सनी देओल का मुंबई वाला बंगला होगा नीलाम

Posted By: Aditya Gogoi Posted On: Aug 20, 2023
'गदर 2' में सनी देओल

'गदर 2' स्टार सनी देओल का मुंबई वाला बंगला होगा नीलाम, नहीं चुकाया लोन, अब बैंक वसूलेगा 56 करोड़

सनी देओल की फिल्म 'गदर 2' थिएटर्स में धमाल मचा रही है. हर दिन फिल्म कमाई के नए रिकॉर्ड बना रही है. लेकिन इधर सनी की एक प्रॉपर्टी पर नीलामी का खतरा मंडरा रहा है. सनी ने बैंक से लोन लिया था, जिसकी रिकवरी के लिए बैंक उनके विला को नीलाम करने का विज्ञापन निकाल चुका है.

सनी देओल इन दिनों हर तरफ चर्चा में हैं. उनकी लेटेस्ट फिल्म 'गदर 2' थिएटर्स में धमाल मचा रही है. पिछले हफ्ते थिएटर्स में रिलीज हुई इस फिल्म ने सिर्फ 9 ही दिन में ऐसी कमाई कर डाली है कि ये बॉलीवुड की सबसे कमाऊ फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो गई है. 90s में बॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार्स में से एक रहे सनी ने बीच के दो दशक में काफी स्ट्रगल देखा और उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं कर पाईं.

अब आखिरकार 'गदर 2' ने उन्हें वो ग्रैंड स्क्सेस दिखाई है, जिसका इंतजार उन्हें बहुत लंबे समय से रहा होगा. लेकिन एक तरफ जहां सनी की फिल्म थिएटर्स में धुआंधार कमाई कर रही है, वहीं रियल लाइफ में उनकी एक बड़ी प्रॉपर्टी पर नीलामी का खतरा आ गया है. सनी के ऊपर एक बैंक का बड़ा कर्ज था, जिसकी रिकवरी के लिए अब बैंक ने उनकी मुंबई की प्रॉपर्टी को नीलाम करने का विज्ञापन निकाला है.

क्या है मामला? बैंक ऑफ बड़ौदा ने सनी देओल के विला की नीलामी का विज्ञापन निकाला है. सनी ने बैंक से एक बड़े अमाउंट का लोन लिया था. इस लोन के लिए उन्होंने मुंबई के जुहू इलाके में स्थित अपना विला, जिसका नाम 'सनी विला' है, मॉर्टगेज पर दिया था. इसके बदले उन्हें बैंक को ऑलमोस्ट 56 करोड़ रुपये चुकाने थे, जो अभी तक नहीं चुकाए गए हैं.

ये लोन और इसपर लगा ब्याज वसूलने के लिए बैंक ने इस प्रॉपर्टी को नीलाम करने का फैसला किया है. बैंक का विज्ञापन बताता है कि 'सनी विला' की नीलामी 25 सितंबर को होगी. इस नीलामी के लिए प्रॉपर्टी का रिजर्व प्राइस 51.43 करोड़ रुपये रखा गया है.

बॉक्स ऑफिस पर गदर मचा रहे सनी देओल सनी के फिल्म करियर की बात करें तो 'गदर 2' के साथ, उनका भौकाल फिर से थिएटर्स में लौट आया है. बॉक्स ऑफिस पर तूफानी स्पीड से कमाई कर रही इस फिल्म ने सिर्फ 8 ही दिन में 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था. शनिवार के कलेक्शन के बाद 9 दिन में फिल्म की कमाई 335 करोड़ रुपये से ज्यादा हो गई है. जल्द ही 'गदर 2' सनी के खाते में 400 करोड़ कमाने वाली फिल्म बनकर दर्ज होगी.

'गदर 2' जिस तरह कमाई कर रही है उसे देखते हुए माना जा रहा है कि ये बॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्म 'पठान' को भी टक्कर दे सकती है. 2001 में आई 'गदर' में सनी का निभाया तारा सिंह का किरदार, आजतक बड़े पर्दे पर इतना पॉपुलर है कि सीक्वल में भी जनता इसे खूब प्यार दे रही है.

Source: AajTak
Related Posts: सनी देओल

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



बॉर्डर से गदर 2 तक

Posted By: Vanshika Pathak Posted On: Aug 22, 2023
'गदर 2' में सनी देओल, मनीष वाधवा

बॉर्डर से गदर 2 तक ...साबित हो गया कि सनी देओल से बड़ा एंटी-पाकिस्तान हीरो कोई नहीं!

