बॉलीवुड 1980 का दौर

Posted By: Preeti Dabar Posted On: Aug 28, 2023
मिथुन चक्रबर्ती ने उस समय की स्टार हीरोइन मंदाकिनी के साथ पर्दे पर रोमांस किया था.

1980 का दौर, और अंडरवर्ल्ड का जलवा, जब मिथुन चक्रवर्ती ने हीरोइन के साथ किया रोमांस, तो जान पर आ गई बात, फिर इस स्टार ने दिया सहारा

मुंबई. 1980 के दशक में बॉलीवुड में जितना सितारों का जलवा था, उससे कहीं ज्यादा अंडरवर्ल्ड की भी धाक देखने को मिलती थी. समुंद्र किनारे की नगरी पर अपराध का साम्राज्य फैलाकर बैठे डॉन कभी भी किसी भी हीरोइन को अपना बना लिया करते थे.

इसके बाद इन हीरोइन्स के साथ काम करना केवल स्टार्स के लिए ही नहीं बल्कि को-स्टार्स के लिए भी काफी मुश्किल हो जाता था. 80 के दशक में सुपरस्टार रहे मिथुन चक्रवर्ती पर एक बार अंडरवर्ल्ड का काला साया पड़ा था. मिथुन चक्रवर्ती ने उस समय की स्टार हीरोइन मंदाकिनी के साथ पर्दे पर रोमांस किया था.

पर्दे पर खूब जमी थी दोनों की जोड़ी

दोनों की जोड़ी को लोगों ने भी खूब प्यार दिया और उनकी फिल्म भी सुपरहिट रही. डांस डांस और जाल जैसी फिल्मों में मिथुन और मंदाकिनी की जोड़ी का रोमांस पर्दे पर खूब चला. लेकिन मंदाकिनी के साथ मिथुन की नजदीकियां अपराध के आकाओं को पसंद नहीं आया. इसके बाद मिथुन चक्रवर्ती को अंडरवर्ल्ड से धमकियां भी मिलना शुरू हो गईं थीं. हालांकि बाद में मिथुन को अंडरवर्ल्ड के छांव से बचाने उनका ही एक जूनियर स्टार आगे आया. ये जूनियर स्टार कोई और नहीं बल्कि संजय दत्त थे. 80 के दशक में संजय दत्त के अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन छिपे नहीं थे.

साथ में फिल्मों के मिले कई ऑफर्स

मिथुन और मंदाकिनी की फिल्में हिट होने के बाद उन्हें साथ में काम करने के ऑफर्स आ रहे थे. इसी दौरान दोनों के अफेयर की खबरें भी मीडिया में चलने लगीं. इसके बाद अंडरवर्ल्ड की दुनिया से मिथुन को जान से मारने की भी धमकियां मिलने लगीं. साथ ही साफ तौर पर मिथुन को चेताया गया कि वे जल्द ही मंदाकिनी से दूरी बना लें. इन धमकियों के बाद मिथुन भी काफी खौफ में आ गए.

मिथुन चक्रवर्ती को इस मुसीबत से निकालने के लिए संजय दत्त आगे आए और उन्होंने अंडरवर्ल्ड के साथ उनकी सुलह कराई. बाद में इन किस्सों का खुलासा हुआ. संजय दत्ता के भी अंडरवर्ल्ड के साथ सारे तार खुलकर सामने आ गए और स्टार होने के बाद भी उन्हें इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ी. मंदाकिनी ने ‘राम तेरी गंगा मैली' से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद मिथुन के साथ डांस डांस ही उनकी दूसरी फिल्म थी. ये फिल्म भी सुपरहिट रही थी. इसके बाद 1996 तक मंदाकिनी बॉलीवुड में काम करती रहीं और इसके बाद अचानक गायब हो गईं.

.

