सोमवार को स्लो

Posted By: Ajay Rawat Posted On: Aug 30, 2023
सनी देओल, शाहरुख खान, प्रभास

सोमवार को धीमी पड़ने के बावजूद दमदार है 'गदर 2', पठान-बाहुबली 2 से पहले कमाएगी 500 करोड़?

सनी देओल की 'गदर 2' ने तीसरे वीकेंड में भी शानदार शुरुआत की. लेकिन सोमवार से फिल्म की रफ्तार पर हल्का सा ब्रेक लगा है. हालांकि. अभी भी फिल्म की कमाई सॉलिड बनी हुई है. 17 दिन में 450 करोड़ कमाने वाली 'गदर 2' तेजी से 500 करोड़ के करीब पहुंच रही है. क्या 'पठान' और 'बाहुबली 2' का रिकॉर्ड खतरे में है.

बॉलीवुड की दूसरी सबसे बड़ी फिल्म 'गदर 2' बॉक्स ऑफिस पर जैसी कमाई कर रही है, उसे अद्भुत से कम नहीं कहा जा सकता. 11 अगस्त को थिएटर्स में रिलीज हुई सनी देओल की फिल्म ने पहले दो हफ्ते तूफानी कमाई की. शुक्रवार से आयुष्मान खुराना की नई रिलीज 'ड्रीम गर्ल 2' के आने के बाद भी 'गदर 2' की कमाई दमदार बनी हुई है.

सनी की फिल्म को जनता से कैसा प्यार मिल रहा है इसका सबूत वीकेंड कलेक्शन है. जहां नई रिलीज 'ड्रीम गर्ल 2' ने बीते वीकेंड में बॉक्स ऑफिस पर 40 करोड़ रुपये से थोड़ा ज्यादा कमाई की. वहीं बॉक्स ऑफिस पर तीसरा वीकेंड देख रही 'गदर 2' ने 3 दिन में 37 करोड़ रुपये से ज्यादा कलेक्शन किया. दोनों फिल्मों के वीकेंड कलेक्शन में अंतर बहुत थोड़ा रहा.

एक और शानदार वीकेंड देख चुकी 'गदर 2' के लिए तीसरा सोमवार बड़ा टेस्ट लेकर आया. ट्रेड रिपोर्ट्स के अनुमान बताते हैं कि 18वें दिन भी फिल्म की कमाई सॉलिड बनी रही. इस कमाई के साथ फिल्म बड़ी तेजी से 500 करोड़ की तरफ बढ़ रही है. इस शिखर पर पहुंचने के रास्ते में, 'गदर 2' के सामने 'पठान' और 'बाहुबली 2' भी पड़ने वाली हैं. आइए बताते हैं कि सनी की फिल्म ने मंडे को कितनी कमाई की और क्या ये प्रभास और शाहरुख खान की फिल्म के रिकॉर्ड तोड़ पाएगी.

'गदर 2' तीसरे सोमवार को भी रही मजबूत रविवार को फिल्म ने ऐसी कमाई की कि नई रिलीज 'ड्रीम गर्ल 2' को भी पीछे छोड़ दिया. 17वें दिन 16.10 करोड़ रुपये की कमाई से 'गदर 2' ने बड़े आराम से 450 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया. संडे को फिल्म की कमाई 456 करोड़ रुपये से ज्यादा हो गया.

सोमवार की बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट्स बताती हैं कि 'गदर 2' ने 18वें दिन 4-5 करोड़ रुपये की रेंज में कलेक्शन किया है. बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार रविवार देखने के बाद, सोमवार को कमाई में इतनी गिरावट आना नॉर्मल चीज है. तीसरे शुक्रवार को कमाए 7 करोड़ के हिसाब से, मंडे का कलेक्शन बहुत मजबूत है. अब 18 दिन में फिल्म का कुल नेट इंडिया कलेक्शन 460 करोड़ रुपये से ज्यादा हो चुका है.

दांव पर 500 करोड़ का रिकॉर्ड 'गदर 2' अब 500 करोड़ के आंकड़े की तरफ देख रही है. अबतक सिर्फ 2 ही हिंदी फिल्में ये पहाड़ जैसा आंकड़ा पार कर पाई हैं. सनी की फिल्म भी इसे पार तो जरूर कर लेगी. मगर होड़ ये है कि दिन कितने लगने वाले हैं?

शाहरुख की 'पठान' सबसे तेज 500 करोड़ तक पहुंचने वाली फिल्म है, इसे 28 दिन लगे थे. 'बाहुबली 2' ने ये आंकड़ा 34 दिन में पार किया था. 18 दिन में 460 करोड़ कमा चुकी 'गदर 2' को 'पठान' का रिकॉर्ड बराबर करने के लिए 10 दिन में 40 करोड़ कमाने हैं.

'गदर 2' की रफ्तार के हिसाब से अनुमान लगाया जाए तो मंगलवार से शुक्रवार तक, 4 वर्किंग डेज में ये 15 करोड़ तक कमा सकती है. बीते शनिवार-रविवार को फिल्म ने लगभग 30 करोड़ कमाए थे. आने वाले शनिवार-रविवार को कमाई में जंप के साथ फिल्म 18 से 20 करोड़ तक कमा सकती है. यानी अगले रविवार के अंत तक, 'गदर 2' की कमाई 24 दिन में 493 करोड़ से 495 करोड़ के बीच पहुंच जाएगी. अगले 3-4 वर्किंग डेज में फिल्म 5-7 करोड़ तो कमा ही सकती है.

सितंबर के पहले शुक्रवार, यानी 7 तारीख को शाहरुख की फिल्म 'जवान' रिलीज हो रही है. इस धमाकेदार फिल्म के आने से पहले गुरुवार को 'गदर 2' बॉक्स ऑफिस पर 28 दिन पूरे करेगी. और पूरा चांस है कि 27वें दिन, बुधवार तक इसकी कमाई 500 करोड़ का माइलस्टोन पार कर सकती है. यानी 'गदर 2' सबसे तेज 500 करोड़ कमाकर 'पठान' को पीछे छोड़ सकती है. वरना कम से कम गुरुवार को सनी की फिल्म 'पठान' का रिकॉर्ड बराबर जरुर कर सकती है.

इस साल बॉलीवुड के पास इंडिया में ही 500 करोड़ कमाने वाली दो फिल्में हो जाएंगी. इससे भी बड़ा कमाल ये है कि इस आंकड़े तक सबसे तेज पहुंचने का रिकॉर्ड 7 महीने में ही टूट जाएगा.

Source: AajTak
Related Posts: गदर 2

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



ना सीक्वल, न कोई यूनिवर्स

Posted By: Jogendra Kumar Posted On: Sep 05, 2023
'जवान' में शाहरुख खान

ना सीक्वल, न कोई यूनिवर्स... क्या नई कहानी वाली सबसे कमाऊ फिल्म बनेगी शाहरुख खान की 'जवान'?

शाहरुख खान की अगली फिल्म 'जवान थिएटर्स में रिलीज के लिए तैयार है. रिलीज से पहले का माहौल बता रहा है कि इस फिल्म से शाहरुख एक बार फिर थिएटर्स में धमाका करने वाले हैं. 'जवान' की कामयाबी एक बहुत अनोखा कमाल करेगी, कुछ वैसा कमाल जो इसी साल रजनीकांत की 'जेलर' ने किया है.

'पठान' से शाहरुख खान ने थिएटर्स में जो माहौल जमाया वो अद्भुत से कम नहीं था. हिंदी सिनेमा के फैन्स ने भीड़ भरे थिएटर्स में लंबे समय बाद वो फील महसूस किया, जब हीरो की एंट्री से, उसके डायलॉग्स से हवा में बिजलियां दौड़ने लगती हैं. अब शाहरुख की अगली फिल्म 'जवान' थिएटर्स में रिलीज होने के लिए तैयार है. शाहरुख इस फिल्म में एक बिल्कुल अलग अवतार में नजर आ रहे हैं. उनका एक्शन, लुक्स, डायलॉगबाजी सबकुछ अलग लेवल पर लग नजर आ रहा है. जनता में फिल्म को लेकर जैसी एक्साइटमेंट है, उसकी तापमान बता रहा है कि 'जवान' का क्रेज, 'पठान' से भी अगले लेवल पर है!

