नहीं रहीं 'आनंद' की एक्ट्रेस सीमा देव

Posted By: Jogendra Kumar Posted On: Aug 24, 2023
एक्ट्रेस सीमा देव की फिल्म का सीन

Seema Deo Passed Away: नहीं रहीं फिल्म 'आनंद' की एक्ट्रेस सीमा देव, जिसे राजेश खन्ना- अमिताभ बुलाते थे 'भाभी'

Seema Deo Death: हिंदी और मराठी सिनेमा की मशहूर एक्ट्रेस सीमा देव अब हमारे बीच नहीं रहीं. लंबी बीमारी के बाद सीमा का उनके बांद्रा स्थित घर में निधन हो गया है. एक्ट्रेस ने 80 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था. एक्ट्रेस अमिताभ बच्चन संग फिल्म आनंद में भी दिखी थीं. सीमा के निधन से फैंस और सेलेब्स को गहरा सदमा लगा है.

Seema Deo Passed Away: सिनेमाजगत से बेहद दुखद खबर सामने आई है. आनंद और कोरा कागज जैसी फिल्मों में काम करने वाली मशहूर एक्ट्रेस सीमा देव का निधन हो गया है. 80 की उम्र में सीमा देव ने आज सुबह ( 24 अगस्त) अंतिम सांस ली. सीमा के निधन से सिनेमा की दुनिया में सन्नाटा पसर गया है. फैंस उन्हें नम आंखों से याद कर रहे हैं.

लंबी बीमारी के बाद सीमा देव का हुआ निधन

रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि सीमा लंबे समय से बीमार चल रही थीं. बढ़ती उम्र की वजह से वो कई बीमारियों से जूझ रही थीं. पिछले 3 सालों से एक्ट्रेस अल्जाइमर की बीमारी से भी पीड़ित थीं. बीमारियों से जंग लड़ते हुए उन्होंने अपने बांद्रा वाले घर में आज सुबह दम तोड़ दिया है.

न्यूज एंजेसी के मुताबिक, सीमा देव का निधन 24 अगस्त की सुबह 8.30-9 बजे के बीच उनके बांद्रा स्तिथ घर में ही हुआ है. वो अल्जाइमर से पिछले 3 साल से जूझ रही थीं. एक्ट्रेस की मौत पर उनके बेटे ने बताया- उनकी मौत की कोई पुख्ता वजह नहीं है. अल्जाइमर और डिमेंशिया की वजह से इंसान सब कुछ भूल जाता है. याद्दाश्त कमजोर होने लगती है और धीरे-धीरे बॉडी के ऑर्गन्स भी काम करना बंद कर देते हैं.

A post shared by सुधीर विनायक कोंढरे (@sudhir_kondhare)

कब होगा अंतिम संस्करा?

सीमा देव का अंतिम संस्कार शाम 5 बजे शिवाजी पार्क में किया जाएगा. बता दें कि एक्ट्रेस से पहले पिछले साल उनके पति और दिग्गज मराठी और हिंदी एक्टर रमेश देव का हार्ट अटैक से 93 साल की उम्र में निधन हुआ था. पति की मौत के करीब एक साल बाद अब सीमा देव ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया है.

अमिताभ संग किया था काम

सीमा देव ने अपने फिल्मी करियर में करीब 80 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था. उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1960 में की थी. उनकी पहली फिल्म 'मियां बीवी रजा' थी. सीमा देव ने फिल्म आनंद में अभिताभ बच्चन, राजेश खन्ना संग काम किया था. वो फिल्म में बिग बी की भाभी बनी थीं. इस किरदार को फैन्स ने बहुत पसंद किया था.

इसके अलावा उन्होंने कोरा कागज, संसार, कोशिश जैसी फिल्मों में भी अपने शानदार अभिनय से फैंस का दिल जीत लिया था. एक्ट्रेस के निधन से फिल्म जगत के लोग और फैंस सदमे में हैं. सभी उन्हें नम आंखों से याद करते हुए श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

Source: AajTak
Related Posts: बॉलीवुड

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



हक की लड़ाई में बंदूक उठाने से भी नहीं चूकेगा ये

Posted By: Pawan George Posted On: Sep 23, 2023
'चिड़ियां दा चंबा' ट्रेलर का एक सीन (क्रेडिट: यूट्यूब)

हक की लड़ाई में बंदूक उठाने से भी नहीं चूकेगा ये 'चिड़ियों का झुंड', दमदार कहानी के लिए पॉपुलर हो रहा पंजाबी फिल्म का ट्रेलर

पंजाबी सिनेमा इस साल कुछ कमाल की फिल्में आई हैं. अब इस इंडस्ट्री की एक नई फिल्म का ट्रेलर काफी चर्चा बटोर रहा है. 'चिड़ियां दा चंबा' नाम की ये फिल्म चार लड़कियों की कहानी लेकर आ रही है, जो आजादी के लिए बंदूक उठाने को भी तैयार हैं. फिल्म की पूरी थीम बहुत दिलचस्प है.

पंजाबी फिल्मों को आज भी अधिकतर उत्तर भारतीय लोग कॉमेडी से जोड़कर ही देखते हैं. इसी साल कॉमेडी फ्रैंचाइजी 'कैरी ऑन जट्टा' का तीसरा पार्ट, पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के लिए सबसे कमाऊ फिल्म बनकर आया. गिप्पी ग्रेवाल की 'कैरी ऑन जट्टा 3' पहली पंजाबी फिल्म बनी जिसने वर्ल्डवाइड 100 करोड़ रुपये का बिजनेस किया. लेकिन बड़े बजट की इन कॉमेडी ड्रामा और मसाला फिल्मों के बीच इस साल पंजाबी इंडस्ट्री से कुछ कमाल की फिल्में आई हैं.

भारतीय पंजाबी सिनेमा ने इस साल 'मौढ़' और 'मस्ताने' जैसी पीरियड फिल्मों में तो हाथ आजमाया ही है. दूसरी तरफ महिलाओं की आवाज पंजाबी फिल्मों की कहानी का बड़ा हिस्सा बन रही है. साल की शुरुआत में आई 'कली जोट्टा' ने जहां अपनी मर्जी से जिंदगी जीने वाली लड़कियों के हक़ की आवाज उठाई. वहीं 'गोड्डे गोड्डे चा' की कहने में कॉमेडी का सहारा लेते हुए महिलाएं बारात जाने के लिए, अपने घर के मर्दों से टक्कर लेती दिखीं. इन दोनों फिल्मों का सिलसिला एक कदम और आगे बढ़ाते हुए अब एक नई फिल्म आ रही है, जिसका ट्रेलर काफी चर्चा बटोर रहा है.

चिड़ियां दा चंबा पंजाब ही नहीं, देशभर के कई और इलाकों में 'चिड़ियों का झुंड' लोकगीतों और लोककथाओं में एक पॉपुलर इमेज रही है. खासकर, शादी के बाद लड़की की विदाई में गाए जाने वाले गीतों में चिड़िया की ये इमेज बार-बार आती है. पंजाबी में भी 'चिड़ियां दा चंबा' ऐसे ही विदाई गीतों और डोली गीतों में इस्तेमाल होता है. ट्रेडिशनली इस इमेज में लड़कियों के मायके से ससुराल जाने का बिम्ब होता है, यानी एक पिंजड़े से निकलकर दूसरे पिंजड़े में जाने का. लेकिन प्रेम सिंह सिद्धू की फिल्म 'चिड़ियां दा चंबा' इस इमेज को बदलने का काम कर रही है.