'गदर 2' बॉलीवुड की सबसे कमाऊ फिल्मों में से एक बन चुकी है. फिल्म के हीरो सनी देओल पिछले कुछ समय में कमबैक की कई कोशिशें कर चुके हैं फिर भी बड़ी कामयाबी हाथ नहीं लगी. तो फिर 'गदर 2' में ऐसा क्या था जिसने बड़ी स्क्रीन पर इतना बड़ा धमाका किया? इस सवाल का जवाब शायद बड़े पर्दे पर सनी की इमेज में छिपा है.

सनी देओल की 'गदर 2' सिर्फ हिट नहीं हुई है, ब्लॉकबस्टर हो चुकी है. बल्कि सही मायनों में तो ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर हो चुकी है यानी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक. जब ये सीक्वल अनाउंस हुआ था, तभी से इतना तय था कि इसे थिएटर में ऑडियंस तो अच्छी-खासी मिलने वाली है. लेकिन इसे देखने ऐसी भीड़ जुटेगी कि 10 दिन में ये बॉलीवुड की दूसरी सबसे बड़ी फिल्म बन जाएगी, ये सोच पाना थोड़ा सा मुश्किल था. लेकिन 'गदर 2' को जनता का ऐसा प्यार मिला कि अब जल्द ही ये बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली है.

ध्यान देने वाली बात ये है कि 'गदर 2' को रिव्यू बहुत अच्छे नहीं मिले. फिल्म में कुछ बहुत यूनीक नहीं था और फिल्म सबसे ज्यादा जिस चीज पर डिपेंड थी, वो था नॉस्टैल्जिया. यानी 2001 में आई 'गदर' का कनेक्शन. लेकिन सिर्फ इसी के भरोसे 'गदर 2' इतनी बड़ी फिल्म बन चुकी है कि ये हर दिन नए बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ रही है.

इस तरह की धुआंधार कामयाबी के बाद एक जनरल सवाल तो सभी कर रहे हैं- गदर 2 की इस विस्फोटक कामयाबी का राज क्या है? इस सवाल के जवाब में कोई एक जवाब सोच पाना भी लोगों के लिए मुश्किल हो रहा है. मगर 'गदर 2' की कामयाबी में सबसे बड़ा कारण शायद कुछ और है. 'गदर 2' उस हीरो की बड़े पर्दे पर वापसी है, जो पाकिस्तान को घर में घुसकर सबक सिखाने के मामले में एक आइकॉन है.

पाकिस्तान की बैंड बजाने वाली फिल्में और किरदार वक्त के साथ बदलने दौर में पाकिस्तान अब सिर्फ हमारा पड़ोसी मुल्क ही नहीं है, बल्कि बड़े पर्दे पर देशभक्ति का माहौल क्रिएट करने वाला सबसे बड़ा टूल भी है. पिछले एक दशक में आई बॉलीवुड फिल्मों में से अगर पाकिस्तान को निकाल दिया जाए तो शायद ही ऐसी कहानियां बचेंगी जिनसे देशभक्ति वाला फील आएगा. अगर फिल्म का लीड किरदार पाकिस्तान को हारने वाला काम कर दे तो थिएटर का माहौल ही बदल जाता है.

'एक था टाइगर' (2012) में सलमान खान ने एक सीक्रेट कोड को पाकिस्तान तक पहुंचने से रोकने का काम किया था. हालांकि, इस चक्कर में उन्हें खुद पाकिस्तानी जासूस बनीं कटरीना कैफ से इश्क हो गया. लेकिन फिर इंडियन हीरो का, पाकिस्तान से आई हिरोइन को भगा ले जाना तो वैसे भी बड़ी स्क्रीन पर जनता को एक अलग थ्रिल देता आया है. सलमान के टाइगर से पहले, सैफ अली खान के 'एजेंट विनोद' ने भी पाकिस्तान को सबक सिखाया था. विनोद ने तो पाकिस्तान में एंट्री मार के जासूसी का खेल खेला था.