शाहरुख की पिछली इन दो फिल्मों के बीच में 'गदर 2' ने भी जनता को एक शानदार एक्सपीरियंस दिया है. तारा सिंह के रोल में सनी देओल का लौटना एक हीरो की घर वापसी जैसा है. जनता ने 'गदर 2' को ऐसा प्यार दिया कि इसकी कमाई सिर्फ 24 दिनों में 500 करोड़ रुपये से ज्यादा हो गई. फिल्मों की कमाई तो सिनेमा को आगे बढ़ने के लिए सबसे जरूरी पोषण है ही. लेकिन उससे भी ज्यादा मजेदार चीज है ये माहौल, ये एक्सपीरियंस जो हिंदी सिनेमा के दर्शक इस साल फील कर रहे हैं. 'पठान' और 'गदर 2' जैसी दो बड़ी बॉलीवुड फिल्मों ने तो जनता को ये फील खूब दिया ही. अब अगर 'जवान' इसे आगे बढ़ाती है तो एक नई चीज होगी, जो सिनेमा के लिए बहुत जरूरी है.

लॉकडाउन के बाद से जनता की चॉइस एक बहुत सेफ पैमाने पर बेस्ड रही है- फिल्म से पुराना कनेक्शन, यानी कॉलबैक. लॉकडाउन के बाद सबसे तगड़ा बिजनेस करने में, वो फिल्में सबसे आगे हैं जो या तो सीक्वल हैं, या किसी सिनेमेटिक यूनिवर्स का हिस्सा हैं. इस बात का सबसे पुख्ता सबूत हैं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्मों का बदला हुआ पैटर्न.

2017- सीक्वल्स का साल और कमाई की बाढ़ एस.एस. राजामौली की प्रभास-राणा दग्गुबाती स्टारर 'बाहुबली' 2015 में रिलीज हुई और सभी को एक सवाल के साथ छोड़ गई- कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? इस सवाल का जवाब लेकर आई 'बाहुबली 2' ने हिंदी में ऐसा बिजनेस किया जो उस समय तक किसी ने सुना ही नहीं था. प्रभास की फिल्म से पहले तक हिंदी में सबसे बड़ी फिल्म, आमिर खान की 'दंगल' थी. इसका नेट इंडिया कलेक्शन 387 करोड़ रुपये था. लेकिन 'बाहुबली 2' ने पहली बार ये दिखाया कि हिंदी बॉक्स ऑफिस से कितनी कमाई की जा सकती है.

राजामौली की 'बाहुबली 2' ने पहली बार न सिर्फ 400 करोड़ का आंकड़ा पार किया, बल्कि 500 करोड़ से भी आगे निकल गई. फिल्म के हिंदी वर्जन का लाइफटाइम नेट कलेक्शन 511 करोड़ रुपये रहा. 'बाहुबली 2' से हटकर देखें, तो 2017 को सीक्वल फिल्मों का साल कहा जा सकता है. उस साल टॉप 3 हिंदी फिल्मों में, 'बाहुबली 2' के बाद 339 करोड़ कमाने वाली 'टाइगर जिंदा है' और 205 करोड़ कमाने वाली 'गोलमाल अगेन' शामिल थीं. इन तीनों के अलावा भी 2017 की सबसे कमाऊ हिंदी फिल्मों में 'जुड़वा 2', 'जॉली एलएलबी 2' और 'बद्रीनाथ की दुल्हनिया' जैसे सीक्वल शामिल थे.

अगले दो सालों इंडस्ट्री के लिए बहुत फायदेमंद रहे और इसकी सबसे बड़ी वजह थी फ्रेश कहानियों में जनता का इन्वेस्ट करना. 2018 में जहां 'संजू' और 'पद्मावत' इंडस्ट्री की दो सबसे बड़ी हिट थीं. वहीं 2019 में 'वॉर', 'कबीर सिंह' और 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' साल की सबसे कामयाब हिंदी रिलीज थीं. हालांकि इस बीच हिंदी में 'रेस 3', '2.0' और 'बागी 2' जैसे सीक्वल भी चलते रहे. हॉलीवुड की सबसे बड़ी इंडियन हिट्स- अवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर और अवेंजर्स: एंडगेम; इन्हीं दो सालों में रिलीज हुईं.

लॉकडाउन के बाद तेजी से बदला ट्रेंड कोरोना के दौर की उदासी से निकलती हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के लिए पहली बड़ी हिट अक्षय कुमार की 'सूर्यवंशी' (2021) थी. लेकिन ये एक स्टैंडअलोन यानी पूरी तरह से बिना किसी पुराने कनेक्शन वाली फिल्म नहीं थी. अक्षय की ये फिल्म रोहित शेट्टी के कॉप यूनिवर्स का हिस्सा थी और इसमें दो पिछले किरदार सिंघम और सिम्बा का भी लंबा साथ था. 'सूर्यवंशी' के पीछे-पीछे नवंबर में ही बॉलीवुड से दो और सीक्वल 'सत्यमेव जयते 2' और 'बंटी और बबली 2' भी थिएटर्स में पहुंच गए. हालांकि ये दोनों ही बॉक्स ऑफिस पर नाकाम रहे. 2021 में हिंदी सिनेमा को सबसे फ्रेश स्टोरी साउथ से मिली और 'पुष्पा' के हिंदी वर्जन ने धुआंधार कमाई की.

2022 की सबसे कमाऊ हिंदी फिल्मों में 'KGF 2' 'भूलभुलैया 2' और 'दृश्यम 2' जैसे बड़े सीक्वल शामिल थे. हॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक 'अवतार' के सीक्वल ने भी इंडिया में जमकर कमाई की. कॉलबैक वाली फिल्मों में मार्वल सिनेमेटिक यूनिवर्स से निकली 'डॉक्टर स्ट्रेंज 2' और 'थॉर 4' ने भी पिछले साला जमकर कमाई की. पिछले साल 6 हिंदी फिल्में 200 करोड़ नेट कलेक्शन के करीब पहुंचीं, जिनमें सिर्फ 'द कश्मीर फाइल्स' ही बॉलीवुड से आई स्टैंडअलोन फिल्म थी. जबकि RRR तेलुगू इंडस्ट्री में बनी हिंदी फिल्म थी.

2023 में पुराने 'नॉर्मल' की वापसी इस साल हिंदी सिनेमा को 8 महीने में दो ऐसी फिल्में मिल चुकी हैं जिन्होंने 'बाहुबली 2' से पहली बार खुले बॉक्स ऑफिस लेवल तक छलांग लगाई. जनवरी में रिलीज हुई 'पठान' 500 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली पहली बॉलीवुड हिंदी फिल्म बनी. अब 'गदर 2' ने भी ये आंकड़ा पार कर डाला है.

मगर शाहरुख की फिल्म यश राज फिल्म्स के 'स्पाई यूनिवर्स' का हिस्सा है और फिल्म में सलमान के स्पाई किरदार, टाइगर का बड़ा कैमियो था. वहीं 'गदर 2' खुद सनी की ही 'गदर: एक प्रेम कथा' का सीक्वल है. इन दो ग्रैंड फिल्मों के अलावा भी, जनता ने इस साल कामयाब फिल्मों के कनेक्शन वाली फिल्मों पर भरोसा जताना जारी रखा है.

अक्षय कुमार-पंकज त्रिपाठी की 'OMG 2' जहां 140 करोड़ से ज्यादा कमा चुकी है. वहीं आयुष्मान की 'ड्रीम गर्ल 2' भी 100 करोड़ कमाने को तैयार है. सीक्वल्स में जनता का भरोसा हॉलीवुड की 'मिशन इम्पॉसिबल 7' और 'फास्ट एंड फ्यूरियस 10' के लिए भी अच्छी कमाई लेकर आया. मगर इस साल ऑरिजिनल फिल्मों की कामयाबी पिछले साल से बेहतर है.

फ्रेश कहानियों वाली 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' और 'तू झूठी मैं मक्कार' ने 150 करोड़ का बिजनेस किया. मीडियम बजट वाली 'सत्यप्रेम की कथा' और 'जरा हटके जरा बचके' भी 80 करोड़ के पास पहुंचकर हिट साबित हो चुकी हैं. हिंदी फिल्मों के साथ ही हॉलीवुड की स्टैंडअलोन फिल्म 'ओपेनहाइमर' ने भी इंडिया में जमकर कमाई की.

लॉकडाउन के बाद स्ट्रगल कर रहे फिल्म बिजनेस की इस साल जैसी शानदार वापसी हुई है, उसमें अब बस एक ही चीज मिसिंग लगती है- साल के टॉप कलेक्शन की लिस्ट में एक फ्रेश, नई कहानी वाली ऑरिजिनल फिल्म की एंट्री. और ये कमाल करने का सबसे बड़ा मौका शाहरुख खान के पास है.

