रोल, राजेश खन्ना संग खूब जमी थी जोड़ी

नई दिल्ली. हिंदी फिल्मों में एक्टर अगर दो फिल्मों में भी एक जैसा किरदार निभा लेते हैं तो उन्हें टाइपकास्ट होने का डर सताने लगता है. लेकिन 70 के दशक में एक ऐसे एक्टर रहे जिन्होंने अपने पूरे करियर में ज्यादातर पुलिवाले के ही किरदार निभाए. यूं तो उन्होंने कुछ नेगेटिव रोल भी निभाए लेकिन पहचान उन्हें पुलिस इंस्पेक्टर बनकर ही मिली. दर्शकों ने भी उनके हर किरदार पर खूब प्यार लुटाया.वो अभिनेता कोई और नहीं बल्कि फिल्मी दुनिया के जाने माने एक्टर इफ्तिखार है.

अपने एक्टिंग करियर में उन्होंने ज्यादातर पुलिस इंस्पेक्टर के किरदार ही निभाए हैं. उन्हें आज भी फिल्मों में सिर्फ पुलिस की भूमिका के लिए याद किया जाता है. पुलिस ऑफिसर के रोल में इफ्तिखार इतने पॉपुलर हुए थे कि रियल लाइफ में भी लोग उन्हें पुलिस ऑफिसर समझने लगे थे. कई बार तो वह ट्रैफिक सिग्नल से गुजर रहे होते थे, असली पुलिस वाले भी उन्हें सैल्यूट किया करते थे.

66 साल का वो दमदार एक्टर, जो बिना स्क्रिप्ट पढ़े करता है फिल्मों में काम, दे चुका है 500 करोड़ी मूवी

राजेश खन्ना संग खूब जमी थी जोड़ी इफ्तिखार ने अपने एक्टिंग करियर में 400 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था. लेकिन पहचान उन्हें पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाकर ही मिली. उन्होंने अपने दौर में एक्टिंग की दुनिया के हर बड़े स्टार के साथ काम किया था. लेकिन राजेश खन्ना के साथ उनकी जोड़ी को काफी पसंद किया जाता था. दोनों जब भी किसी फिल्म में साथ नजर आते थे धमाल मचा देते थे. इन्होंने राजेश खन्ना के साथ वो ‘जोरू का गुलाम', ‘द ट्रेन', ‘खामोशी', ‘महबूब की मेहंदी', ‘राजपूत' और ‘आवाम' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया था. इफ्तिखार और अशोक कुमार के बीच के बीच गहरा रिश्ता रहा था. वह अशोक कुमार को अपना गुरू माना करते थे. क्योंकि उन्होंने इफ्तिखार की मुलाकात मशहूर प्रॉड्यूसर-डायरेक्टर बीआर चोपड़ा से कराई थी और उनकी सिफारिश पर ही उन्हें एक्टिंग की दुनिया में पहचान बनाने का मौका मिला था. उन्हें फिल्म ‘इत्तेफाक' में एक एक ऐसा किरदार निभाने का चांस मिला जिसके बाद उनकी किस्मत ही चमक गई थी. इस फिल्म में वह इंस्पेक्टर की भूमिका में नजर आए थे. इस फिल्म के बाद उन्हें पुलिस के रोल ही ऑफॉर होने लगे थे. इसके बाद वह हर फिल्म में पुलिस की भूमिका से ही लोगों का दिल जीतते नजर आए थे.

बता दें कि इफ्तिखार ने अपने करियर में पुलिस वाले के रोल के अलावा पिता, अंकल, ग्रेट-अंकल, दादाजी, कोर्टरूम जज और डॉक्टर के किरदार निभाकर भी खूब वाहवाही लूटी थी. बॉलीवुड के अलावा इफ्तिखार 1967 में अमेरिकन टीवी सीरीज ‘माया' में भी काम किया था. इतना ही नहीं 1970 में हॉलीवुड फिल्मों में ‘बॉम्बे टॉकीज' और 1992 में ‘सिटी ऑफ जॉय' में भी वह नजर आए थे. अपने करियर में उन्होंने 400 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था.

.