आने वाले सालों में कभी हमने 'द अटैक्स ऑफ 26/11' में पाकिस्तानी आतंकियों की नापाक साजिश देखी, तो कभी 'बेबी' में अक्षय कुमार पाकिस्तानी आतंकी को उठाकर इंडिया लाते देखे गए. 'राजी' में आलिया भट्ट एक पाकिस्तानी हाई-प्रोफाइल आर्मी ऑफिसर की बहू बनकर जासूसी करती नजर आईं, तो 'उरी' में विक्की कौशल 'घर में घुसकर मारेगा' मोड से ऑडियंस को थ्रिल दिया. मतलब, इंडिया में बड़े पर्दे पर पाकिस्तान को सबक दिखा देने वाला फ़ॉर्मूला वैसे भी जनता को शानदार थिएट्रिकल एक्सपीरियंस देता है.

इस थिएट्रिकल एक्सपीरियंस के बेस पर अक्षय कुमार की कई फिल्में हिट हुईं, जिनसे बड़े पर्दे पर उनकी इमेज 'देशभक्त' वाली बनी. 'हॉलिडे', 'बेबी', 'बेल बॉटम' और 'सूर्यवंशी' जैसी फिल्मों में अक्षय की देशभक्त वाली इमेज और उनके एक्शन के कॉम्बो ने काफी कमाल किए. सर्जिकल स्ट्राइक पर बेस्ड 'उरी' विक्की कौशल की सबसे बड़ी फिल्म है. अजय देवगन ने 'भुज', जॉन अब्राहम ने 'रोमियो अकबर वाल्टर' और 'पोखरण' जैसी फिल्मों में देशभक्ति वाला फ़ॉर्मूला खूब ट्राई किया. इसी साल रिलीज हुई 'पठान' में शाहरुख खान ने भी पाकिस्तान को ऐसा सबक सिखाया कि ये फिल्म बॉलीवुड की सबसे कमाऊ फिल्म बन गई.

सनी देओल वर्सेज पाकिस्तान- एक कल्ट कथा बॉलीवुड फिल्मों में अगर पाकिस्तान को सबक सिखाने की बात आएगी, तो सबसे ऊपर एक ही एक्टर का नाम लिया जाएगा- सनी देओल. सनी वो अल्टीमेट हीरो हैं जिन्होंने पर्दे पर इस वाले फ़ॉर्मूला का सबसे बेस्ट मोमेंट जिया है.

1971 के भारत-पाक युद्ध पर बनी 'बॉर्डर' में सनी देओल के निभाए किरदार, मेजर कुलदीप सिंह का जो फैन न हो, वो सच्चा बॉलीवुड भक्त नहीं हो सकता. 2001 में आई 'गदर' में, तारा सिंह बने सनी ने पाकिस्तान में घुसकर जो तबाही मचाई थी, उसे इंडियन सिनेमा कभी नहीं भूल सकता. 5 करोड़ फुटफॉल वाली 'गदर' नई सदी की सबसे ज्यादा देखी गई बॉलीवुड फिल्म है. तारा सिंह पाकिस्तान में घुसा तो अपने प्यार के लिए था, लेकिन भारत की ताकत भी दिखाकर लौटा.

'गदर' के डायरेक्टर अनिल शर्मा ने ही सनी को लीड में लेकर 'द हीरो: लव स्टोरी ऑफ अ स्पाई' बनाई. इस बार सनी ने पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए एक सुपरस्मार्ट स्पाई का अंदाज पकड़ा और हैंडपंप की बजाय स्मार्ट गैजेट्स से खेलते नजर आए. अपने समय की सबसे बड़े बजट वाली फिल्मों में से एक 'द हीरो', 2003 की तीसरी सबसे बड़ी बॉलीवुड फिल्म थी. लेकिन थिएटर्स से भी ज्यादा इस फिल्म का क्रेज टीवी पर आने के बाद देखने को मिला. इन तीन बहुत बड़ी फिल्मों के बीच 'फर्ज', 'मां तुझे सलाम' और 'जाल' जैसी फिल्मों में भी सनी, पाकिस्तानी आतंकियों को खूब कूटते नजर आए थे. इन सारी फिल्मों ने सनी को बड़े पर्दे पर 'देशभक्त' वाली की बहुत तगड़ी इमेज दी थी.

ये जरूरी नहीं था कि इस इमेज में सनी की सारी फिल्में बहुत हिट ही रहीं, लेकिन टीवी पर खूब रिपीट टेलेकास्ट और सनी के फैनडम ने उन्हें इस इमेज के साथ फेविकोल की तरह जोड़ दिया. 2003-2004 के बाद जब सनी के करियर का ग्राफ नीचे जाने लगा तो उन्हें इस तरह के रोल भी मिलने कम हो गए. कहा ये भी जा सकता है कि शायद उन्हें इस तरह के रोल मिलने कम हो गए इसलिए उनका करियर नीचे जाने लगा. लेकिन दोनों बातों में कॉमन फैक्टर ये है कि बड़े पर्दे पर अल्ट्रा-देशभक्त वाले अवतार में सनी देओल बॉलीवुड के सबसे बड़े हीरो थे.