क्या है कहानी? फिल्म का ट्रेलर हाल ही में आया है और इसमें चार लड़कियों की कहानी नजर आ रही है. फिल्म में शरण कौर, नेहा पवार, अमायरा दस्तूर और मेहनाज खान हैं. इनके साथ शिवजोत और नमन खरूड़ डेब्यू कर रहे हैं. ट्रेलर में इन चारों की निजी जिंदगी की एक झलक नजर आती है. जहां एक लड़की स्पोर्ट्स में आगे बढ़ना चाहती है, वहीं दूसरी को शहर जाकर अपने सपने जीने हैं. इन सबको अपने तौर पर जिंदगी जीने के लिए, सपने देखने के जो कुछ भुगतना पड़ता है वो बहुत भयानक नजर आता है.

एक लड़की के हाथ में हथकड़ी नजर आती है, जो शायद इसलिए है कि उसे कहीं कैद रखा गया था. जबकि एक लड़की अब्यूज झेलकर आ रही है. इन चारों की जिंदगी को भयानक बनाने में किसी एक आदमी का हाथ है, जो गैंगस्टर है और शायद पॉलिटिकल दम भी रखता है. अपने साथ बीती चीजों का बदला लेने के लिए ये चारों लड़कियां साथ आती हैं और बंदूक उठा लेती हैं. ट्रेलर में डायलॉग है- 'जिंदगी सबको मिलती है, लेकिन जीने की आजादी सबको नहीं मिलती.' यहां देखिए फिल्म का ट्रेलर:

जहां 'कली जोट्टा' और 'गोड्डे गोड्डे चा' में महिला किरदार अपने हक़ के लिए आवाज उठा रहे थे और पुरुषों की अथॉरिटी को चैलेंज कर रहे थे. वहीं 'चिड़ियां दा चंबा' में लड़कियों का गर्ल गैंग बना लेना और अपनी आजादी के लिए लड़ना, इस थीम को एक कदम और आगे ले जाता है. 'चिड़ियां दा चंबा' 13 अक्टूबर को थिएटर्स में रिलीज हो रही है. इस साल कंटेंट के मामले में कई नई चीजें लेकर आ रहे पंजाबी सिनेमा की ये नई फिल्म यकीनन दर्शकों का टाइम और टिकट पर लगने वाला पैसा डिजर्व करती है.

Source: AajTak
Related Posts: बॉलीवुड

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



नहीं रहे 'थ्री इडियट्स के लाइब्रेरियन' एक्टर अखिल मिश्रा

Posted By: Preeti Dabar Posted On: Sep 21, 2023
अखिल मिश्रा

नहीं रहे 'थ्री इडियट्स के लाइब्रेरियन' एक्टर अखिल मिश्रा, घर में फिसलने से हुई मौत

जाने माने एक्टर अखिल मिश्रा का निधन हो गया है. थ्री इडियट्स में लाइब्रेरियन की भूमिका से फेमस हुए एक्टर की एक एक्सीडेंट में मौत हुई है. अखिल ने कई टीवी शोज और फिल्मों में काम किया था. अखिल की मौत के बाद उनकी पत्नी सुजैन बुरी तरह टूट गई हैं.

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से शॉकिंग खबर आई है. फिल्म 'थ्री इडियट्स' में लाइब्रेरियन की भूमिका से फेमस हुए एक्टर अखिल मिश्रा की घर में फिसलने से मौत हुई है. बुधवार दोपहर मुंबई के मीरा रोड स्थित घर में अचानक पैर फिसलने से अखिल के सिर पर गंभीर चोटें आईं. आनन- फानन में उन्हें अस्पताल ले जाकर एडमिट करवाया गया.

चोट गहरी होने के कारण डॉक्टर्स उन्हें बचा नहीं पाए और कुछ घंटों में ही उनकी मौत हो गई. अखिल की पत्नी सुजैन बर्नेट फिल्म शूटिंग के सिलसिले में हैदराबाद गई हुई थीं. सुजैन की मैनेजर ने अखिल के डेथ की खबर को कंफर्म किया है.

'3 इडियट्स' से मिली थी पहचान

अखिल ने कई टीवी शोज और फिल्मों में काम किया था. उन्होंने भंवर, उतरन, उड़ान, सीआईडी, श्रीमान श्रीमति, भारत एक खोज, रजनी जैसे शोज किए थे. फिल्मों की बात करें तो, एक्टर ने डॉन अब्बा, हजारों ख्वाहिशें ऐसी, 3 इडियट्स में काम किया था. इंडस्ट्री में अखिल ने सालों काम किया लेकिन पहचान उन्हें 3 इडियट्स में लाइब्रेरियन दुबे के रोल से मिली. सीरियल उतरन में उमेद सिंह बुदेला के रोल में भी उन्हें काफी पसंद किया गया था.

A post shared by Akhil Mishra (@the_akhil_mishra_)

पत्नी संग स्क्रीन पर किया था काम

अखिल की पत्नी सुजैन बर्नेट भी पेशे से एक्ट्रेस हैं. पति की मौत के बाद वो बुरी तरह टूट गई हैं. अखिल की पहली पत्नी मंजू मिश्रा थीं. 1983 में शादी के बाद दोनों का 1997 में तलाक हो गया था. मंजू से अलग होने के बाद अखिल की लाइफ में सुजैन आईं. अखिल ने सुजैन बर्नेट से 2009 में शादी की. ये उनकी दूसरी शादी थी.

A post shared by Akhil Mishra (@the_akhil_mishra_)

पति-पत्नी ने साथ में प्रोजेक्ट्स भी किए थे. फिल्म कर्म, टीवी शो 'मेरा दिल दीवाना', शॉर्ट फिल्म 'मजनू की जूलियट' में उन्होंने स्टेज शेयर किया था. सुजैन कई भाषाओं की फिल्मों-शोज में काम करती हैं. वो सीरियल कसौटी जिंदगी की, सावधान इंडिया, एक हजारों में मेरी बहना है, चक्रवर्ती अशोक सम्राट, ये रिश्ता क्या कहलाता है में दिखी हैं. सुजैन स्क्रीन पर कई बार कांग्रेस नेता सोनिया गांधी का रोल निभा चुकी हैं.

जब पत्नी के लिए करियर को होल्ड पर रखा

अखिल एक्टिंग कोच भी थे. एक वक्त अपनी जर्मन पत्नी सुजैन बर्नेट को शुद्ध हिंदी सिखाने के लिए उन्होंने अपने करियर को होल्ड पर रखा था. इसका खुलासा एक इंटरव्यू में सुजैन ने किया था. एक्ट्रेस ने बताया था कि कैसे टीवी शो चक्रवर्ती अशोक सम्राट को करते वक्त फ्लूएंसी को लेकर इश्यू हुआ था. तब उनके पति अखिल ने अपना सारा टाइम उनके लिए निकाला. अपने करियर पर ब्रेक लगाकर वो सुजैन को रोजाना हिंदी सिखाते थे.

अखिल का यूं चले जाना फैंस और इंडस्ट्री को स्तब्ध कर गया है. वो चाहे आज इस दुनिया में नहीं है, लेकिन अपने शानदार काम के लिए हमेशा याद किए जाएंगे. फैंस एक्टर के निधन की खबर जानकर दुखी हैं. हर कोई अखिल मिश्रा को नम आंखों से श्रद्धांजलि दे रहा है.

RIP अखिल मिश्रा.

Source: AajTak
Related Posts: बॉलीवुड

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



पैन इंडिया फिल्मों का जायका खराब कर रहे क्लैश

Posted By: Pawan George Posted On: Sep 21, 2023
'गणपत' और 'लियो' के पोस्टर

पैन इंडिया फिल्मों का जायका खराब कर रहे क्लैश, कहां गया 'इंडियन फिल्म इंडस्ट्री' वाला फंडा?

'बाहुबली' की कामयाबी के बाद साउथ की इंडस्ट्रीज और बॉलीवुड में पैन इंडिया फिल्में बनाने का फ़ॉर्मूला बड़ी तेजी से चल निकला. पिछले एक साल में तो जैसे हर बड़ी फिल्म पैन इंडिया रिलीज के साथ ही अनाउंस हुई. इतनी फिल्में पैन इंडिया रिलीज होना चाह रही हैं कि न ऑडियंस के देखने का स्कोप बचा है, न इनके चलने का!