क्या 'जेलर' वाला कमाल कर पाएगी 'जवान'? इंडिया के सबसे बड़े स्टार्स में से एक रजनीकांत ने इस साल तमिल इंडस्ट्री की सबसे बड़ी हिट्स में से एक 'जेलर' डिलीवर की है. इंडिया में 335 करोड़ नेट कलेक्शन और वर्ल्डवाइड 600 करोड़ से ज्यादा ग्रॉस कलेक्शन करने वाली 'जेलर' साउथ की इंडस्ट्रीज से निकली, सबसे बड़ी हिट्स में से एक है. साउथ की टॉप 5 फिल्मों में 'जेलर' अकेली फिल्म है जो किसी फ्रैंचाइजी या यूनिवर्स का हिस्सा नहीं है. और न ही ये बॉक्स ऑफिस पर राज करने वाले डायरेक्टर एस.एस. राजामौली की फिल्म है.

IMDB के हिसाब से साउथ की इंडस्ट्रीज से निकलीं सबसे बड़ी ऑल टाइम हिट्स कुछ इस तरह हैं: 1. बाहुबली 2- 1742 करोड़ 2. RRR- 1250 करोड़ 3. KGF 2- 1177 करोड़ 4. 2.0- 660 करोड़ 5. जेलर- 608 करोड़* (*अभी थिएटर्स में)

'जवान' के टीजर और ट्रेलर ने जनता में फिल्म देखने के लिए इतनी एक्साइटमेंट पैदा कर दी है कि एडवांस बुकिंग के आंकड़े रिकॉर्ड तोड़ने को तैयार हैं. और बुकिंग का ट्रेंड इशारा कर रहा है कि 'जवान' ने अपनी कहानी से अगर जनता को थोड़ा भी बांध लिया, तो 400 करोड़ का आंकड़ा बिल्कुल भी दूर नहीं है. अब तक 4 हिंदी फिल्मों का नेट कलेक्शन 400 करोड़ के पार पहुंचा है- पठान, गदर 2, बाहुबली 2 और KGF 2. शाहरुख की 'पठान' जहां फ्रैंचाइजी फिल्म है, वहीं बाकी 3 फिल्में सीक्वल हैं. 'जवान' इस लिस्ट में पहली स्टैंडअलोन फिल्म बनने का पूरा दम रखती है.

'जवान' के बाद जिन फिल्मों में 300-400 करोड़ कमाने का पोटेंशियल सबसे ज्यादा है, वो हैं- सालार, टाइगर 3, एनिमल और डंकी. 'सालार' का कनेक्शन KGF वाले यूनिवर्स से मिलने लगा है और 'टाइगर 3' तो ऑफिशियली स्पाई यूनिवर्स की ही फिल्म है. रणबीर कपूर की 'एनिमल' और इस साल शाहरुख की तीसरी रिलीज 'डंकी' पर भी फ्रेश कहानी वाली हिंदी फिल्मों का झंडा बुलंद करने का जिम्मा है.

हिंदी सिनेमा फैन्स के लिए 'जवान' जैसी एकदम ताजी फिल्म का, टॉप हिंदी फिल्मों में शामिल होना सेलेब्रेशन की बात होगी. और ये कमाल शाहरुख की फिल्म से हो तो मजा ही डबल हो जाएगा!

Source: AajTak
Related Posts: गदर 2

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



गदर 2' ने सबसे तेज कमाए 500 करोड़

Posted By: Jogendra Kumar Posted On: Sep 04, 2023
'गदर 2' में सनी देओल

जो किसी ने नहीं सोचा था 'गदर 2' ने किया वो कमाल, सबसे तेज कमाए 500 करोड़, पीछे छूटे बाहुबली-पठान!

सनी देओल की फिल्म ने वो कमाल कर डाला है, जो आज से एक महीना पहले किसी ने सोचा भी नहीं होगा. बॉलीवुड की दूसरी सबसे बड़ी फिल्म 'गदर 2' अब बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ का आंकड़ा पार कर गई है. इस पहाड़ जैसे आंकड़े को पार करने में सनी की फिल्म ने सबसे कम दिन लिए हैं.

इंडियन सिनेमा के सबसे आइकॉनिक किरदारों में से एक, तारा सिंह की वापसी एक बहुत बड़े माइलस्टोन के साथ शानदार तरीके से दर्ज हो गई है. सनी देओल की फिल्म 'गदर 2' लगातार थिएटर्स को वो भीड़ भरे दिन दिखा रही है, जो कहीं गायब से होते लग रहे थे. और ये बात सिर्फ लॉकडाउन के बाद की नहीं है, उससे पहले भी सिनेमाघरों से मास फिल्मों की ये ऑडियंस घटती सी नजर आ रही थी.

तारा सिंह के कारनामों ने जनता को ऐसा सॉलिड एंटरटेनमेंट का डोज दिया है कि कई-कई बार 'गदर 2' देखने वालों की भी एक अलग जमात है. और इसी का कमाल है कि फिल्म की कमाई अब 500 करोड़ रुपये के पार पहुंच गई है. 'गदर 2' ने वो कमाल किया है जिसकी उम्मीद आज से एक महीने पहले शायद ही किसी को रही हो. फिल्म ने न सिर्फ ये शानदार माइलस्टोन पार किया, बल्कि यहां तक पहुंचने के रिकॉर्ड भी बड़े अंतर से पीछे छोड़े हैं.

चौथे हफ्ते में भी धुआंधार 'गदर 2' की कमाई थिएटर्स में 'गदर 2' का चौथा हफ्ता शुरू हो चुका है और अभी भी फिल्म की कमाई स्लो होने के मूड में नहीं है. शुक्रवार और शनिवार को 5-5 करोड़ कमाने के बाद 'गदर 2' का नेट इंडिया कलेक्शन 493 करोड़ रुपये हो गया था.

रविवार को सनी देओल की फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर 24वां दिन था और ये दिन वो रिकॉर्ड लेकर आया, जिसे बॉलीवुड में अभी तक सिर्फ शाहरुख खान छू पाए हैं. रविवार को सॉलिड जंप के साथ, फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 7.80 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया. इसके साथ ही 'गदर 2' 500 करोड़ का आंकड़ा पर करने वाली दूसरी फिल्म बन गई. अब 24 दिन में सनी की फिल्म का नेट इंडिया कलेक्शन 501 करोड़ रुपये से ज्यादा हो गया है. इससे पहले बॉलीवुड से सिर्फ शाहरुख की 'पठान' ने ये कमाल किया है. जबकि, हिंदी में बनी फिल्मों की बात करें तो सबसे पहले ये कमाल प्रभास की 'बाहुबली 2' ने किया था.

सबसे तेज 500 करोड़ तारा सिंह की गड्डी बॉक्स ऑफिस पर ऐसी रफ्तार से चल रही है कि सनी की फिल्म ने 500 करोड़ का लैंडमार्क सिर्फ पार ही नहीं किया, बल्कि रिकॉर्ड स्पीड से पार किया है. सबसे पहले 500 करोड़ कमाने वाली हिंदी फिल्म 'बाहुबली 2' को ये कमाल करने में 34 दिन लगे थे. जबकि शाहरुख की 'पठान' ने ये काम सिर्फ 28 दिन में कर के सभी को चौंका दिया था.

अब 'गदर 2' ने दिखाया है कि ये कमाल और भी जल्दी किया जा सकता है. सनी की फिल्म ने सिर्फ 24 दिनों में 500 करोड़ की कमाई कर ली है. 'गदर 2' इस आंकड़े तक सबसे तेज पहुंचने वाली फिल्म है.

सबसे बड़ी हिंदी फिल्में अभी तक हिंदी में सबसे ज्यादा नेट कलेक्शन शाहरुख की 'पठान' के नाम है. 'पठान' के सिर्फ हिंदी वर्जन ने 524 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. दूसरे नंबर पर 'बाहुबली 2' आती है जिसने हिंदी में 511 करोड़ रुपये कमाए थे.

रविवार तक कुल 501 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर चुकी 'गदर 2' के पास अगले 3 दिन में 'बाहुबली 2' से ज्यादा कमाने का पूरा चांस है. गुरुवार को शाहरुख की फिल्म 'जवान' थिएटर्स में रिलीज होगी, जिसके बाद 'गदर 2' की स्क्रीन्स कम हो जाएंगी. लेकिन कम स्क्रीन्स पर भी अपनी जगह सनी की फिल्म ठीकठाक कमाई करती रहेगी. इसलिए पूरा चांस है कि अगले वीकेंड के बाद 'गदर 2' का कलेक्शन 'पठान' से भी आगे निकल जाए.