पिछले कुछ सालों से सनी ने अपने कमबैक की जो भी कोशिशें की हैं, उनमें उन्हें इस तारा के किरदार नहीं मिले. चाहे 'ढिश्कियाऊं' हो या 'पल पल दिल के पास', 'ब्लैंक' या फिर पीछे साल ही रिलीज हुई 'चुप'. एक तयशुदा इमेज में जनता के दिमाग में बस जाने का नुक्सान क्या होता है, ये शायद सनी देओल से बेहतर कोई नहीं बता सकता. वो सनी देओल जिनके काम को अभी पिछले साल ही 'चुप' में भी क्रिटिक्स ने बहुत सराहा था.

और एक ही इमेज में जनता को याद रह जाने का फायदा कितना बड़ा होता है ये भी शायद सनी से बेहतर कोई नहीं बता पाएगा, क्योंकि उनकी लेटेस्ट फिल्म 'गदर 2' उन्हें वापस उस अवतार में लेकर आई है. इस अवतार में ही लौटने का कमाल ये है कि 2001 में इंडिया की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक 'गदर' के हीरो सनी, 22 साल बाद इसी के सीक्वल से फिर बॉक्स ऑफिस का नया इतिहास लिख रहे हैं.

Source: AajTak
Related Posts: सनी देओल

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



गदर 2 स्टार सनी देओल के बंगले की नहीं होगी नीलामी

Posted By: Jogendra Kumar Posted On: Aug 21, 2023
सनी देओल

गदर 2 स्टार सनी देओल के बंगले की नहीं होगी नीलामी, बैंक ने ऑक्शन का नोटिस लिया वापस

सनी देओल की फिल्म गदर 2 बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है. मूवी की सक्सेस के बीच रविवार को सनी देओल के जुहू स्थित बंगले की नीलामी की खबर आई थी. इसे लेकर अब नया अपडेट सामने आया है. बैंक ऑफ बड़ौदा ने ई-ऑक्शन का नोटिस वापस ले लिया है. इसकी वजह टेक्निकल बताई गई है.

सनी देओल के जुहू स्थित बंगले की नीलामी को लेकर नया अपडेट सामने आया है. बैंक ऑफ बड़ौदा ने ई-ऑक्शन का नोटिस वापस ले लिया है. इसकी वजह टेक्निकल बताई गई है. रविवार को खबर आई कि एक्टर ने बैंक से बड़ा अमाउंट लोन लिया था. उन्होंने 56 करोड़ का भुगतान नहीं किया था.

क्या था मामला?

शनिवार को बैंक ऑफ बड़ौदा ने सनी देओल के विला की नीलामी को लेकर विज्ञापन निकाला था. सनी ने बैंक से एक बड़े अमाउंट का लोन लिया था. इस लोन के लिए उन्होंने मुंबई के जुहू स्थित 'सनी विला' को मॉर्गेज पर दिया था. इसके बदले उन्हें बैंक को करीबन 56 करोड़ रुपये चुकाने थे. ये लोन और इसपर लगा ब्याज वसूलने के लिए बैंक ने एक्टर की प्रॉपर्टी को नीलाम करने का फैसला किया था. विज्ञापन के मुताबिक, सनी विला की नीलामी 25 सिंतबर को होनी थी. ऑक्शन के लिए बैंक की तरफ से प्रॉपर्टी की कीमत 51.43 करोड़ रखी गई थी.

देओल्स की टीम ने रविवार को ऑक्शन नोटिस की खबर को कंफर्म किया था. हालांकि उनकी तरफ से कहा गया था कि नोटिस में मेंशन किया गया अमाउंट सही नहीं है. ये भी बताया गया कि सनी देओल 1-2 दिन में सारी रकम का भुगतान कर देंगे.