इंडियन सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्मों में शामिल 'RRR' और 'KGF 2' के मार्केटिंग कैम्पेन से एक बड़ी खूबसूरत चीज निकली थी. यश, जूनियर एनटीआर या राम चरण से जब भी इंडस्ट्रीज में आपसी कॉम्पिटीशन की बात हुई तो इन कद्दावर हीरोज ने कहा कि अब इंडस्ट्रीज अलग-अलग नहीं हैं. इस बात पर खूब जोर दिया गया कि अब कोई बॉलीवुड-टॉलीवुड-कॉलीवुड नहीं है... अब ये 'इंडियन फिल्म इंडस्ट्री' है!

ये बात सुनने में जितनी सुंदर लगती है, फिल्म मार्किट में इसके फायदे भी उतने ही हैं. इससे न सिर्फ सभी इंडस्ट्रीज के बेस्ट टैलेंट को एकसाथ आने का मौका मिलता है बल्कि बड़ी फिल्मों के दमदार बिजनेस करने का माहौल भी बनता है. एक दूसरे के लिए ये सम्मान, फिल्मों के बिजनेस पर सबसे बड़ा असर ये दिखाता है कि रिलीज डेट पर क्लैश बच जाते हैं. क्लैश न होने से फिल्मों को स्क्रीन्स पर्याप्त मिलती हैं और मार्किट बड़ा होता है. फिल्में अच्छी हों तो चलना तय है लेकिन कमाई के लिए अच्छा चांस बनाने के लिए ये पहली शुरुआत बहुत मायने रखती है.

'RRR' जिस हफ्ते में रिलीज हुई, उसमें बॉलीवुड की तरफ से कोई बड़ी फिल्म नहीं थी. शाहरुख खान ने जब साउथ के पॉपुलर डायरेक्टर एटली और नयनतारा, विजय सेतुपति के साथ काम किया तो बॉलीवुड फिल्म 'जवान' के सामने साउथ की कोई बड़ी फिल्म नहीं थी. तेलुगू इंडस्ट्री से राजामौली, जूनियर एनटीआर-राम चरण जैसे स्टार्स ने 'ब्रह्मास्त्र' को डायरेक्ट-इनडायरेक्ट प्रमोट किया, तो तेलुगू इंडस्ट्री की कोई बड़ी फिल्म इसके साथ क्लैश नहीं हुई.

इंडस्ट्रीज के इस कोलेबोरेशन में ऑडियंस का ये फायदा है कि थिएटर्स में एंटरटेनमेंट के लिए अलग-अलग ऑप्शन मिलते हैं और हर फिल्म को एन्जॉय किया जा सकता है. लेकिन पिछले एक साल में इंडस्ट्रीज की ये आपसी अंडरस्टैंडिंग और प्रमोशन जैसे गायब सा हो गया. कभी साउथ की फिल्में उत्तर भारत में, और कभी बॉलीवुड की फिल्में साउथ में इस तरह पहुंचीं कि न फिल्मों को फायदा हुआ और न ऑडियंस को फिल्में एन्जॉय करने का मौका मिला.

क्लैश और प्रमोशन की कमी में मारी गईं साउथ की फिल्में रजनीकांत सिर्फ तमिल सुपरस्टार नहीं हैं. 'रोबोट', '2.0' और 'शिवाजी- द बॉस' जैसी उनकी फिल्मों ने हिंदी फिल्मों के मार्किट में भी अच्छी कमाई की. लेकिन उनकी लेटेस्ट फिल्म 'जेलर', इस साल के सबसे बड़े बॉलीवुड क्लैश के बीच रिलीज हुई. जबतक मेकर्स ने इसकी रिलीज डेट, 10 अगस्त अनाउंस की, तबतक 'गदर 2' और 'OMG 2' पहले से 11 अगस्त के लिए शिड्यूल थीं. ऐसे में 'जेलर' को यकीनन उत्तर भारत में बहुत कम ही स्क्रीन्स मिलनी थीं. क्या आप सोच सकते हैं कि रिलीज के दूसरे ही दिन, हिंदी में सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म के शोज मुंबई में 13 और दिल्ली में मात्र 5 थे!

रजनीकांत की फिल्म ने इसके बावजूद अपनी लिमिटेड स्क्रीन्स पर 7 करोड़ रुपये से ज्यादा नेट कलेक्शन किया. ओटीटी पर आने के बाद 'जेलर' देखने वाले ये बात कन्फर्म कर सकते हैं कि इस फिल्म की हिंदी डबिंग भी ठीकठाक थी और अगर इसके हिंदी वर्जन को अच्छी रिलीज मिलती तो कमाई और भी बेहतर होती. साथ में ऑडियंस को एक बार फिर रजनीकांत का स्वैग बड़े पर्दे पर देखने को मिलता.

भारत के सबसे दमदार फिल्ममेकर्स में से एक मणिरत्नम की 'पोन्नियिन सेल्वन 1' ने पिछले साल हिंदी में अच्छा बिजनेस किया. हिंदी डबिंग वर्जन से फिल्म ने 23 करोड़ रुपये कमाए, जो इसके स्क्रीन काउंट और लिमिटेड रिलीज के हिसाब से बहुत सॉलिड कलेक्शन था. इस साल जब इसका दूसरा पार्ट आया तो मेकर्स ने हिंदी बेल्ट में फिल्म का प्रमोशन बहुत ढीला छोड़ दिया. 'पोन्नियिन सेल्वन 2' जब थिएटर्स में रिलीज हुई, तो इसे लेकर जनता में अवेयरनेस बहुत कम थी. जो पक्के फैन्स खोज-खोजकर फिल्मों की खबर रखते हैं, उन्हें ही इसकी रिलीज के बारे में पता था.

तेलुगू इंडस्ट्री को इस साल मिली बड़ी हिट्स में से एक 'विरूपाक्ष' को जब ऑरिजिनल वर्जन में कामयाबी मिली, तो मेकर्स ने हिंदी में रिलीज का प्लान बनाया. फिल्म का हिंदी वर्जन, बॉलीवुड की सरप्राइज हिट 'द केरल स्टोरी' की आंधी के बीच रिलीज हुआ. फिल्म का क्या हश्र हुआ, ये अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं है. बॉक्स ऑफिस क्लैश फिल्मों के लिए तभी फायदेमंद होता है जब दोनों फिल्मों को स्क्रीन्स मिलें. जब ऐसा होता है तभी जनता को भी थिएटर्स में ऑप्शन मिलते हैं और 'गदर 2' की आंधी के बीच 'OMG 2' भी सुपरहिट हो जाती है.

अभी भी जारी है आपस में क्लैश बॉलीवुड फिल्म 'जवान' जहां थिएटर्स में धमाल मचा रही है, वहीं साउथ में तमिल फिल्म 'मार्क एंटनी' भी अच्छी कमाई कर रही है. लेकिन क्या आपको पता है कि 'मार्क एंटनी' का हिंदी वर्जन 22 सितंबर को थिएटर्स में रिलीज हो रहा है? शायद न पता हो. और इसमें जनता की कोई गलती नहीं है, मेकर्स ने हिंदी वर्जन के लिए अभी तक कोई प्रमोशन ही नहीं किया.

ये फिल्म उस दिन रिलीज हो रही है, जब बॉलीवुड से विक्की कौशल की 'द ग्रेट इंडियन फैमिली' थिएटर्स में आएगी. तेलुगू फिल्म 'स्कंद' का हिंदी ट्रेलर काफी माहौल बना रहा है, लेकिन इसके मेकर्स ने हिंदी ऑडियंस तक पहुंचना शुरू ही नहीं किया है. जबकि 'स्कंद' अगले ही हफ्ते 28 सितंबर को रिलीज हो रही है और इसका क्लैश 'फुकरे 3', 'द वैक्सीन वॉर' जैसी फिल्मों के साथ है.