Source: News18
Related Posts: ENTERTAINMENT SPECIAL,RAJESH KHANNA

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



सोशल / वायरल पहली फिल्म के लिए मिले 10 रुपये

Posted By: Vanshika Pathak Posted On: Sep 17, 2023
ये एक्ट्रेस अब फिल्मों से दूर हो चुकी हैं.

पहली फिल्म के लिए मिले 10 रुपये, करियर के पीक पर 3 बच्चों के पिता से रचाई शादी, कभी नहीं मिला पत्नी का दर्जा

नई दिल्ली. इन दिनों 80 के दशक की एक जानी-मानी एक्ट्रेस की बचपन की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. सोशल मीडिया पर छाई इस फोटो में नजर आ रही इस बच्ची ने 80 और 90 के दशक में हर किसी को अपनी खूबसूरती और अभिनय का दीवाना बना रखा था. इस एक्ट्रेस के साथ काम करना हर फिल्ममेकर का सपना हुआ करता था. हालांकि, ये फोटो इतनी पुरानी है कि इसे पहली नजर में देख शायद आप एक्ट्रेस को ना पहचान पाएं. तो चलिए आपको कुछ हिंट्स दे देते हैं.

फोटो में नजर आ रही इस बच्ची का जन्म एक तेलुगू फिल्म फाइनेंसर के घर हुआ था जिस वजह से बचपन से ही फिल्मों में उनकी काफी दिलचस्पी थी. एक्ट्रेस ने बहुत छोटी सी उम्र से ही क्लासिकल डांस सीखना शुरू कर दिया था. वह केवल 12 साल की थीं जब उन्होंने फिल्मों की दुनिया में कदम रखा था और उन्हें उनकी पहली फिल्म के लिए केवल 10 रुपये की फीस मिली थी. उन्होंने अपनी प्रतिभा के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनाई. दशकों तक फिल्म इंडस्ट्री पर राज करने के बाद उन्होंने राजनीति का रुख कर लिया और यहां भी अपनी छाप छोड़ी.

डांस में हासिल है महारथ अगर आप अबतक नहीं पहचान पाए तो बता दें, फोटो में नजर आ रही ये बच्ची और कोई नहीं बल्कि एक्ट्रेस जया प्रदा (Jaya Prada) हैं. जया प्रदा उन चुनिंदा एक्ट्रेसेज में से एक हैं जिन्होंने साउथ फिल्म इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड तक अपने हुनर का जलवा बिखेरा. उन्होंने 80 और 90 के दशक में कई बेहतरीन फिल्में दीं. अभिनय के साथ ही जया प्रदा को डांस में भी महारथ हासिल है. फिल्मों में बेशुमार सफलता हासिल कर चुकीं जया प्रदा की निजी जिंदगी काफी उतार-चढ़ाव भरी रही. एक्ट्रेस ने अपनी शादी से खूब सुर्खियां बटोरी थीं.

राजेश खन्ना की बेटी ने ठुकराई करण जौहर की फिल्म, रानी मुखर्जी ने मारी बाजी, ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर साबित हुई मूवी

उतार-चढ़ाव भरी रही शादी जया प्रदा ने अपने करियर के पीक पर पहले से शादीशुदा और 3 बच्चों के पिता फिल्म निर्माता श्रीकांत नहाटा से शादी कर ली थी. उन्हें इस शादी के चलते काफी कुछ सहना पड़ा था. उनकी शादी शुरुआत से ही विवादों में घिरी हुई थीं क्योंकि फिल्म निर्माता ने जया प्रदा से शादी तो कर ली थी, लेकिन शादी के बाद उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक देने से साफ इनकार कर दिया था.

शाहरुख-संजय ने जिस रोल को किया रिजेक्ट, उसी ने सलमान खान के भाई की चमकाई किस्मत, लीड हीरो पर पड़ गए भारी

पहली पत्नी संग शादीशुदा होने की वजह से जया प्रदा को कभी भी श्रीकांत की पत्नी का दर्जा नहीं मिल पाया और न ही उनकी कोई संतान है. पति से अलग एक्ट्रेस को हमेशा अकेले ही जिंदगी गुजारनी पड़ी.

.

Source: News18
Related Posts: BOLLYWOOD ACTRESS,ENTERTAINMENT SPECIAL

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



बॉलीवुड Sadhana का हिट गाना

Posted By: Aditya Gogoi Posted On: Sep 17, 2023
साधना और राजेंद्र कुमार पिक्चराइज था ये हिट गाना.