Source: News18
Related Posts: MITHUN CHAKRABORTY,SANJAY DUTT

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



बॉलीवुड 'गदर 2' के बाद

Posted By: Pawan George Posted On: Aug 20, 2023
सुभाष घई अपनी सुपरहिट फिल्म का सीक्वल बनाएंगे.

'गदर 2' के बाद, 90s की इस ब्लॉकबस्टर फिल्म का बनेगा सीक्वल, सुभाष घई बना रहे ऐसी प्लानिंग... टूटेंगे रिकॉर्ड

मुंबई. सनी देओल की ‘गदर 2' (Gadar 2) बॉक्स ऑफिस पर कहर मचाए हुए है. फिल्म ने अब तक की सभी बड़ी फिल्में- दंगल, बाहुबली, पठान आदि के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. गदर 2 की सक्सेस के बीच, फिल्ममेकर सुभाष घई अपनी 90s की एक ब्लॉकबस्टर फिल्म का सीक्वल बनाने की प्लानिंग कर रहे हैं. सुभाष घई ने ‘राम लखन', ‘सौदागर', ‘कर्मा', ‘विधाता', ‘खलनायक', ‘परदेस', ‘ताल' समेत कई सुपरहिट फिल्मों का डायरेक्शन किया है. सुभाष बॉलीवुड के सबसे प्रभावशाली डायरेक्टर रहे हैं. अब वह ‘गदर 2' के डायरेक्टर अनिल शर्मा की राह पर चल पड़े हैं, इसलिए सालों बाद एक सुपरहिट फिल्म का सीक्वल बनाने का प्लान कर रहे हैं.

यह सुपरहिट फिल्म साल 1993 में आई थी. फिल्म का नाम ‘खलनायक' है. फिल्म में संजय दत्त (Sanjay Dutt), माधुरी दीक्षित और जैकी श्रॉफ थे. सुभाष घई ने न्यूज 18 को दिए इंटरव्यू में कहा, “हमारे पास ‘कर्मा', ‘राम लखन', ‘सौदागर' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में हैं, ये फिल्में आज भी प्रासंगिक हैं. अब ‘खलनायक' में अगर बल्लू बलराम स्क्रीन पर आएं तो कैसा रहेगा?”

महेश भट्ट की क्राइम थ्रिलर, जिसे पंकज उधास ने बनाया हिट, 30cr ​मूवी में टैक्सी ड्राइवर बना था मशहूर डायरेक्टर

सुभाष घई ने आगे कहा, “तो फिर किसी भी निर्माता को कहानी को रिवाइव करने और आगे बढ़ाने के बारे में क्यों नहीं सोचना चाहिए? तो, निश्चित रूप से, ‘खलनायक' (Khal Nayak) और अन्य फिल्मों पर चर्चा की जा रही है.” सुभाष ने आगे कहा कि उनके पास कई अन्य प्रोडक्शन स्टूडियो से ऑफर्स आए हैं, लेकिन वे बहुत प्रोफेशनल हैं, जिसमें उनकी टीम सोच रही है कि उनके पास पहले से ही जो कुछ है उसे कैसे बेहतर बनाया जाए.

बता दें, सुभाष घई चार दशकों तक फिल्म ऑडियंस को एंटरटेन करने के बाद, अपने प्रोडक्शन हाउस के तहत ‘जानकी' नाम का टीवी शो बनाया है. यह शो दूरदर्शन पर आन एयर हो रहा है. इस शो के बारे में सुभाष ने कहा, “जानकी की कहानी मेरे पास काफी समय से थी और यह मेरे दिल के बहुत करीब थी, क्योंकि यह महिला सशक्तिकरण के बारे में है.”

सुभाष घई ने कहा, “मैंने परदेस, ताल, दिल और यादें बनाईं, जो महिला सशक्तिकरण के बारे में थीं. लेकिन जब दूरदर्शन ने मुझसे संपर्क किया, तब मैंने उन्हें यह कहानी पेश की और उन्हें यह पसंद भी आई. मैंने दूरदर्शन को इसलिए चुना, क्योंकि वे सच में इसे बनाना चाहते थे, वे हमारे द्वारा मांगी गई कीमत पर सहमत थे, और हमें रचनात्मक स्वतंत्रता दी गई थी.”