टाइगर श्रॉफ की 'गणपत' पैन इंडिया रिलीज के लिए पहले से 20 अक्टूबर को शिड्यूल थी. बाद में इस से ठीक एक दिन पहले, 19 अक्टूबर के लिए थलपति विजय की 'लियो' भी आ पहुंची और ये भी पैन इंडिया है. कमाल ये है कि 'लियो' डायरेक्टर लोकेश कनगराज के यूनिवर्स से आ रही है, जिसमें पिछली फिल्म 'विक्रम' थी. कमल हासन स्टारर 'विक्रम' का हिंदी वर्जन रिलीज करते समय मेकर्स ने कोई खास प्रमोशन नहीं किया था. फिर भी फिल्म ने हिंदी से ठीकठाक कमाई की. बाद में ओटीटी पर आने के बाद हिंदी ऑडियंस में ये एक कल्ट फिल्म बन गई. अगर 'लियो' के लिए मेकर्स मेहनत दिखाएं तो ये हिंदी में अच्छी कमाई कर सकती है. लेकिन क्लैश में नुक्सान होना तो तय ही है.

हाल ही में मलयालम सुपरस्टार मोहनलाल की पैन इंडिया फिल्म 'Malaikottai Vaaliban' की रिलीज डेट 25 जनवरी 2024 अनाउंस कर दी गई. जबकि ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की 'फाइटर' इसी डेट के लिए पहले से शिड्यूल है. रिपोर्ट्स बताई हैं कि इसे भी पैन इंडिया, कई भाषाओं में रिलीज किया जाना है.

इंडियन सिनेमा के फैन के तौर पर ये सिचुएशन बहुत कन्फ्यूज करने वाली है. सवाल ये है कि अगर मेकर्स को जनता तक फिल्म लेकर जाने में मेहनत ही नहीं करनी, तो प्रोजेक्ट को 'पैन इंडिया' बोलकर अनाउंस ही क्यों करते हैं? शायद खेल ये है कि अपनी घरेलू मार्किट को साध लिया जाए और थोड़ा सा खर्च करके डबिंग के साथ दूसरी मार्किट में भी डाल दिया जाए. इसमें फायदा ये है कि अगर फिल्म चली तो मुनाफ़ा, वरना डबिंग और थोड़े-मोड़े प्रमोशन पर लगा खर्च तो वैसे भी निकल ही आता है.

लेकिन ये रवैया भारतीय सिनेमा के उन फैन्स के साथ अन्याय है जो हर इंडस्ट्री से आ रही बेस्ट फिल्म देखने के लिए एक्साइटेड होते हैं. देशभर के सिनेमा पर नजर रखने वाला दिल्ली-मुंबई का एक सिने लवर, 'गदर 2' और 'OMG 2' के बीच रजनीकांत की फिल्म देखना चाहे तो भी नहीं देख सकता. क्योंकि पूरे शहर में गिने चुने शोज हैं, उनकी भी टाइमिंग अटपटी मिलेगी. ये उस माहौल के साथ भी अन्याय है जो राजामौली और यश मुंबई या दिल्ली जाकर 'RRR' के लिए बनाते हैं. या फिर शाहरुख खान चेन्नई में इवेंट करके 'जवान' के लिए बनाते हैं!

अगर पैन इंडिया वाले फंडे को लेकर मेकर्स सीरियस हैं तो उन्हें साथ बैठना होगा और एक 'इंडियन फिल्म इंडस्ट्री' की तरह फंक्शन करना होगा. सबको मिलकर बड़ी फिल्मों का रिलीज कैलेंडर इस तरह तैयार करना होगा कि एक हफ्ते 5 बड़ी फ़िल्में और फिर अगले 5 हफ्ते कोई फिल्म नहीं वाला मामला न हो. इससे दर्शकों को भी ऑप्शन मिलेंगे और फिल्मों को भी थिएटर्स में सांस लेने का मौका मिलेगा.

Source: AajTak
Related Posts: बॉलीवुड

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



कनाडा के स‍िंगर शुभ का मुंबई कॉन्‍सर्ट हुआ कैंस‍िल

Posted By: Jaydatt Chaudhary Posted On: Sep 20, 2023
शुभनीत सिंह

कनाडा के सिंगर शुभ का मुंबई कॉन्सर्ट हुआ कैंसिल, खालिस्तानियों के समर्थन का लगा आरोप

शुभनीत पर खालितानियों का समर्थन करने का आरोप लगा है, जिसके बाद उनका मुंबई में होने वाला एक बड़ा कॉन्सर्ट कैंसिल कर दिया गया है. सोशल मीडिया पर भी सिंगर की जमकर आलोचना हो रही है.

कनाडाई सिंगर शुभनीत सिंह इन दिनों चर्चा में बने हुए हैं. अपने गानों की वजह से सुर्खियां बटोरने वाले 26 साल के शुभनीत विवादों में घिर गए हैं. शुभनीत पर कनाडा-भारत के बीच बढ़ती टेंशन के बीच खालितानियों का समर्थन करने का आरोप लगा है, जिसके बाद उनका मुंबई में होने वाला एक बड़ा कॉन्सर्ट कैंसिल कर दिया गया है. सोशल मीडिया पर भी सिंगर की जमकर आलोचना हो रही है.

किन विवादों में फंसे सिंगर शुभनीत?

26 साल के शुभनीत पर आरोप लगा है कि वो अलगाववादी खालिस्तानी तत्वों का समर्थन करते हैं. बताया जा रहा है कि उन्होंने भारत का विवादित नक्शा सोशल मीडिया पर शेयर किया था, जिसमें इंडिया के मैप से पंजाब और जम्मू-कश्मीर को हटते हुए दिखाया था. इस पोस्ट के बाद से ही वो विवादों में घिर गए हैं.

भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के कई सदस्यों का भी कहना है कि शुभनीत अलगाववादी खालिस्तानियों का समर्थन करते हैं. सिंगर पर लगे इस आरोप के बाद फैंस से लेकर सेलेब्स तक उनसे नाराज हो गए हैं. कई बड़ी कंपनियां भी सिंगर पर अपनी भड़ास निकाल रही हैं.

'बोट इंडिया' ने वापस ली स्पॉन्सरशिप

शुभनीत का इस महीने की आखिर में एक बड़ा शो होने वाला था, जिसके टिकट्स भी बिक चुके थे. लेकिन सिंगर पर लगे आरोप के बाद शो के स्‍पॉन्‍सर 'बोट इंडिया' ने अपना हाथ पीछे खींच लिया है. 'बोट इंडिया' ने अपने बयान में कहा कि वो अब पंजाबी सिंगर शुभनीत के इंडिया में होने वाले कॉन्सर्ट को स्पॉन्सर नहीं करेंगे. इंडिया में शुभनीत का कॉन्सर्ट कैंसिल कर दिया गया है.

विराट कोहली ने सिंगर को किया अनफॉलो

शुभनीत पर लगे आरोपों के बाद भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ने भी उनके लिए अपनी नाराजगी जताई है. विराट ने सिंगर को सोशल मीडिया से अनफॉलो कर दिया है. भारतीय फैंस जो अब तक शुभनीत के गानों को पसंद करते थे, वो भी अब शुभनीत को अनफॉलो करके उनका विरोध कर रहे हैं.

कौन हैं शुभनीत सिंह?

पंजाबी सिंगर शुभनीत सिंह का जन्म 1997 को पंजाब में हुआ था. लेकिन अब वो कनाडा में रहते हैं. फैंस उन्हें शुभ के नाम से जानते हैं. उनकी उम्र 26 साल है. शुभनीत के गाने इंडिया में काफी पॉपुलर हैं. उनकी तगड़ी फैन फॉलोइंग है. कई बड़े सेलिब्रिटीज भी शुभनीत को फॉलो करते हैं.