Sadhana-Rajendra Kumar का सुपरहिट गाना, रिकॉर्डिंग के बाद जयकिशन से नाराज थीं लता मंगेशकर, कहा-'इतनी तकलीफ...'

मुंबई. सुर सम्राज्ञी लता मंगेशकर के गाने आज भी सदाबहार हैं. जिस भी गाने को उन्होंने आवाज दी थी, वह अमर हो गया. उनके गानों की ​यदि लिस्ट बनाई जाए तो यह यकीनन बहुत लंबी होती जाएगी. कहा जाता था कि लता दीदी को कोई भी गाना दे दिया जाए, वे उसे संगीतकारों के मनमुताबिक गा दिया करती थीं. यहां तक कि ऊंचे सुर वाले गाने भी वे बेहद आसानी से गा दिया करती थीं. यही वजह है कि उनके साथ हर संगीतकार निश्चिंत होकर काम करता था. लेकिन एक दफा लता ने संगीतकार जयकिशन को ऐसी बात कह दी कि वह उनको चुभ गई थी. आइए, song of the week में आज इसी गाने पर बात करते हैं….

लता दीदी ने क्या कहा और जय किशन को क्यों बुरा लगा, यह बताने के पहले आपको गाने के बारे में बता देते हैं. गाना है…'अजी रूठकर अब कहां जाइएगा…जहां जाइएगा हमें पाइएगा…'. यह गाना ​15 जनवरी 1965 को रिलीज हुई फिल्म ‘आरजू' का है. रामानंद सागर निर्देशित इस फिल्म में साधना, राजेंद्र कुमार और फिरोज खान ने अहम भूमिका निभाई थी. फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई ​थी और इसके सभी गाने भी बेहद हिट रहे थे. अब जरा आप इस गाने को गुनगुनाने की काेशिश कीजिए… आपको इसके ऊंचे सुर का अंदाजा लग जाएगा. बस, यही नाराजगी की वजह बना था.

Song of the week: सिद्धार्थ मल्होत्रा-कियारा आडवाणी की लव स्टोरी को 735 मिलियन व्यूज, तनिष्क बागची ने यूं बनाया गाने को खास

गायकों की तकलीफ का अंदाजा… फिल्म ‘आरजू' का संगीत शंकर जयकिशन ने दिया था और लिरिक्स हसरत जयपुरी के थे. फिल्म के लिए ‘अजी रूठकर अब..' साधना पर पिक्चराइज किया गया था. इस गाने के लिए लता मंगेशकर से बात की गई थी. लता दीदी ने गाना रिकॉर्ड करने के बाद जयकिशन से कहा, ‘जयकिशन साहब गाना बहुत ही सुंदर है लेकिन इसे गाते समय मुझे कितनी तकलीफों से गुजरना पड़ा जरा इसका अंदाजा लगाइए. आप ऐसे गाने क्यों बनाते हैं, जिसमें गायकों के प्रति जरा भी सहानुभूति नहीं होती.' लता की यह बात सुनकर जयकिशन भी थोड़े खफा हो गए थे. लेकिन उन्होंने बात को संभालते हुए कहा, ‘आप ही तो ऐसी गायिका हैं, जो हर ऊंचे सुर में जाकर गा सकती हैं.'

लता ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था, ‘जयकिशन को हमेशा लगता था कि मैं कितने ही ऊंचे स्वर में गा सकती हूं. एक बार जिस नोट पर गा लिया अगर कोशिश करूं तो उस से भी ऊंचे स्वर में गा सकती हूं. हम दोनों की अक्सर इस पर बहस हुआ करती थी.'

.

Source: News18
Related Posts: ENTERTAINMENT SPECIAL,SONG

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



बॉलीवुड अमिताभ की हिट फिल्म का पॉपुलर सॉन्ग

Posted By: Jogendra Kumar Posted On: Sep 15, 2023
आज भी लोग भूल नहीं पाए इस फिल्म का ये गाना.