.

Source: News18
Related Posts: SANJAY DUTT,SUNNY DEOL

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



बॉलीवुड 6 करोड़ का बजट

Posted By: Jaydatt Chaudhary Posted On: Aug 13, 2023
शाहरुख, सलमान और अक्षय कुमार की कई फिल्में 100 करोड़ क्लब में शामिल हो चुकी हैं.

6 करोड़ के बजट में बनी, कमाई 100 करोड़ के पार, शाहरुख, सलमान या अक्षय नहीं, इस एक्टर की फिल्म ने रचा था इतिहास

मुंबईः पिछले कुछ सालों में बॉलीवुड ने ऐसी कई फिल्में दीं, जिनकी कमाई 100 करोड़ या उससे पार थी. पठान, ब्रह्मास्त्र, टाइगर जिंदा है, दंगल, सुल्तान सहित सैकड़ों फिल्में हैं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर धुआंधार कमाई की और 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई करने वाली फिल्मों में शुमार हो गई. आज 100 करोड़ कमाना किसी फिल्म के लिए बहुत मुश्किल काम नहीं है, लेकिन एक समय था जब फिल्मों के लिए ये आंकड़ा छू पाना बेहद मुश्किल था. क्या आप जानते हैं को वह कौन सी फिल्म थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर सबसे पहले 100 करोड़ कमाए थे. अगर नहीं तो चलिए आपको उस फिल्म के बारे में बता देते हैं, जिसने 100 करोड़ का बिजनेस करके इतिहास रच दिया था.

दरअसल, एक दौर था जब बॉक्स ऑफिस कलेक्शन नहीं बल्की फिल्म कि सफलता इसके सिनेमाघरों में टिके रहने पर निर्भर करता था. अगर कोई फिल्म 50 या 75 हफ्ते सिनेमाघरों में टिक जाती तो इसे सुपरहिट या ब्लॉकबस्टर माना जाता. लेकिन, समय बदला और समय के साथ-साथ सिनेमा और फिल्मों पर लगने वाला बजट भी बदला. साथ ही लोगों की फिल्मों तक पहुंच में भी काफी बदलाव आया. अब लोग मोबाइल पर ओटीटी के माध्यम से फिल्में देख सकते हैं.

मल्टीप्लेक्स का दौर आया और इस दौर में कोई भी फिल्म 2 महीनों से ज्यादा सिनेमाघरों में टिक नहीं पाती. धड़ाधड़ फिल्में रिलीज होती हैं और एक फिल्म की जगह दूसरी फिल्म ले लेती है. इसीलिए अब फिल्म की सफलता मापने का नया तरीका 100 करोड़ क्लब बन गया. पिछले दिनों रिलीज हुई कई फिल्मों ने 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया. जिनमें हालिया नाम तो करण जौहर द्वारा निर्देशित ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' है, जिसकी जगह दर्शकों के बीच अब ‘गदर 2' ने ले ली है.

लेकिन, क्या आप जानते हैं दुनियाभर में 100 करोड़ का बिजनेस करने वाली पहली भारतीय फिल्म कौन सी है. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि सलमान खान, शाहरुख खान, आमिर खान, अमिताभ बच्चन या अक्षय कुमार वो सितारे नहीं हैं, जिनकी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ कमाई की. दुनियाभर में 100 करोड़ कमाने वाली फिल्म 1982 में रिलीज हुई ‘डिस्को डांसर' थी, जिसमें मिथुन चक्रवर्ती लीड रोल में थे. फिल्म में चमकीले कपड़ों में थिरकते मिथुन चक्रवर्ती को देख सिनेमाघरों में बवाल मच गया था.