शुभनीत का सिंगिंग करियर सिर्फ दो साल पुराना है. सिंगर ने 2021 में Irman Thiara के साथ 'Don't Look' से अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद उनका 'We Rollin' गाना आया, जो बड़ा हिट हुआ. शुभनीत को OG, Elevated और Cheques जैसे गानों के लिए जाना जाता है. उनके गाने ज्यादातर गैंग्स, बंदूक, कार, जाट लाइफ पर बेस्ड होते हैं.

Source: AajTak
Related Posts: बॉलीवुड

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



मशहूर एक्टर की 16 साल की बेटी ने की खुदकुशी

Posted By: Aditya Gogoi Posted On: Sep 19, 2023
विजय एंटनी

मशहूर एक्टर की 16 साल की बेटी ने की खुदकुशी, घर में पसरा मातम, फैंस शॉक्ड

फेमस एक्टर और प्रोड्यूसर विजय एंटनी की 16 साल की बेटी मीरा ने सुसाइड किया है. 19 सितंबर की सुबह मीरा ने अपने घर में फांसी लगाई. हाउस हेल्प ने मीरा के रूम में उसकी बॉडी देखी थी. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. खबरें हैं मीरा डिप्रेशन में थी और उनका इलाज चल रहा था.

साउथ फिल्म इंडस्ट्री से शॉकिंग खबर सामने आई है. कंपोजर, एक्टर और प्रोड्यूसर विजय एंटनी की 16 साल की बेटी मीरा का निधन हो गया है. सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि मीरा ने सुसाइड किया है. 19 सितंबर की सुबह मीरा ने अपने घर में फांसी लगाई.

एक्टर की बेटी ने किया सुसाइड

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चेन्नई स्थित घर में मीरा ने सुसाइड किया. इसके बाद उनकी बॉडी को प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया. वहां डॉक्टर्स ने मीरा को मृत घोषित किया. सुनने में आया है मीरा डिप्रेशन में थी. वो किसी चीज को लेकर काफी परेशान थी. इसके लिए उनका इलाज भी चल रहा था. 16 साल की बेटी के निधन ने पूरे परिवार को तोड़ दिया है. एक्टर विजय एंटनी और उनकी फैमिली सदमे में है. सुबह 3 बजे परिवार को मीरा की मौत के बारे में मालूम पड़ा. हाउस हेल्प ने मीरा के रूम में उसकी बॉडी देखी थी. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

16 साल की मीरा चेन्नई के फेमस स्कूल में पढ़ रही थी. फिल्म इंडस्ट्री के लोग और फैंस विजय एंटनी के साथ हुई इस शॉकिंग घटना पर दुख जता रहे हैं. इस वक्त विजय का परिवार बुरे फेज से गुजर रहा है. सोशल मीडिया पर फैंस एक्टर और उनके परिवार को हिम्मत दे रहे हैं.

कौन हैं विजय एंटनी? विजय तमिल सिनेमा का बड़ा नाम हैं. वे फेमस कंपोजर हैं. सालों तक उन्होंने म्यूजिक कंपोज करने का काम किया. इसके बाद वो प्रोड्यूसर, एक्टर, सिंगर, लिरिसिस्ट, एडिटर, ऑडियो इंजीनियर और डायरेक्टर बने. 2005 में विजय ने बतौर म्यूजिक कंपोजर डेब्यू किया था. वो इंडिया के पहले म्यूजिक डायरेक्टर हैं जिन्होंने 2009 में बेस्ट म्यूजिक कैटिगरी में सॉन्ग Naaka Mukka के लिए कान्स गोल्डन लॉयन अवॉर्ड जीता. उनका ये गाना 2011 क्रिकेट वर्ल्ड कप में प्ले हुआ था.

2012 में उन्होंने मूवी नान से एक्टिंग डेब्यू किया. विजय को उनकी एक्शन थ्रिलर फिल्म सलीम और Pichaikkaran के लिए जाना जाता है. एक्टर की शादी फातिमा से हुई है. वो एक्टर के प्रोडक्शन हाउस का ख्याल भी रखती हैं. विजय और फातिमा की दो बेटियां हैं. मीरा और लारा. दुखद है मीरा अब इस दुनिया में नहीं रही.

Source: AajTak
Related Posts: बॉलीवुड

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



इस हफ्ते रिलीज हुए इन बड़ी फिल्मों-सीरीज के टीजर और ट्रेलर

Posted By: Jogendra Kumar Posted On: Sep 17, 2023
अक्षय कुमार

मिशन रानीगंज से सेक्स एजुकेशन 4 तक, इस हफ्ते रिलीज हुए इन बड़ी फिल्मों-सीरीज के टीजर और ट्रेलर

हर हफ्ते हम कोई नई मूवी और वेब शो पर्दे और ओटीटी पर देखते हैं. इस सभी के आने से पहले हमारे फोन और कंप्यूटर की स्क्रीन पर दस्तक देते हैं ट्रेलर और टीजर, जिनसे हमें नए शो और फिल्मों की झलक मिलती है. इस हफ्ते भी कई प्रोजेक्ट्स के टीजर-ट्रेलर रिलीज हुए है, जिनके बारे में हम आपको बता रहे हैं.

मनोरंजन की दुनिया में हर हफ्ते कुछ न कुछ नया होता है. कभी स्टार्स शादी करते हैं तो को नई जिंदगी का स्वागत करता है. कुछ अपने रिश्ते के खत्म होने के बारे में भी बताते हैं. लेकिन इन सबके बीच एक चीज जो कभी नहीं रूकती वो है फिल्मों और सीरीज के रिलीज होने का सिलसिला.

हर हफ्ते हम कोई नई मूवी और वेब शो पर्दे और ओटीटी पर देखते हैं. इस सभी के आने से पहले हमारे फोन और कंप्यूटर की स्क्रीन पर दस्तक देते हैं ट्रेलर और टीजर, जिनसे हमें नए शो और फिल्मों की झलक मिलती है. इस हफ्ते भी कई प्रोजेक्ट्स के टीजर-ट्रेलर रिलीज हुए है, जिनके बारे में हम आपको बता रहे हैं.

मिशन रानीगंज: द ग्रेट भारत रेस्क्यू

अक्षय कुमार एक बार फिर एक रियल लाइफ स्टोरी लेकर आ रहे हैं. उनकी फिल्म मिशन रानीगंज : द ग्रेट भारत रेस्क्यू 6 अक्टूबर को रिलीज होने वाली है. फिल्म की कहानी इंजीनियर जसवंत सिंह गिल पर आधारित है, जिन्होंने बिहार के रानीगंज की कोयले की खदान में फंसे लोगों को बचाया था. डायरेक्टर टीनू सुरेश देसाई की इस फिल्म में अक्षय के साथ परिणीति चोपड़ा काम कर रही हैं.

द वैक्सीन वॉर

द कश्मीर फाइल्स बनाने वाले डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री अपनी नई फिल्म द वैक्सीन वॉर लेकर आ रहे हैं. इसमें भारत की कोरोना से जंग और कोरोना से लड़ने के लिए वैज्ञानिकों द्वारा वैक्सीन बनाने की कहानी को दिखाया जाएगा. नाना पाटेकर और पल्ल्वी जोशी स्टारर ये फिल्म 28 सितंबर को रिलीज हो रही है.

द ग्रेट इंडियन फैमिली

विक्की कौशल जल्द ही फिल्म द ग्रेट इंडियन फैमिली में नजर आने वाले हैं. इस फिल्म की कहानी भजन कुमार नाम के एक लड़के की है, जो जगरातों में परफॉर्म करता है. यंग होने की वजह से भजन के कई अरमान हैं, जैसे कि किसी सुन्दर लड़की से दिल लगाना, लेकिन उसका काम इसके आड़े आ रहा है. फिर एक दिन उसे पता चलता है कि वो हिंदू नहीं मुसलमान है. ये फिल्म 22 सितंबर को रिलीज होगी.