'पठान' की कमाई के वक़्त किसी ने भी नहीं सोचा था कि शाहरुख के फिल्म का रिकॉर्ड मात्र 7 महीने में बराबर किया जा सकता है. लेकिन 'गदर 2' ने दिखाया कि सनी देओल को सिर्फ उस एक विस्फोटक रोल की जरूरत है, जो उनके कद के साथ न्याय कर सके. और ऐसा होते ही वो आज भी बॉक्स ऑफिस पर तूफान लाने का दम रखते हैं. बॉलीवुड की दूसरी और हिंदी की तीसरी सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी 'गदर 2' थिएटर्स में अपना एक महीना पूरा करने तक रिकॉर्ड्स के ढेर लगा चुकी होगी.

Source: AajTak
Related Posts: गदर 2

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



बॉलीवुड के लिए ऐतिहासिक महीना बना अगस्त

Posted By: Aditya Gogoi Posted On: Aug 31, 2023
सनी देओल, अक्षय कुमार, आयुष्मान खुराना

बॉलीवुड के लिए ऐतिहासिक महीना बना अगस्त, 1 महीने में हुई 800 करोड़ की कमाई, चार बड़े स्टार्स का कमबैक

लॉकडाउन के बाद से बॉलीवुड फिल्में थिएटर्स में जिस तरह परफॉर्म कर रही थीं उससे पूरी इंडस्ट्री में काफी टेंशन का महल बन गया था. लेकिन अब अगस्त के महीने ने साबित किया है कि बॉलीवुड जनता को भरपूर एंटरटेनमेंट दे रहा है. एक ही महीने में बॉलीवुड फिल्मों ने 700 करोड़ रुपये से ज्यादा कलेक्शन कर डाला है.

साउथ की फिल्मों का हिंदी में जबरदस्त बिजनेस, बॉयकॉट की मुहीम और एक के बाद एक निकलकर आते विवाद... दो साल पहले बॉलीवुड इंडस्ट्री सिर्फ इसी तरह की वजहों से चर्चा में थी. कोविड 19 महामारी के बीच लगे लॉकडाउन में थिएटर्स पहले पूरी तरह बंद रहे. जब खुले तो कई महीनों तक सिर्फ आधी कैपेसिटी में. दो साल पहले वो अगस्त का ही महीना था, जब बॉलीवुड को सबसे ज्यादा 100 करोड़ वाली फिल्में दे चुके अक्षय कुमार की फिल्म 'बेल बॉटम' थिएटर्स में रिलीज हुई.

जूझते फिल्म बिजनेस को वापस पटरी पर लाने की चर्चाओं के बीच अक्षय की 'बेल बॉटम' पहली बड़ी फिल्म थी जो थिएटर्स में रिलीज हुई. अधिकतर जगह आधी कैपेसिटी में और बाकी जगह पूरी तरह बंद पड़े थिएटर्स में फिल्म का वही हश्र हुआ जिसकी उम्मीद थी. लेकिन दो साल बाद एक नया अगस्त अब खत्म होने को है. और फिल्म प्रेमियों के लिए इस अगस्त का मैसेज एकदम साफ है- बॉलीवुड सिर्फ अपने बुरे दौर से उबर ही नहीं रहा, बल्कि पहले से कहीं दमदार तरीके से वापस लौट रहा है!

शाहरुख खान की कमबैक फिल्म 'पठान' ने जनवरी में बॉलीवुड के लिए खुशखबरी देने का सिलसिला शुरू किया और सबसे कमाऊ फिल्म बन गई. 'पठान' के साथ पहले 6 महीने में इंडस्ट्री को 'द केरला स्टोरी', 'तू झूठी मैं मक्कार', 'ज़रा हटके जरा बचके', 'मिसेज चैटर्जी वर्सेज नॉर्वे' और '1920' जैसी हिट फिल्में मिलीं. इंडस्ट्री के लिए सबसे पॉजिटिव साइन ये रहा कि इसमें सिर्फ बड़े बजट की ही नहीं, मीडियम और छोटे बजट की फिल्में भी शामिल थीं. अब अगस्त का महीना खत्म होने को है और ये बॉलीवुड के इतिहास में सबसे बड़ा एक महीना बन गया है. सिर्फ इस एक महीने में इंडस्ट्री ने ऐसी कमाई कर डाली है, जो पिछले साल की तीन सबसे कमाऊ फिल्में मिलकर नहीं कर पाई थीं.

'गदर 2' ने दिलाया इंडस्ट्री को सबसे कमाऊ महीना अगस्त में सनी देओल वो फिल्म लेकर आए जिसका इंतजार जनता को पिछले 22 साल से था. उनकी ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर 'गदर' (2001) का सीक्वल 11 अगस्त को थिएटर्स में रिलीज हुआ. 'गदर 2' से अच्छी कमाई की उम्मीद तो सभी को थी. मगर फिल्म ने थिएटर्स में फिल्म ने ऐसा तूफान खड़ा किया कि बॉक्स ऑफिस का साइज टेस्ट होने लगा. 11 अगस्त को रिलीज हुई 'गदर 2' अगस्त खत्म होने तक, 21 दिन में 470 करोड़ रुपये से ज्यादा नेट इंडिया कलेक्शन अपने खाते में जमा कर लेगी.

साल की ही नहीं, इंडस्ट्री की सबसे बड़ी हिट बन चुकी 'पठान' के मुकाबले 'गदर 2' को कम से कम 1000 स्क्रीन्स कम मिलीं. इसके बावजूद सनी की फिल्म ने ऐसे आंकड़े बॉक्स ऑफिस पर जुटाए कि ये तीसरी सबसे बड़ी हिंदी फिल्म (पठान, बाहुबली 2 के बाद) और बॉलीवुड की दूसरी सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी है.

बाकी फिल्मों ने भी दिखाया दम बॉलीवुड को अगस्त में बॉक्स ऑफिस पर मिली धुआंधार कमाई में सबसे ज्यादा योगदान भले 'गदर 2' का रहा, मगर बाकी फिल्मों ने भी इस महीने जमकर कमाई की. 'गदर 2' के साथ ही रिलीज होने वाली 'OMG 2' ने 18 दिन में 137 करोड़ रुपये से ज्यादा नेट कलेक्शन कर लिया है. अगस्त खत्म होने तक ये फिल्म का नेट कलेक्शन 140 करोड़ के करीब रहेगा. बीते शुक्रवार थिएटर्स में आई नई रिलीज, आयुष्मान खुराना की 'ड्रीम गर्ल 2' भी सॉलिड बिजनेस कर रही है.

फिल्म का पहला एक हफ्ता अगस्त के साथ खत्म हो रहा है. पहले हफ्ते आयुष्मान की फिल्म 60 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन जुटा लेगी. अगस्त में बॉक्स ऑफिस पर पहुंची बड़ी बॉलीवुड फिल्मों में अभिषेक बच्चन और सैयामी खेर की 'घूमर' भी थी. लेकिन 18 अगस्त को रिलीज हुई ये फिल्म उस समय थिएटर्स में पहुंची जब 'गदर 2' और 'OMG 2' बॉक्स ऑफिस पर आग लगा रही थीं. दोनों बड़ी फिल्मों के बीच 'घूमर' फंस गई और फ्लॉप हो गई. ये फिल्म बस 5 करोड़ रूपये से थोड़ा ज्यादा कलेक्शन ही जुटा पाई और पहले हफ्ते में ही थिएटर्स से गायब हो गई.

अगस्त में रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्मों ने ही, महीना खत्म होने तक बॉक्स ऑफिस पर बॉक्स ऑफिस पर 675 करोड़ रुपये से ज्यादा नेट कलेक्शन कर डाला. लेकिन इन नई फिल्मों के बीच जुलाई में रिलीज हुई एक बड़ी फिल्म ने भी, अगस्त में बॉक्स ऑफिस को खूब हरियाली दिखाई.