गदर 2 की बंपर कमाई

सनी देओल की फिल्म गदर 2 बॉक्स ऑफिस पर राज कर रही है. फिल्म की रिकॉर्डतोड़ कमाई 10वें दिन भी जारी है. भारत ही नहीं विदेश में भी सनी की फिल्म तूफानी कलेक्शन कर रही है. गदर 2 ने 10 दिन में 375 करोड़ से ज्यादा कमा लिए हैं. बहुत जल्द ये मूवी 400 करोड़ कमा लेगी. सनी की 400 करोड़ कमाने वाली ये पहली मूवी होगी. तारा सिंह को 22 साल बाद भी दर्शकों का भरपूर प्यार मिल रहा है.

गदर 2 सनी के करियर की सबसे स्पेशल फिल्म कहलाएगी. इस मूवी ने धर्मेंद्र के दोनों परिवारों को साथ ला दिया है. ये पहला मौका है जब ईशा और अहाना देओल पब्लिकली भाई सनी की फिल्म को सपोर्ट कर रही हैं. ईशा ने गदर 2 की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी थी. हेमा मालिनी ने भी सनी की फिल्म गदर 2 का रिव्यू किया. ड्रीम गर्ल ने गदर 2 को दमदार कहा. साथ ही सनी की एक्टिंग को शानदार बताया. सनी देओल को परिवार की तरफ से इतना प्यार मिलते देख धर्मेंद्र की खुशी का ठिकाना नहीं है.

सोशल मीडिया पर इन दिनों गदर 2 की धमाकेदार कमाई के साथ देओल्स की बॉन्डिंग छाई हुई है.

Source: AajTak
Related Posts: सनी देओल

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.

POPULAR News

icon
दुनिया भारत को एस-400 एयर डिफेंस सिस्टम की रूस जल्द करेगा डिलीवरी, यूक्रेन युद्ध के कारण देरी होने की थी आशंका
icon
बिज़नेस भारतीय रेलवे ₹21,500 में 11 दिन का टूर पैकेज, पुरी से लेकर अयोध्‍या-काशी तक की करें सैर
icon
वायरल Elvish Yadav के सपोर्ट में उतरीं एक्स गर्लफ्रेंड कीर्ति, अभिषेक मल्हान को बताया इनसिक्योर, सुनाई खरी खोटी
icon
बिज़नेस Gold Price Today: सोना खरीदने से पहले चेक कर लें रेट, आज महंगा हुआ गोल्ड और सिल्वर
icon
बिज़नेस मनी भारत में अमेरिका और चीन के बाद सबसे अधिक यूनिकॉर्न, देखें टॉप-5 देशों की लिस्ट
icon
टेक्नोलॉजी Restore Recently Deleted Apps: गलती से कर बैठे Smartphone से काम का ऐप डिलीट, इस ट्रिक की मदद से करें रिस्टोर
icon
राजनीति 'मानसिक दिवालियापन और हिंदूफोबिया को दर्शाती है ए राजा का बयान', धर्मेंद्र प्रधान बोले- सनातन शाश्वत और सत्य
icon
टेक्नोलॉजी 108MP कैमरा और 16GB रैम वाले realme 11 5G की पहली सेल आज, जानें ऑफर डिटेल्स
icon
बिज़नेस भारत को स्थानीय मुद्रा में लोन देने पर विचार कर रहा वर्ल्ड बैंक, कर्ज की लागत कम करने में मिलेगी मदद
icon
दुनिया उत्तर कोरिया का दावा- Travis King के साथ हुआ नस्लीय भेदभाव, समझें क्या है US में अश्वेत सैनिकों की स्थिति
icon
खेल IND vs NEP: Shreyas Iyer की जगह होगी SKY की वापसी? नेपाल के खिलाफ इस Playing 11 के साथ उतर सकती है Team India
icon
बिज़नेस मनी टेक कंपनियां बनी नौकरियों की काल, ये आंकड़े देखकर कर लेंगे टेक जॉब से तौबा
icon
दुनिया China Population: घटती जनसंख्या ने चीन को चिंता में डाला, अब शादी करने के लिए जोड़ों को पैसे बांट रही सरकार!
icon
वायरल Vijay Deverakonda ने किया 100 परिवारों को एक करोड़ देने का एलान, फ्लॉप फिल्म के निर्माता ने की ये मांग
icon
वायरल Esha Deol ने पापा Dharmendra संग अपनी बॉन्डिंग पर तोड़ी चुप्पी, बोली- 'मैं उनको लेकर बहुत पजेसिव हूं'
icon
बिज़नेस सक्सेस स्टोरी घनश्याम दास बिड़ला, एक ऐसा नाम, जिसने कभी नहीं देखा पीछे मुड़कर