सेक्स एजुकेशन सीजन 4

नेटफ्लिक्स का पॉपुलर शो सेक्स एजुकेशन अपने चौथे और आखिरी सीजन के साथ 21 सितंबर को लौट रहा है. इसमें ओटिस, उसकी मां, बेस्ट फ्रेंड एरिक के साथ मोर्डेल स्कूल की कहानी को एक बार फिर दिखाया जाएगा.

द पूर्वांचल फाइल्स

पूर्वी उत्तरप्रदेश में होने वाले क्राइम, भ्रष्टाचार और राजनीति को इस फिल्म में दिखाया जाने वाला है. 22 सितंबर को डायरेक्टर स्वप्निल घोष की बनाई ये मूवी सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

आप इन सभी में से कौन सी फिल्म और शो को देखने के लिए एक्ससाइटेड है?

Source: AajTak
Related Posts: बॉलीवुड

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



अंग्रेजी कहानियों से प्रेरित फिल्में बनाने पर बोले विशाल भारद्वाज

Posted By: Pawan George Posted On: Sep 16, 2023
विशाल भारद्वाज

अंग्रेजी कहानियों से प्रेरित फिल्में बनाने पर बोले विशाल भारद्वाज, जो काम आता है...

विशाल भारद्वाज इन दिनों अपनी अपकमिंग सीरीज चार्ली चोपड़ा को लेकर चर्चा में हैं. इस सीरीज में वामिका गाबी बतौर जासूस नजर आने वाली हैं. सीरीज को लेकर विशाल ने हमसे बातचीत की है.

बॉलीवुड इंडस्ट्री के बदलते सिनेमा में डायरेक्टर विशाल भारद्वाज का बहुत बड़ा योगदान रहा है. ओमकारा, मकबूल, हैदर जैसी फिल्मों के जरिए विशाल ने अपना नया जॉनर बनाया है. इन दिनों उनकी सीरीज चार्ली चोपड़ा की खूब चर्चा है. अडॉप्टेशन में माहिर विशाल की यह सीरीज भी अगाथा क्रिस्टी की एक नॉवेल पर आधारित है.

मकबूल...ओमकारा...हैदर...जैसी फिल्में बना चुके विशाल भारद्वाज का झुकाव हमेशा से अडॉप्टेशन को लेकर रहा है. इस पर विशाल से जब हमने उनके अडॉप्टेशन को लेकर प्यार पर जानना चाहा, तो जवाब में वे कहते हैं, उसमें बनी बनाई कहानी मिल जाती है. मुझे बस अपना सेटिंग ढूंढना पड़ता है... किरदारों को अपना बनाना पड़ता है. इतना सारा कुछ लिखा हुआ है.. इतनी बेहतरीन कहानियां हैं... मुझे जो काम अच्छा आता है, मैं उस पर फोकस करता हूं. मैं अच्छा डायरेक्ट कर लेता हूं, मुझे कहानियां अडैप्ट करना अच्छा जाता है, स्क्रिप्ट अच्छी लिख लेता हूं, डायलॉग्स भी अच्छे लिख लेता हूं.. इसलिए अडैप्टेशन कर काम मेरा आसान हो जाता है. मैं थोड़ा आलसी आदमी हूं.

A post shared by Sony LIV (@sonylivindia)

चार्ली चोपड़ा के लिए अगाथा क्रिस्टी की कहानी को क्यों चुना विशाल कहते हैं, एक हू डन इट एक जॉनर है, जिसमें एक हत्या हो जाती है. उस जगह बहुत सारे सस्पेक्ट मौजूद होते हैं और उन्हीं में से किसी ने मारा होता है. ये जॉनर मुझे हमेशा से दिलचस्प लगता है. इस जॉनर की जो क्वीन हैं, अगाथा क्रिस्टी.. उनकी कहानियां मुझे हमेशा से दिलचस्प लगी हैं. ये उन्हीं का इजाद किया हुआ जॉनर है. बचपन से मैंने उनकी कहानियां पढ़ी हैं. मैं उनका फैन रहा हूं. कभी सोचा नहीं था कि मैं उनके काम को यूं इस तरह से अपने साथ जोड़ सकूंगा.

अगर विशाल इस सीरीज को फिल्म का रूप देते, तो कास्टिंग कैसी होती? इसके जवाब में विशाल कहते हैं, मैं इन्हीं कास्ट के साथ ही फिल्म बनाता. मुझे ये कास्टिंग सटीक लगते हैं. मेरी खुशनसीबी है कि बहुत कम वक्त में ही सभी एक्टर्स ने फिल्म के लिए हामी भर दी थी. मैं अगर फ्यूचर में इस पर फिल्म बनाऊंगा, तो ये ही एक्टर्स होंगे.

Source: AajTak
Related Posts: बॉलीवुड

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



हड्डी' से तबाही मचाने को तैयार नवाजुद्दीन

Posted By: Preeti Dabar Posted On: Aug 27, 2023
नवाजुद्दीन सिद्दीकी, अनुराग कश्यप, ईला अरुण

'हड्डी' से तबाही मचाने को तैयार नवाजुद्दीन, इस हफ्ते रिलीज हुए इन फिल्मों के टीजर-ट्रेलर

बॉलीवुड दुनिया की सबसे बड़ी और फेमस फिल्म इंडस्ट्री में से एक है. सालभर में यहां 100 से ज्यादा फिल्म बनती और रिलीज होती हैं. किसी भी फिल्म या वेब सीरीज के लिए दर्शकों की उत्सुकता बढ़ाने का काम उसका टीजर या ट्रेलर करता है. इस हफ्ते भी बॉलीवुड से लेकर साउथ की फिल्मों के कुछ बढ़िया टीजर-ट्रेलर रिलीज हुए. जानें इनके बारे में.

बॉलीवुड दुनिया की सबसे बड़ी और फेमस फिल्म इंडस्ट्री में से एक है. सालभर में यहां 100 से ज्यादा फिल्में बनती और रिलीज होती हैं. बड़े से लेकर छोटे और नए-पुराने स्टार्स को हम अलग-अलग फिल्मों में बढ़िया किरदार निभाते देखते हैं. किसी भी फिल्म या वेब सीरीज के लिए दर्शकों की उत्सुकता बढ़ाने का काम उसका टीजर या ट्रेलर करता है. इस हफ्ते भी बॉलीवुड से लेकर साउथ की फिल्मों के कुछ बढ़िया टीजर-ट्रेलर रिलीज हुए, जिन्होंने फैंस को और बेसब्र कर दिया है. आइए आपको इनके बारे में बताएं.

फ्राइडे नाइट प्लान

एक्टर इरफान खान के बेटे बाबिल खान एक और फिल्म के साथ वापस आ रहे हैं. नेटफ्लिक्स की मूवी 'कला' से बाबिल ने अपना एक्टिंग डेब्यू किया था. अब वो डिजिटल प्लेटफॉर्म पर वापसी कर रहे हैं. बाबिल खान को एक्ट्रेस जूही चावला के साथ फिल्म 'फ्राइडे नाइट प्लान' में देखा जाएगा. फिल्म में दो दोस्तों की दोस्ती, भाईचारे और स्कूल के दिनों को दिखाया जाएगा. डायरेक्टर वत्सल नीलकांत की ये फिल्म 1 सितंबर को रिलीज हो रही है.

स्कंदा

पैन इंडिया फिल्म 'स्कंदा' का ट्रेलर भी इसी हफ्ते आया है. इस फिल्म में साउथ स्टार राम पोथिनेनी और श्री लीला नजर आएंगे. डायरेक्टर बोयापति श्रीनू की ये फिल्म एक्शन और थ्रिल से भरी होने वाली है. इसका ट्रेलर भी काफी पसंद किया जा रहा है.