अमिताभ बच्चन की हिट फिल्म का वह पॉपुलर सॉन्ग, 1962 में बनकर हो गया था तैयार, लेकिन रिलीज होने में लगे 14 साल

नई दिल्ली. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) राखी (Rakhi) स्टारर फिल्म ‘कभी कभी' (Kabhi Kabhie) साल 1976 की बड़ी हिट साबित हुई थी. इस फिल्म के संगीत को लोग आज भी नहीं भूल पाए हैं. ये फिल्म बॉलीवुड की क्लासिक कल्ट फिल्मों में से एक है. इस फिल्म की कहानी, किरदार और गानों को भी काफी पसंद किया गया था. लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि इस फिल्म का एक पॉपुलर सॉन्ग साल 1962 में ही बनकर तैयार हो चुका था, जबकि पर्दे पर वह बिग बी की साल 1976 में आई फिल्म के साथ रिलीज हुआ था.

बॉलीवुड की सदाबहार फिल्मों में से एक है अमिताभ बच्चन और राखी की फिल्म‘कभी कभी' को यश चोपड़ा ने जब बनाया था तो उन्हें पूरी उम्मीद थी कि ये फिल्म दर्शकों का दिल जीतने में कामायब होगी और ऐसा हुआ भी. फिल्म ‘कभी कभी' में अमिताभ बच्चन के अलावा शशि कपूर, राखी, वहीदा रहमान, ऋषि कपूर और नीतू सिंह अहम भूमिका में नजर आए थे. फिल्म का म्यूजिक ख्याम ने दिया और लिरिक्स साहिर लुधियानवी के थे.

144 फिल्मों में निभाया एक जैसा किरदार, कोई नहीं तोड़ पाया रिकॉर्ड, बेटी की धर्मेंद्र संग हिट रही थी जोड़ी

आज भी लोगों की जुबां पर चढ़ा है गाना ख्याम को तो इस फिल्म ‘कभी कभी' में संगीत देने के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिला था, इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के माता-पिता भी नजर आए थे. फिल्म के गाने काफी हिट हुए थे. यश चोपड़ा की फिल्मों के गाने अक्सर लोगों को अपना दीवाना बना देते हैं. इस फिल्म के गानों ने भी ऑडियंस का दिल जीता और आज भी इन गानों को लोग खूब पसंद करते हैं. खासतौर पर फिल्म का एक गाना ‘कभी कभी' काफी लोकप्रिय हुआ था. राखी और अमिताभ बच्चन पर फिल्माया गया ये गाना आज भी काफी पसंद किया जाता है.

गाना रिलीज होने में लगे थे 14 साल राखी और अमिताभ पर फिल्माया ये गाना ख्याम ने 1962 में ही तैयार कर लिया था. दरअसल 1962 में खैयाम ने ये गाना किसी और फिल्म के लिए तैयार किया था. ये गाना वह चेतन आनंद की फिल्म काफिर में रिलीज होना था. जिसे गीता दत्त और सुधा मल्होत्रा की आवाज में रिकॉर्ड भी किया गया. लेकिन ये फिल्म कभी रिलीज ही नहीं हो पाई थी. इसके बाद ख्याम ने यह गाना यश चोपड़ा को साल 1976 में फिल्म कभी कभी' रिलीज के दे दिया. फिल्म का ये गाना काफी हिट हुआ था. फिल्म भले ही एवरेज रही लेकिन इस फिल्म के इस गाने ने इतिहास रच दिया था.

ये फिल्म जब रिलीज हुई तो बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. कश्मीर की खूबसूरत वादियों में फिल्माए गए गाने ने सिनेमाघर में बैठे दर्शकों को ताजगी से भर दिया था. इस फिल्म की सफलता के साथ ही एंग्री यंग मैन अमिताभ की इमेज रोमांटिक हीरो की भी बन गई. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय बच्चन और मां तेजी बच्चन भी नजर आए थे. इन्होंने एक सीन में राखी के माता-पिता का रोल प्ले किया था. इस फिल्म के दौरान ऋषि कपूर और नीतू सिंह की प्रेम भी खूब परवान चढ़ा

.

Source: News18
Related Posts: AMITABH BACHCHAN,ENTERTAINMENT SPECIAL,REKHA

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.