रॉकी और रानी की सक्सेसफुल कहानी रणवीर सिंह और आलिया भट्ट स्टारर 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' 28 जुलाई को थिएटर्स में रिलीज हुई. फिल्म का पहला वीकेंड और पहला सोमवार जुलाई के हिस्से में आए, लेकिन इसकी कमाई का बड़ा हिस्सा अगस्त में आया है. पहले 4 दिन में करीब 53 लाख रुपये का नेट कलेक्शन करने वाली इस फिल्म ने 'गदर 2' और 'OMG 2' के आने से पहले बॉक्स ऑफिस पर करीब 68 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन कर लिया था. 11 अगस्त के धमाकेदार क्लैश के बाद करण जौहर की इस लेटेस्ट फिल्म की स्क्रीन्स बहुत घट गईं, जो 'ड्रीम गर्ल 2' आने के बाद थोड़ी और कम हो गईं.

150 करोड़ नेट कलेक्शन करने वाली 'रॉकी और रानी' ने 'गदर 2' और 'OMG 2' की आंच सहते हुए भी, अगस्त में लगभग 97 करोड़ रुपये कमा डाले. सनी देओल और अक्षय कुमार की फिल्मों से पहले और बाद में 'रॉकी और रानी' की कमाई में 60% से कम गिरावट आई. ये बताता है कि करण जौहर की रोमांटिक-कॉमेडी को जनता से कितना प्यार मिला है. इसकी कमाई जोड़ने के बाद अगस्त में बॉलीवुड फिल्मों का जुटाया नेट बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 772 करोड़ रुपये से ज्यादा हो जाता है.

हिंदी फिल्मों के इतिहास में सबसे कमाऊ महीने

अगस्त 2023 हिंदी फिल्मों के इतिहास में सबसे कमाऊ महीना बन चुका है. इस रिकॉर्ड की खासियत ये है कि 800 करोड़ रुपये के बहुत करीब पहुंच चुके हिंदी फिल्मों के नेट कलेक्शन में सबसे बड़ा योगदान बॉलीवुड में बनी फिल्मों का है. रजनीकांत की फिल्म 'जेलर' हिंदी में भी रिलीज हुई, लेकिन बहुत कम स्क्रीन्स पर चल रही इस फिल्म ने हिंदी में 8 करोड़ रुपये के करीब ही कलेक्शन किया है.

इससे पहले हिंदी फिल्मों के लिए सबसे कमाऊ महीना अप्रैल, 2022 था. इस महीने हिंदी फिल्मों ने 550 करोड़ रुपये से ज्यादा नेट कलेक्शन किया था. लेकिन इसमें सबसे ज्यादा योगदान KGF 2 और RRR के हिंदी वर्जन का था. इन दोनों फिल्मों ने ही हिंदी में लगभग 490 करोड़ रुपये से ज्यादा कलेक्शन किया था.

2022 के मार्च में ही हिंदी फिल्मों का नेट कलेक्शन 535 करोड़ रुपये से ज्यादा था. इस महीने सिर्फ 'द कश्मीर फाइल्स' ने ही 237 करोड़ रुपये कमाए थे. दूसरा सबसे बड़ा हिंदी कलेक्शन एस.एस. राजामौली की ऑस्कर विनिंग फिल्म RRR से आया, जिसके हिंदी वर्जन ने 132 करोड़ से ज्यादा कमाई की. बच्चन पांडे, गंगूबाई काठियावाड़ी, झुंड और राधे श्याम ने मिलकर इस महीने में 166 करोड़ रुपये से ज्यादा नेट कलेक्शन किया.

हिंदी फिल्मों के लिए चौथा सबसे कमाऊ महीना बन चुका अक्टूबर 2019, 520 करोड़ रुपये से ज्यादा नेट कलेक्शन लेकर आया था. इस बार भी कमाई बॉलीवुड फिल्मों की ही देन थी. ऋतिक रोशन की 'वॉर' ने अकेले इस महीने में 315 करोड़ से ज्यादा का नेट कलेक्शन किया था. हाउसफुल 4, ड्रीम गर्ल, द स्काई इज पिंक, सांड की आंख, मेड इन चाइना और छिछोरे जैसी फिल्मों ने मिलकर 192 करोड़ नेट कलेक्शन जुटाया था.

मई 2017 में हिंदी फिल्मों का नेट कलेक्शन 495 करोड़ रुपये से ज्यादा था. मगर इस महीने में अकेले 'बाहुबली 2' के हिंदी वर्जन ने 370 करोड़ रुपये कमाए थे. जबकि सरकार 3, मेरी प्यारी बिंदु, हाफ गर्लफ्रेंड और हिंदी मीडियम जैसी बॉलीवुड फिल्मों ने मिलकर 125 करोड़ रुपये कमाए थे.

धांसू कमाई के साथ स्टार्स का कमबैक अगस्त न सिर्फ बॉलीवुड के लिए ऐतिहासिक कमाई लेकर आया बल्कि फ्लॉप फिल्मों के बाद कई स्टार्स की बॉक्स ऑफिस पर वापसी भी इसी महीने हुई. इस महीने सबसे बड़ा कमबैक सनी देओल के नाम रहा. नई सदी की सबसे बड़ी इंडियन ब्लॉकबस्टर 'गदर' के स्टार सनी, पिछले एक दशक में एक बड़ी हिट फिल्म नहीं दे पाए थे. 90s के सबसे बड़े स्टार्स में से एक सनी, अपने पुराने साथियों, तीनों खान्स और अक्षय कुमार-अजय देवगन से बहुत पीछे थे. मगर 'गदर 2' की कामयाबी ने उन्हें फिर से बॉक्स ऑफिस पर एक बड़ी पावर साबित किया है.

2019 में आई 'गली बॉय' के बाद से रणवीर सिंह के खाते में 3 बड़ी फ्लॉप दर्ज थीं. लेकिन 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' ने उन्हें एक शानदार कमबैक दिया. 'OMG 2' से पहले अक्षय कुमार और 'ड्रीम गर्ल 2' से पहले आयुष्मान खुराना लाइन से 4-4 फ्लॉप फिल्में दे चुके थे. लॉकडाउन से ठीक पहले के सालों में अक्षय और आयुष्मान की फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस को लगातार सौ करोड़ वाली हिट्स दिखाई थीं.

अगस्त में बॉलीवुड की रिकॉर्डतोड़ कमाई बताती है कि लॉकडाउन के बाद वाले दो साल में जमकर स्ट्रगल करने के बाद, इंडस्ट्री एक बार फिर से जनता को लगातार एंटरटेनिंग फिल्में डिलीवर करने लगी है. अब सारी नजरें 2023 के बचे हुए सालों पर टिकी हैं. सितंबर में शाहरुख की 'जवान' रिलीज होनी है, जिसके लिए दर्शक बहुत एक्साइटेड हैं. इंडस्ट्री में चर्चा गर्म है कि 'जवान', खुद शाहरुख की ही 'पठान' के रिकॉर्ड तोड़ने का दम रखती है.

अक्टूबर में टाइगर श्रॉफ 'गणपत' में पर्दाफाड़ एक्शन करते दिखेंगे और अगर फिल्म चल निकली तो ये भी तगड़ी कमाई करने का दम रखती है. नवंबर में सलमान खान 'टाइगर 3' लेकर आ रहे हैं, जिसे अभी से कम से कम 300 करोड़ कमाने वाली फिल्म माना जा रहा है. अब ये देखना दिलचस्प हो गया है कि क्या बॉलीवुड, साल के बाकी बचे महीनों में इस शानदार अगस्त को टक्कर दे पाएगा!

Source: AajTak
Related Posts: गदर 2

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



तीन हफ्ते पुरानी

Posted By: Pawan George Posted On: Aug 28, 2023
सनी देओल, आयुष्मान खुराना

तीन हफ्ते पुरानी 'गदर 2' ने नई रिलीज 'ड्रीम गर्ल 2' को छोड़ा पीछे, सबसे तेज 450 करोड़ के पार पहुंची फिल्म!

सनी देओल की फिल्म 'गदर 2' ने ऐसा कमाल किया है जो बॉक्स ऑफिस पर बहुत ही कम देखने को मिलता है. तीसरे हफ्ते में चल रही सनी देओल की फिल्म ने संडे को, इसी शुक्रवार रिलीज हुई 'ड्रीम गर्ल 2' से ज्यादा कलेक्शन किया. 17वें दिन 'पठान' और 'बाहुबली' को पीछे छोड़ते हुए 'गदर 2' ने एक और बड़ा धमाका किया है.