स्कैम 2003: द तेलगी स्टोर

डायरेक्टर हंसल मेहता 'स्कैम 1992' के बाद अब 'स्कैम 2003: द तेलगी स्टोरी' लेकर आ रहे हैं. इस वेब सीरीज में भारत के सबसे बड़े स्टाम्प पेपर स्कैम करने वाले अब्दुल करीम तेलगी की कहानी को दिखाया जाएगा. इस जबरदस्त शो का निर्देशन तुषार हिरानंदानी ने किया है. सोनी लिव पर ये शो 1 सितंबर को स्ट्रीम होगा.

हड्डी

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म 'हड्डी' का ट्रेलर रिलीज हो चुका है. इस हफ्ते की हाईलाइट यही ट्रेलर रहा. इसमें नवाजुद्दीन को ट्रांसजेंडर महिला के किरदार में देखा जाने वाला है. नवाज का खतरनाक रूप भी आपको फिल्म में देखने को मिलेगा. बदले की आग में जलते एक्टर खून-खराबा और मारपीट करते ट्रेलर में नजर आए हैं. नवाजुद्दीन के अलावा 'हड्डी' में अनुराग कश्यप और ईला अरुण ने भी काम किया है. ये फिल्म डायरेक्टर अक्षत अजय शर्मा ने बनाई है. 7 सितंबर को जी5 पर इसे रिलीज होना है.

मिस्ट्री ऑफ द टैट

'गदर 2' के बाद अमीषा पटेल फिल्म 'मिस्ट्री ऑफ द टैटू' में नजर आने वाली हैं. ये स्मॉल बजट फिल्म 1 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. इसमें अर्जुन रामपाल, डेजी शाह भी अमीषा संग होंगे. साथ ही एक्टर राहुल राज इस फिल्म से अपना फिल्म डेब्यू कर रहे हैं. इस थ्रिलर फिल्म को डायरेक्टर Kalaiarasi Sathappan ने बनाया है.

Source: AajTak
Related Posts: बॉलीवुड

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



मैंने प्यार किया

Posted By: Vishal Maurya Posted On: Aug 26, 2023
सीनियर गीतकार देव कोहली

'मैंने प्यार किया' के गाने लिखने वाले देव कोहली का निधन, 80 साल के थे गीतकार

बॉलीवुड के सीनियर गीतकार देव कोहली का निधन हो गया है. 26 अगस्त को मुंबई में उन्होंने अपनी आखिरी सांस ली. देव 80 साल के थे. उनके प्रवक्ता ने निधन की इस दुखभरी खबर की पुष्टि कर दी है. देव कोहली ने शाहरुख खान की फिल्म 'बाजीगर' का फेमस गाना 'ये काली काली आंखें' लिखा था.

बॉलीवुड के सीनियर गीतकार देव कोहली का निधन हो गया है. 26 अगस्त को मुंबई में उन्होंने अपनी आखिरी सांस ली. देव 80 साल के थे. उनके प्रवक्ता ने निधन की इस दुखभरी खबर की पुष्टि कर दी है. बताया जा रहा है कि गीतकार के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन आज दोपहर 2 बजे से शुरू होंगे. इसके बाद शाम 6 बजे जोगेश्वरी वेस्ट के ओशिवारा शमशान घाट में उनका अंतिम संस्कार होगा.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, देव कोहली के प्रवक्ता ने एक न्यूज पोर्टल से बातचीत में बताया कि गीतकार पिछले कई महीने से बीमार थे. इसके चलते उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन अंबानी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. शनिवार, 26 अगस्त की सुबह देव अपनी नींद में दुनिया को अलविदा कह गए.

निधन से पहले गाया भजन?

देव कोहली के दोस्त रहे, सिंगर-कम्पोजर आनंद राज आनंद ने इंडिया टुडे से बातचीत की. उन्होंने बताया कि देव के आखिरी दिन कैसे थे. आनंद ने कहा कि देव कोहली अपने आखिरी दिनों में बिस्तर पर भजन गाया करते थे. उम्मीद की जा रही है कि देव कोहली के अंतिम संस्कार में उनके साथी रहे आनंद राज आनंद के साथ-साथ अनु मलिक, उत्तम सिंह और बॉलीवुड इंडस्ट्री के अन्य लोग शामिल होंगे.

इन फिल्मों के लिए लिखे गाने

शंकर-जयकिशन से लेकर विशाल ददलानी और शेखर रावजियानी तक कई सिंगर्स और म्यूजिक कम्पोजर्स के साथ देव कोहली ने काम किया था. उन्होंने बॉलीवुड की कई बड़ी-छोटी फिल्मों के लिए लगभग 100 से ज्यादा गाने लिखे थे. इनमें शाहरुख खान की फिल्म 'बाजीगर', सलमान खान की 'मैंने प्यार क्यों किया', जॉन अब्राहम की 'शूटआउट एट लोखंडवाला' जैसी फिल्में शामिल हैं. उन्होंने आखिरी बार कंगना रनौत की फिल्म 'रज्जो' के लिए गाने लिखे थे. इस फिल्म में उत्तम सिंह ने म्यूजिक दिया था.

गीतकार देव कोहली का जन्म 2 नवंबर 1942 को पाकिस्तानी के रावलपिंडी में हुआ था. उन्होंने अपना बचपन देहरादून में बिताया था. 1969 से लेकर 2013 तक देव कोहली ने बॉलीवुड के अलग-अलग जेनेरेशन के म्यूजिक कम्पोजर संग काम किया. प्लेनेट बॉलीवुड संग अपने एक पुराने इंटरव्यू में गीतकार ने अनु मलिक संग काम करने को लेकर बात की थी. देव ने बताया था कि मलिक के लिए उन्होंने सबसे पहला गाना 'ये काली काली आंखें' लिखा था.

Source: AajTak
Related Posts: बॉलीवुड

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



जब सनी देओल के डेब्यू से पहले दिलीप कुमार के पास पहुंचे धर्मेंद्र

Posted By: Tarun Kumar Posted On: Aug 14, 2023
धर्मेंद्र और दिलीप कुमार

जब सनी देओल के डेब्यू से पहले दिलीप कुमार के पास पहुंचे धर्मेंद्र, सायरा बानो ने सुनाया किस्सा

एक्टर दिलीप कुमार ने अपनी जिंदगी में कई दोस्त बनाए थे. इन्हीं में से एक धर्मेंद्र भी थे. दिलीप और धर्मेंद्र भाइयों जैसे थे. आज भी धर्मेंद्र की अच्छी दोस्ती दिलीप साहब की पत्नी सायरा बानो से है. ऐसे में अब सायरा ने एक अनसुना किस्सा धर्मेंद्र और दिलीप कुमार को लेकर सुनाया है.

बॉलीवुड के ट्रैजडी किंग रहे दिलीप कुमार आज भी फैंस के फेवरेट हैं. अपने करियर में दिलीप कुमार ने कई बढ़िया किरदार निभाए. तो वहीं असल जिंदगी में कई लोगों के अच्छे दोस्त भी रहे. इन्हीं में से एक धर्मेंद्र भी थे. दिलीप और धर्मेंद्र की दोस्ती लेजेंडरी स्टार के मरने तक थी. आज भी धर्मेंद्र की अच्छी दोस्ती दिलीप साहब की पत्नी सायरा बानो से है. ऐसे में अब सायरा ने एक अनसुना किस्सा धर्मेंद्र और दिलीप कुमार को लेकर सुनाया है.

सायरा ने सुनाया किस्सा

सायरा ने इंस्टाग्राम पर एक लंबी पोस्ट लिखी है. इसके साथ उन्होंने दिलीप कुमार और धर्मेंद्र की दो अनदेखी फोटोज शेयर कीं. तस्वीरों में दोनों स्टार्स मुस्कुराते हुए साथ पोज कर रहे हैं. इसके साथ सायरा बानो ने बताया कि कैसे 1952 में फिल्म 'शहीद' देखने के बाद धर्मेंद्र लुधियाना से मुंबई आए थे. इस फिल्म का गहरा असर उनपर हुआ था और वो दिलीप कुमार से मिलना चाहते थे.