जी हां, मिथुन चक्रवर्ती स्टारर डिस्को डांसर ही वो फिल्म थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ के बिजनेस का आंकड़ा पार किया था. फिल्म का ‘I Am A Disco Dancer' आज भी जब कभी कहीं प्ले होता है तो लोग झूमकर नाचने लगते हैं. ‘डिस्को डांसर' के निर्देशक बाबर शाह थे और इसकी कहानी राही मासूम रजा ने लिखी थी. इस फिल्म ने रूस के बॉक्स ऑफिस पर कमाल की कमाई की और वहीं से 70 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर लिया था.

.

Source: News18
Related Posts: BOLLYWOOD,ENTERTAINMENT,MITHUN CHAKRABORTY

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.

POPULAR News

icon
दुनिया भारत को एस-400 एयर डिफेंस सिस्टम की रूस जल्द करेगा डिलीवरी, यूक्रेन युद्ध के कारण देरी होने की थी आशंका
icon
बिज़नेस भारतीय रेलवे ₹21,500 में 11 दिन का टूर पैकेज, पुरी से लेकर अयोध्‍या-काशी तक की करें सैर
icon
वायरल Elvish Yadav के सपोर्ट में उतरीं एक्स गर्लफ्रेंड कीर्ति, अभिषेक मल्हान को बताया इनसिक्योर, सुनाई खरी खोटी
icon
बिज़नेस Gold Price Today: सोना खरीदने से पहले चेक कर लें रेट, आज महंगा हुआ गोल्ड और सिल्वर
icon
बिज़नेस मनी भारत में अमेरिका और चीन के बाद सबसे अधिक यूनिकॉर्न, देखें टॉप-5 देशों की लिस्ट
icon
राजनीति 'मानसिक दिवालियापन और हिंदूफोबिया को दर्शाती है ए राजा का बयान', धर्मेंद्र प्रधान बोले- सनातन शाश्वत और सत्य
icon
टेक्नोलॉजी Restore Recently Deleted Apps: गलती से कर बैठे Smartphone से काम का ऐप डिलीट, इस ट्रिक की मदद से करें रिस्टोर
icon
बिज़नेस भारत को स्थानीय मुद्रा में लोन देने पर विचार कर रहा वर्ल्ड बैंक, कर्ज की लागत कम करने में मिलेगी मदद
icon
टेक्नोलॉजी 108MP कैमरा और 16GB रैम वाले realme 11 5G की पहली सेल आज, जानें ऑफर डिटेल्स
icon
दुनिया उत्तर कोरिया का दावा- Travis King के साथ हुआ नस्लीय भेदभाव, समझें क्या है US में अश्वेत सैनिकों की स्थिति
icon
खेल IND vs NEP: Shreyas Iyer की जगह होगी SKY की वापसी? नेपाल के खिलाफ इस Playing 11 के साथ उतर सकती है Team India
icon
बिज़नेस मनी टेक कंपनियां बनी नौकरियों की काल, ये आंकड़े देखकर कर लेंगे टेक जॉब से तौबा
icon
दुनिया China Population: घटती जनसंख्या ने चीन को चिंता में डाला, अब शादी करने के लिए जोड़ों को पैसे बांट रही सरकार!
icon
वायरल Vijay Deverakonda ने किया 100 परिवारों को एक करोड़ देने का एलान, फ्लॉप फिल्म के निर्माता ने की ये मांग
icon
वायरल Esha Deol ने पापा Dharmendra संग अपनी बॉन्डिंग पर तोड़ी चुप्पी, बोली- 'मैं उनको लेकर बहुत पजेसिव हूं'
icon
वायरल Gadar 2: 'ढाई किलो का हाथ...', सनी देओल के मुरीद हुए सलमान खान, 'गदर 2' के ओपनिंग कलेक्शन का कर दिया खुलासा!