'गदर 2' बॉक्स ऑफिस पर ऐसी कमाई कर रही है कि इसके कारनामों पर लोगों का मुंह खुला रह जा रहा है. शनिवार को तीसरी सबसे बड़ी हिंदी फिल्म बन चुकी 'गदर 2' ने संडे को ऐसी कमाई की जिसने एक बार फिर से बॉक्स ऑफिस पर तूफान ला दिया. बड़ी स्क्रीन पर तारा सिंह का पाकिस्तानी एडवेंचर देखने के लिए संडे को एक बार फिर थिएटर्स में जनता की ऐसी भीड़ जुटी कि 'गदर 2' ने फिर से एक दिन में रिकॉर्डतोड़ कलेक्शन कर डाला.

थिएटर्स में 'गदर 2' का तीसरा हफ्ता चल रहा है. 17वें दिन फिल्म ने ऐसा कलेक्शन किया जो इस शुक्रवार की ताजा रिलीज 'ड्रीम गर्ल 2' से भी ज्यादा है. आयुष्मान खुराना की फिल्म 'ड्रीम गर्ल 2' ने पहले दो दिन थिएटर्स में सॉलिड कमाई की. संडे को इस फिल्म के कलेक्शन में एक बार फिर से जंप आया. लेकिन तीन हफ्ते पुरानी 'गदर 2' का लगातार थिएटर्स में टिके रहना इसके लिए भी एक स्पीड ब्रेकर बना हुआ है. आइए बताते हैं दोनों फिल्मों का संडे कलेक्शन और 'गदर 2' की रिकॉर्डतोड़ परफॉरमेंस...

'गदर 2' को मिला सॉलिड जंप शुक्रवार-शनिवार सॉलिड कमाई के बाद 'गदर 2' ने संडे को एक बार फिर से बड़ा जंप लिया. शुक्रवार के 7 करोड़ के मुकाबले, शनिवार को फिल्म ने 80% से ज्यादा जंप लिया और 13.75 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया. रविवार को 'गदर 2' की कमाई में एक बार फिर से उछाल आया. 20% के करीब जंप के साथ सनी की फिल्म ने रविवार को 16.10 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है.

रविवार की कमाई के साथ 'गदर 2' का वीकेंड कलेक्शन 37 करोड़ रुपये के करीब पहुंच गया है. तीसरे वीकेंड में इतनी बेहतरीन कमाई कई बड़ी-बड़ी फिल्मों को नसीब नहीं हुई है. दूसरे वीकेंड में 91 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाने वाली इस फिल्म का कलेक्शन, तीसरे वीकेंड में 60% से भी कम गिरा है जो बहुत बड़ी बात है.

सनी देओल के नाम सबसे तेज 450 करोड़ रविवार की कमाई से अब 'गदर 2' ने बॉक्स ऑफिस पर 450 करोड़ का पहाड़ जैसा माइलस्टोन पार कर लिया है. अब 17 दिन में फिल्म का कुल नेट इंडिया कलेक्शन 456 करोड़ रुपये हो गया है. बॉलीवुड के इतिहास में सिर्फ शाहरुख खान की 'पठान' ही अभी तक ये कमाल कर पाई थी. जबकि इस विशाल आंकड़े को पार करने वाली हिंदी फिल्मों में 'पठान' के साथ, एसएस. राजामौली की 'बाहुबली 2' (हिंदी) भी शामिल है.

'गदर 2' के खाते में एक बड़ी अचीवमेंट ये भी आई है कि ये सबसे तेज 450 करोड़ कमाने वाली फिल्म बन गई है. जहां शाहरुख की 'पठान' को ये कमाल करने में 18 दिन का समय लगा था, वहीं 'बाहुबली 2' के हिंदी वर्जन को 450 करोड़ कमाने में 20 दिन लगे थे. 'गदर 2' से सनी देओल की खाते में ऐसे बड़े-बड़े रिकॉर्ड दर्ज हो रहे हैं, जिन्हें तोड़ने की कल्पना भी अगस्त 2023 से पहले किसी ने नहीं की होगी. 'गदर 2' की कमाई कितनी तूफानी स्पीड से आगे बढ़ रही है, उसका सबसे बड़ा पैमाना ये है कि इसने 17वें दिन, शुक्रवार की नई रिलीज 'ड्रीम गर्ल 2' से भी ज्यादा कमाई कर डाली.

ड्रीम गर्ल को भी मिला जंप, मंडे को असली टेस्ट आयुष्मान खुराना की फिल्म 'ड्रीम गर्ल 2' सनी देओल की सुनामी के बीच, शुक्रवार को थिएटर्स में रिलीज हुई. पहले दिन इस फिल्म ने उम्मीद से बेहतर कमाई की और 10 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाकर खाता खोला. शनिवार को फिल्म ने 40% से ज्यादा का जंप लिया और 14 करोड़ रुपये कमा डाले.

रविवार को आयुष्मान की फिल्म की कमाई एक बार फिर से बढ़ने की उम्मीद थी और ऐसा ही हुआ भी. तीसरे दिन 'ड्रीम गर्ल 2' ने बॉक्स ऑफिस पर 16 करोड़ रुपये के बीच कमाई की है. रविवार को फिल्म की कमाई बढ़ी तो जरूर है, लेकिन आंकड़े साफ बताते हैं कि 'गदर 2' जैसी विशाल फिल्म थिएटर्स में मौजूद होने से 'ड्रीम गर्ल 2' को तगड़ी टक्कर मिल रही है.

सनी की सुनामी के बीच भी आयुष्मान की फिल्म ने पहले वीकेंड में 40 करोड़ रुपये से ज्यादा कलेक्शन कर डाला है. आयुष्मान के करियर का सबसे बड़ा कलेक्शन 2019 में 'ड्रीम गर्ल' से आया था, जिसने पहले 3 दिन में 44 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाई की थी. इसी साल आई उनकी दूसरी फिल्म 'बाला' का वीकेंड कलेक्शन भी 44 करोड़ के बहुत करीब था. अब 40 करोड़ से ज्यादा नेट इंडिया कलेक्शन के साथ, 'ड्रीम गर्ल 2' आयुष्मान के करियर का तीसरे सबसे बड़ा वीकेंड लेकर आई है.

'ड्रीम गर्ल 2' को मिले जुले रिव्यू मिले है, लेकिन आयुष्मान का काम और फिल्म की कॉमेडी जनता को पसंद आ रही है. उम्मीद से ठंडी एडवांस बुकिंग के बावजूद सिर्फ जनता के साथ ने आयुष्मान की फिल्म को सॉलिड वीकेंड कलेक्शन दिलाया है. लेकिन सोमवार को फिल्म का असली टेस्ट होना है. अगर मंडे से शुरू हो रहे कामकाजी दिनों में 'ड्रीम गर्ल 2' अच्छी कमाई करती रही, तो 7 सितंबर को शाहरुख की 'जवान' आने से पहले इसके पास हिट होने का पूरा चांस होगा.

Source: AajTak
Related Posts: गदर 2

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



गदर 2' की दहाड़ दूसरे हफ्ते भी दमदार

Posted By: Preeti Dabar Posted On: Aug 25, 2023
'गदर 2' में सनी देओल

'गदर 2' की दहाड़ दूसरे हफ्ते भी दमदार, 14 दिन में दंगल और द कश्मीर फाइल्स को छोड़ा पीछे!

सनी देओल की 'गदर 2' थिएटर्स में लगातार धमाल मचा रही है. पहले हफ्ते में रिकॉर्डतोड़ कमाई करने के बाद, दूसरे हफ्ते भी सनी की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर दबदबा बनाए रखा. 400 करोड़ का बॉक्स ऑफिस माइलस्टोन पार करने के बाद भी फिल्म की कमाई स्लो नहीं पड़ी है. दो हफ्ते बाद इसने कमाई का पहाड़ खड़ा कर दिया है.

'गदर 2' ने थिएटर्स में धमाकेदार कमाई करने के दो हफ्ते पूरे कर लिए हैं. पहले ही हफ्ते में 280 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाने वाली इस फिल्म ने, दूसरे हफ्ते में भी बॉक्स ऑफिस पर माहौल जमाए रखा. रिलीज के 14 दिन बाद भी सनी देओल स्टारर 'गदर 2', थिएटर्स में दर्शकों की पहली पसंद बनी हुई है.