उन्होंने दिलीप के घर को मुंबई में ढूंढा और उनके बांद्रा स्थित घर पहुंचे. गेट पर किसी ने उन्हें नहीं रोका. वो घर में घुसे और एक कमरे के दरवाजे पर जा खड़े हुए. यहां उन्होंने एक्टर को सोफे पर सोते हुए देखा. हालांकि जब दिलीप की नींद टूटी और उन्होंने अपने स्टाफ को बुलाया तो धर्मेंद्र वहां से जल्दबाजी में चले गए.

यूं हुई दिलीप और धर्मेंद्र की दोस्ती

सायरा आगे लिखती हैं कि छह साल बाद एक टैलेंट कॉन्टेस्ट के लिए धर्मेंद्र मुंबई लौटे थे. उन्होंने अपनी बहन फरीदा के जरिए दिलीप साहब से मुलाकात फिक्स की थी. जब दोनों स्टार्स मिले तो दिलीप ने धर्मेंद्र से एक बड़े भाई की तरह बात की. धर्मेंद्र ने उनकी बात को सुना और मंत्रमुग्ध हो गए. वो ठंड भरी रात थी और धर्मेंद्र ने एक कॉटन की शर्ट पहनी हुई थी. ऐसे में दिलीप साहब ने उन्हें घर पहनकर जाने के लिए एक स्वेटर दिया. तब से धर्मेंद्र का बिना अपॉइंटमेंट के दिलीप कुमार के घर जाना शुरू हुआ.

सनी के डेब्यू से पहले किया ये

दिलीप कुमार ने धर्मेंद्र का हमेशा स्वागत किया. जब उन्हें अपने स्टारडम और सफलता को हैंडल करना नहीं आ रहा था तब भी दिलीप ने उनकी मदद की. अपने बेटे सनी देओल की डेब्यू फिल्म 'बेताब' के लॉन्च से एक रात पहले धर्मेंद्र, दिलीप कुमार से मिलने पहुंचे थे. आधी रात को उन्होंने दिलीप के कमरे में जाकर सनी देओल की तस्वीरें बिछा दी थीं. उन्होंने दिलीप को तस्वीरें दिखाई और शरमाते हुए बताया कि फिल्म की हीरोइन नसीर भाई और बेगम पारा की रिश्तेदार अमृता सिंह है. दिलीप साहब ने तब धर्मेंद्र को प्रोत्साहित किया था.

A post shared by Saira Banu Khan (@sairabanu)

सायरा को धर्मेंद्र ने कही थी ये बात

सायरा कहती हैं कि धर्मेंद्र को दिलीप कुमार के साथ कभी किसी फिल्म में काम नहीं किया. सिर्फ फिल्म 'परी' (1966) में उनका छोटा सा रोल था. धर्मेंद्र जब सायरा के साथ काम कर रहे थे तो उन्हें मजाक में कहते थे कि यूसुफ साहब (दिलीप कुमार) के प्यार के लिए उनका कॉम्पिटिशन एक्ट्रेस से है. सायरा ने ये भी बताया कि धर्मेंद्र के पास दिलीप कुमार की बस एक ही फोटो है, जिसे उन्होंने अपने माता-पिता और बच्चों की तस्वीर के साथ रखा है और रोज देखते हैं.

Source: AajTak
Related Posts: बॉलीवुड

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.

POPULAR News

icon
दुनिया भारत को एस-400 एयर डिफेंस सिस्टम की रूस जल्द करेगा डिलीवरी, यूक्रेन युद्ध के कारण देरी होने की थी आशंका
icon
बिज़नेस भारतीय रेलवे ₹21,500 में 11 दिन का टूर पैकेज, पुरी से लेकर अयोध्‍या-काशी तक की करें सैर
icon
वायरल Elvish Yadav के सपोर्ट में उतरीं एक्स गर्लफ्रेंड कीर्ति, अभिषेक मल्हान को बताया इनसिक्योर, सुनाई खरी खोटी
icon
बिज़नेस Gold Price Today: सोना खरीदने से पहले चेक कर लें रेट, आज महंगा हुआ गोल्ड और सिल्वर
icon
खेल IND vs NEP: Shreyas Iyer की जगह होगी SKY की वापसी? नेपाल के खिलाफ इस Playing 11 के साथ उतर सकती है Team India
icon
राजनीति 'मानसिक दिवालियापन और हिंदूफोबिया को दर्शाती है ए राजा का बयान', धर्मेंद्र प्रधान बोले- सनातन शाश्वत और सत्य
icon
टेक्नोलॉजी Restore Recently Deleted Apps: गलती से कर बैठे Smartphone से काम का ऐप डिलीट, इस ट्रिक की मदद से करें रिस्टोर
icon
बिज़नेस मनी भारत में अमेरिका और चीन के बाद सबसे अधिक यूनिकॉर्न, देखें टॉप-5 देशों की लिस्ट
icon
टेक्नोलॉजी 108MP कैमरा और 16GB रैम वाले realme 11 5G की पहली सेल आज, जानें ऑफर डिटेल्स
icon
बिज़नेस भारत को स्थानीय मुद्रा में लोन देने पर विचार कर रहा वर्ल्ड बैंक, कर्ज की लागत कम करने में मिलेगी मदद
icon
वायरल Gangubai Kathiawadi ने 5 कैटेगरी में जीता नेशनल अवॉर्ड, संजय लीला भंसाली बोले- 'गंगू चांद है और चांद रहेगी'
icon
वायरल Esha Deol ने पापा Dharmendra संग अपनी बॉन्डिंग पर तोड़ी चुप्पी, बोली- 'मैं उनको लेकर बहुत पजेसिव हूं'
icon
वायरल Gadar 2 vs OMG 2 Advance Booking: गदर मचाने को तैयार गदर 2, बेचे 2 लाख से ज्यादा टिकट, OMG 2 के लिए बनी चुनौती
icon
वायरल Gadar 2 Box Office Collection: 'गदर 2' की बंपर शुरुआत, पहले ही दिन सनी देओल की फिल्म ने छापे इतने करोड़
icon
वायरल टीवी पति शोएब की वजह से बिखर गईं दीपिका कक्कड़? बेस्टफ्रेंड फलक नाज ही नहीं, सगी....
icon
वायरल Gadar 2 Box Office 4th Day: बॉक्स ऑफिस पर 'गदर 2' के तूफान को रोकना हुआ मुश्किल, 200 करोड़ कमाने से बस इतनी दूर
icon
वायरल बॉलीवुड दमदार रहा Gadar 2 का तीसरा दिन, की बंपर कमाई, 100 करोड़ के पार पहुंचा कलेक्शन
icon
वायरल Bigg Boss OTT 2: फिनाले से पहले अभिषेक मल्हान की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती हुआ फुकरा इंसान !
icon
दुनिया उत्तर कोरिया का दावा- Travis King के साथ हुआ नस्लीय भेदभाव, समझें क्या है US में अश्वेत सैनिकों की स्थिति
icon
वायरल OMG 2 Box Office Collection: सनी देओल के आगे फीके पड़े अक्षय कुमार, पहले दिन की शुरुआत महज इतने करोड़ से
icon
वायरल Jailer Box Office Collection Day 1: रजनीकांत की मूवी ने आते ही जमाई धाक, 'गदर 2' के लिए सेट किया बड़ा बेंचमार्क
icon
वायरल Alia Bhat का लिपस्टिक लगाना पति को नहीं पसंद, तुरंत हटाने का देते हैं ऑर्डर, लोगों ने रणबीर को बताया टॉक्सिक