POPULAR News

icon
दुनिया भारत को एस-400 एयर डिफेंस सिस्टम की रूस जल्द करेगा डिलीवरी, यूक्रेन युद्ध के कारण देरी होने की थी आशंका
icon
बिज़नेस भारतीय रेलवे ₹21,500 में 11 दिन का टूर पैकेज, पुरी से लेकर अयोध्‍या-काशी तक की करें सैर
icon
वायरल Elvish Yadav के सपोर्ट में उतरीं एक्स गर्लफ्रेंड कीर्ति, अभिषेक मल्हान को बताया इनसिक्योर, सुनाई खरी खोटी
icon
बिज़नेस Gold Price Today: सोना खरीदने से पहले चेक कर लें रेट, आज महंगा हुआ गोल्ड और सिल्वर
icon
राजनीति 'मानसिक दिवालियापन और हिंदूफोबिया को दर्शाती है ए राजा का बयान', धर्मेंद्र प्रधान बोले- सनातन शाश्वत और सत्य
icon
बिज़नेस मनी फाइनेंशियल इन्फ्लूएंसर पर लगाम लगाएगा SEBI, निवेशकों को मिलेगी मदद
icon
वायरल Vijay Deverakonda ने किया 100 परिवारों को एक करोड़ देने का एलान, फ्लॉप फिल्म के निर्माता ने की ये मांग
icon
टेक्नोलॉजी 108MP कैमरा और 16GB रैम वाले realme 11 5G की पहली सेल आज, जानें ऑफर डिटेल्स
icon
खेल IND vs NEP: Shreyas Iyer की जगह होगी SKY की वापसी? नेपाल के खिलाफ इस Playing 11 के साथ उतर सकती है Team India
icon
बिज़नेस मनी भारत में अमेरिका और चीन के बाद सबसे अधिक यूनिकॉर्न, देखें टॉप-5 देशों की लिस्ट
icon
टेक्नोलॉजी Restore Recently Deleted Apps: गलती से कर बैठे Smartphone से काम का ऐप डिलीट, इस ट्रिक की मदद से करें रिस्टोर
icon
वायरल 'जवान' एक्ट्रेस Nayanthara ने पति विग्नेश को KISS करते हुए विश किया बर्थडे, लिखा दिल छू लेने वाला 'लव लेटर'
icon
बिज़नेस भारत को स्थानीय मुद्रा में लोन देने पर विचार कर रहा वर्ल्ड बैंक, कर्ज की लागत कम करने में मिलेगी मदद
icon
वायरल Gadar 2 Box Office Day 7: 'गदर 2' सात दिनों में बॉक्स ऑफिस पर लाई भूचाल, अब 300 करोड़ क्लब में करेगी एंट्री
icon
वायरल Jailer Box Office Collection Day 1: रजनीकांत की मूवी ने आते ही जमाई धाक, 'गदर 2' के लिए सेट किया बड़ा बेंचमार्क
icon
वायरल Bigg Boss OTT 2: एल्विश यादव के दोस्तों ने अभिषेक के साथ खेली गंदी राजनीति? वायरल वीडियो में खुली पोलपट्टी
icon
वायरल 'गदर 2' की धमाकेदार रफ़्तार है 'पठान' से भी तेज, सनी की फिल्म है ज्यादा बड़ी हिट?
icon
वायरल OMG 2 Box Office Collection: सनी देओल के आगे फीके पड़े अक्षय कुमार, पहले दिन की शुरुआत महज इतने करोड़ से
icon
वायरल Gadar 2 Box Office 4th Day: बॉक्स ऑफिस पर 'गदर 2' के तूफान को रोकना हुआ मुश्किल, 200 करोड़ कमाने से बस इतनी दूर
icon
वायरल Gadar 2 Box Office Collection: 'गदर 2' की बंपर शुरुआत, पहले ही दिन सनी देओल की फिल्म ने छापे इतने करोड़
icon
वायरल Gadar 2 vs OMG 2 Advance Booking: गदर मचाने को तैयार गदर 2, बेचे 2 लाख से ज्यादा टिकट, OMG 2 के लिए बनी चुनौती
icon
दुनिया उत्तर कोरिया का दावा- Travis King के साथ हुआ नस्लीय भेदभाव, समझें क्या है US में अश्वेत सैनिकों की स्थिति