बॉक्स ऑफिस पर 'गदर 2' ने दूसरे हफ्ते की शानदार शुरुआत की और 8वें दिन ही 300 करोड़ रुपये कमाकर एक बड़ा रिकॉर्ड बना लिया. इतने कम दिनों में ही सनी देओल की फिल्म, सबसे कमाऊ बॉलीवुड फिल्मों की टॉप 10 लिस्ट में जगह बना चुकी थी. अब 14 दिन बाद 'गदर 2' का कलेक्शन, इंडिया की सबसे बड़ी हिंदी फिल्मों को टक्कर दे रहा है. गुरुवार की दमदार कमाई के साथ सनी की फिल्म ने थिएटर्स में दो धमाकेदार हफ्ते पूरे किए और अब तीसरे हफ्ते में ये फिर से बड़े-बड़े रिकॉर्ड बनाने को तैयार है.

गुरुवार को 'गदर 2' का कलेक्शन जहां एक हफ्ते की कमाई के बाद बड़ी-बड़ी फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर रंग उतरने लगता है, वहीं 'गदर 2' ने 13 दिन तक डबल डिजिट्स में कमाई करना जारी रखा. गुरुवार, यानी 14वें दिन पहली बार हुआ जब सनी की फिल्म डबल डिजिट्स से चूकी. हालांकि, फिर भी दूसरे हफ्ते के आखिरी दिन 'गदर 2' ने 8 करोड़ रुपये से ज्यादा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया.

गुरुवार की कमाई जोड़ने के बाद, 'गदर 2' का नेट इंडिया कलेक्शन 14 दिन में 419 करोड़ रुपये के करीब पहुंच गया है. दो हफ्ते में ही ये फिल्म पूरी कास्ट के साथ-साथ, डायरेक्टर अनिल शर्मा के करियर की सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी है.

दूसरे हफ्ते में सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्में 'गदर 2' के दूसरे हफ्ते की कमाई, सबसे ज्यादा सेकंड वीक कलेक्शन करने वाली फिल्मों में आती है. इस मामले में अबतक प्रभास की 'बाहुबली 2' सबसे बड़ी फिल्म थी, जिसने दूसरे हफ्ते में 143 करोड़ से ज्यादा कलेक्शन किया था. दूसरे नंबर पर, करीब 116 करोड़ रुपये के साथ आमिर खान की 'दंगल' थी. और तीसरे पर पिछले साल की सरप्राइज हिट 'द कश्मीर फाइल्स' थी, जिसने दूसरे हफ्ते में लगभग 109 करोड़ रुपये कमाए थे.

अब सनी की 'गदर 2' 134 करोड़ रुपये के करीब कलेक्शन करने के बाद, 'बाहुबली 2' के बाद इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है. दूसरे हफ्ते की कमाई में फिल्म ने 'दंगल' और 'द कश्मीर फाइल्स' जैसी धुआंधार कमाई करने वाली फिल्मों को भी पीछे छोड़ दिया है.

सबसे कमाऊ हिंदी फिल्में 'गदर 2' जल्द ही सबसे कमाऊ हिंदी फिल्मों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर पहुंचने वाली है. शाहरुख खान की 'पठान' का हिंदी वर्जन 524 करोड़ रुपये के कलेक्शन के साथ इस लिस्ट में सबसे ऊपर है. दूसरे नंबर पर 'बाहुबली 2' आती है जिसका हिंदी कलेक्शन 511 करोड़ के बहुत करीब था.

'गदर 2' जल्दी ही इस लिस्ट की तीसरी सबसे बड़ी फिल्म 'KGF 2' को पीछे छोड़ने वाली है. यश की गैंगस्टर ड्रामा फिल्म ने सिर्फ हिंदी वर्जन से ही 435 करोड़ रुपये से ज्यादा कलेक्शन किया था. 'गदर 2' के लिए नया वीकेंड एक बार फिर से कमाई में जंप लेकर आएगा और आने वाले 3 दिनों में इसकी कमाई बड़े आराम से 35 करोड़ रुपये तक जा सकती है. यानी इस वीकेंड में 'गदर 2' न सिर्फ 'KGF 2' से आगे निकलेगी, बल्कि 450 करोड़ रुपये तक कमा डालेगी.

थिएटर्स में बॉलीवुड की अगली धमाकेदार फिल्म शाहरुख खान की 'जवान' है जो 7 सितंबर को रिलीज हो रही है. इसके आने तक 'गदर 2' के पास अभी दो हफ्ते और हैं. आज थिएटर्स में आयुष्मान खुराना की 'ड्रीम गर्ल 2' रिलीज हुई है. लेकिन इसके बावजूद 'गदर 2' अपनी जगह टिकी रहेगी. अब ये देखना दिलचस्प होगा कि 'बाहुबली 2' (हिंदी) की कमाई 'गदर 2' कितने दिन में पार कर पाती है.

Source: AajTak
Related Posts: गदर 2

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



गदर 2' 10 दिन में निकली 'पठान' से आगे

Posted By: Anita Mamgai Posted On: Aug 21, 2023
'गदर 2' में सनी देओल

'गदर 2' ने 10 दिन की कमाई में 'पठान' को छोड़ा पीछे, क्या तोड़ पाएगी ये अल्टीमेट रिकॉर्ड?

सनी देओल की 'गदर 2' ने संडे की कमाई से एक बार फिर ऐतिहासिक रिकॉर्ड बना दिया है. अभी तक 10वें दिन किसी भी फिल्म ने इतनी कमाई नहीं की है, जितनी सनी की फिल्म ने कर डाली है. 'गदर 2' अब 'पठान' के साथ सीधी रेस में शामिल हो चुकी है.

'गदर 2' तो अब जैसे हर दिन बॉक्स ऑफिस का साइज चेक करने के मिशन पर लग चुकी है. हर दिन फिल्म की कमाई एक ऐसे नए लेवल पहुंच रही है, जिसकी संभावना भी एक साल पहले तक लोगों को नहीं लगती थी. बॉलीवुड के लिए ये साल यादगार होने जा रहा है क्योंकि 'पठान' के बाद अब 'गदर 2' भी 500 करोड़ के टारगेट को पार करने के लिए तैयार नजर आ रही है.

सनी देओल की 'गदर 2' ने पहले दिन से ही ऐसी कमाई करनी शुरू की कि रिकॉर्ड्स हवा होते चले गए. अब 10 दिन में फिल्म ने ऐसा कमाल कर डाला है जिसकी उम्मीद भी किसी को नहीं रही होगी. 8 दिन में ही 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी 'गदर 2' अब सबसे बड़ी बॉलीवुड फिल्म 'पठान' को डायरेक्ट टक्कर देने के लिए तैयार है.

दूसरे संडे को धुआंधार कमाई शुक्रवार से 'गदर 2' का बॉक्स ऑफिस पर दूसरा हफ्ता शुरू हुआ, और नए हफ्ते के पहले दिन ही फिल्म ने 20 करोड़ रुपये से ज्यादा कलेक्शन किया. शनिवार को फिल्म ने 50% से ज्यादा जंप के साथ 31 करोड़ कमा डाले. अब ट्रेड रिपोर्ट्स बता रही हैं कि संडे को फिल्म ने एक बार फिर से तगड़ा जंप लिया है.

ट्रेड रिपोर्ट्स बताती हैं कि इस रविवार 'गदर 2' ने, शुक्रवार के मुकाबले दोगुने से भी ज्यादा कलेक्शन किया है. सनी की फिल्म ने 10वें दिन 38.90 करोड़ रुपये कमाए हैं. अबतक फिल्म का टोटल कलेक्शन 375 करोड़ रुपये से ज्यादा हो चुका है.

सबसे बड़ा सेकंड वीकेंड शुक्रवार, शनिवार और रविवार का कलेक्शन मिलाकर 'गदर 2' ने अपने दूसरे वीकेंड में 90 करोड़ रुपये से ज्यादा कलेक्शन कर लिया है. इसके साथ ही सनी की फिल्म ने 'बाहुबली 2' का 6 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है, जो 'पठान' भी नहीं तोड़ पाई थी.

'बाहुबली 2' ने दूसरे वीकेंड में 80 करोड़ से ज्यादा कलेक्शन किया था, जो किसी भी हिंदी फिल्म के लिए एक रिकॉर्ड था. आमिर खान की 'दंगल' इसके बाद दूसरे नंबर पर थी जिसका सेकंड वीकेंड, 71 करोड़ से ज्यादा कलेक्शन लेकर आया था. 'द कश्मीर फाइल्स' के लिए ये आंकड़ा 70 करोड़ से ज्यादा था, जबकि 'पठान' ने दूसरे वीकेंड में 63 करोड़ से ज्यादा कमाए थे. सनी देओल की 'गदर 2' अब इन सभी फिल्मों से कहीं आगे है और इसका ये रिकॉर्ड बहुत लंबा टिकने वाला है.

'पठान' से रेस में निकली आगे 'गदर 2' जैसी कमाई कर रही है, उस हिसाब से इसका डायरेक्ट मुकाबला शाहरुख खान की 'पठान' से है. शाहरुख की फिल्म 'गदर 2' से कहीं ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी. सिर्फ हिंदी वर्जन से, पहले 10 दिन में 'पठान' का कलेक्शन 364 करोड़ रुपये से ज्यादा था. अब 375 करोड़ रुपये के साथ, 'गदर 2' की 10 दिन की कमाई इससे ज्यादा हो गई है. 'पठान' के सिर्फ हिंदी वर्जन का कलेक्शन 524 करोड़ रुपये था. अब सबकी नजर इस बात पर रहेगी कि 'गदर 2' इस आंकड़े तक पहुंच पाती है या नहीं.

तीसरी सबसे कमाऊ बॉलीवुड फिल्म बॉलीवुड की 10 सबसे कमाऊ फिल्मों में पहले ही शामिल हो चुकी 'गदर 2' अब टॉप पोजीशन की तरफ बढ़ती जा रही है. संडे के कलेक्शन के बाद इसने 'टाइगर जिंदा है', 'पीके' और 'संजू' को भी पीछे छोड़ दिया है. अब 'पठान' (543 करोड़) और 'दंगल' (387 करोड़) के बाद 'गदर 2' बॉलीवुड की तीसरी सबसे कमाऊ फिल्म बन गई है.

क्या टूटेगा ये अल्टीमेट रिकॉर्ड? 'गदर 2' अब जल्द ही बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड़ का विशाल आंकड़ा पार करने वाली है. लेकिन ये देखना दिलचस्प हो गया है कि क्या सनी की फिल्म यहां भी 'पठान' से आगे निकल पाएगी?

'पठान' अबतक 400 करोड़ क्लब में पहुंचने वाली सबसे फास्ट फिल्म है. इसने 12 दिन में ही ये माइलस्टोन पार कर लिया था. 'बाहुबली 2' (हिंदी) को 400 करोड़ कमाने में 15 दिन लगे थे और यश की 'KGF 2' को ये कमाल करने में 23 दिन का समय लगा था.

'गदर 2' का 10 दिन का कलेक्शन 375 करोड़ रुपये है. यानी 'पठान' का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए इसे मंडे को 25 करोड़ का कलेक्शन करना होगा. 'गदर 2' के लिए फिलहाल ऐसा करना थोड़ा मुश्किल लग रहा है. अगले दो दिन में बहुत शानदार कलेक्शन हो, तो सनी की फिल्म 12 दिन में 400 करोड़ तक पहुंच सकती है. यानी बेस्ट चांस ये है कि 'गदर 2', 'पठान' का ये रिकॉर्ड बराबर कर सकती है.

सनी की फिल्म के लिए अब 500 करोड़ का आंकड़ा भी दूर नहीं नजर आ रहा. लेकिन इसके लिए, इस हफ्ते के वर्किंग डेज में इसे बहुत धुआंधार कमाई करनी होगी. ऐसे में ये देखना दिलचस्प हो गया है कि 'गदर 2' शाहरुख की फिल्म को पछाड़ कर बॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्म बन पाती है या नहीं.

Source: AajTak
Related Posts: गदर 2

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



गदर 2' टॉप बॉलीवुड फिल्मों की लीग में हुई शामिल

Posted By: Aditya Gogoi Posted On: Aug 19, 2023
'गदर 2' में सनी देओल

'गदर 2' टॉप बॉलीवुड फिल्मों की लीग में हुई शामिल, बाहुबली 2-KGF 2 से कम दिनों में कमा डाले 300 करोड़

सनी देओल की फिल्म 'गदर 2' ने थिएटर्स में अपने नाम का झंडा गाड़ दिया है. 8 दिन में ही फिल्म ने 300 करोड़ का पहाड़ जैसा आंकड़ा, बड़े आराम से पार कर लिया है. दूसरे हफ्ते में भी फिल्म की कमाई पर बहुत असर नहीं पड़ता नजर आ रहा. शुक्रवार से एक बार फिर इसकी कमाई बढ़ने लगी है.

'गदर 2' की धमाकेदार कमाई में हर दिन बॉलीवुड के कुछ रिकॉर्ड तबाह हो रहे हैं. पिछले शुक्रवार तूफानी अंदाज में थिएटर्स में पहुंची इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जैसे कब्जा ही कर लिया है. पहले एक हफ्ते फिल्म ने ऐसी धुआंधार कमाई कर डाली है कि हर दिन इसकी कमाई लोगों को हैरान कर रही है.

डायरेक्टर अनिल शर्मा की 'गदर' जब 2001 में रिलीज हुई थी, तो इसने लगभग हर पुराने बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया था. जनता के प्यार ने फिल्म को ऐसी कमाई दिलाई थी जो उस समय लोगों ने सुनी भी नहीं थी. अब 'गदर 2' भी कुछ ऐसा ही करने के लिए तैयार नजर आ रही है. 8वें दिन फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर एक बार फिर जंप मिला. इस जंप से न सिर्फ एक बड़ा बॉक्स ऑफिस लैंडमार्क पार हुआ, बल्कि इस स्पीड से पार हुआ कि शायद ही किसी ने सोचा होगा.

'गदर 2' पहुंची 300 करोड़ पार पहले हफ्ते में ही 284 करोड़ रुपये से थोड़ा ज्यादा कलेक्शन कर चुकी 'गदर 2', ने दूसरे हफ्ते की शुरुआत भी सॉलिड अंदाज में की. दूसरे शुक्रवार को एक बार फिर से फिल्म की कमाई में जंप आया. ट्रेड रिपोर्ट्स का इशारा साफ कहता है कि फिल्म ने दूसरे शुक्रवार को 20.5 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है. अब 8 दिन में फिल्म का कलेक्शन 305 करोड़ रुपये से ज्यादा हो चुका है. सनी देओल के लिए 'गदर 2' हर दिन और बड़ी फिल्म बनती जा रही है.

दूसरे शुक्रवार का सबसे बड़ा कलेक्शन

'गदर 2' 20.5 करोड़ रुपये के साथ, दूसरे शुक्रवार को सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म भी बन गई है. इससे पहले 'बाहुबली 2' ने अपने दूसरे शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर 19.75 करोड़ रुपये कमाए थे. 'द कश्मीर फाइल्स' का दूसरा शुक्रवार 19.15 करोड़ रुपये और 'दंगल' का 18.26 करोड़ का कलेक्शन लेकर आया था. बॉक्स ऑफिस पर धुआंधार कमाने वाली इन तीनों फिल्मों को छोड़ते हुए अब 'गदर 2' दूसरे शुक्रवार सबसे ज्यादा कमाई करने वली हिंदी फिल्म बन चुकी है.

सबसे तेज 300 करोड़ 'गदर 2' ने 300 करोड़ का बॉक्स ऑफिस माइलस्टोन जितनी तेजी से पार किया है, वो अपने आप में एक कमाल है. सनी की फिल्म अब सबसे तेज 300 करोड़ नेट इंडिया कलेक्शन करने वाली फिल्मों में से एक बन चुकी है. अभी तक शाहरुख खान की 'पठान' सबसे तेज 300 करोड़ कमाने वाली हिंदी फिल्म है. इसने सिर्फ 7 दिनों में ये कारनामा कर दिखाया था. इसके बाद सीधा 'गदर 2' आती है जिसने अब 8 दिन में ये कारनामा कर डाला है.

साउथ से आके हिंदी में राज करने वाली दो सबसे बड़ी फिल्मों 'बाहुबली 2' और 'KGF 2' को, 300 करोड़ पार करने में 10 और 11 दिन का समय लगा था. इन सबके बाद सबसे तेज 300 करोड़ कमाने वाली हिंदी फिल्मों में आमिर खान की 'दंगल' 5वें नंबर पर आती है. इसे 300 करोड़ का आंकड़ा पार करने में 13 दिन का समय लगा था.

बॉलीवुड की टॉप लीग में शामिल 'गदर 2' 'गदर 2' ने 8 ही दिन में बॉलीवुड की टॉप लीग में एंट्री मार ली है. ये इंडस्ट्री में बनी सबसे कमाऊ फिल्मों की लिस्ट में 8वें नंबर आ चुकी है. ऐसा करते हुए 'गदर 2' ने रणवीर सिंह-दीपिका पादुकोण की 'पद्मावत' और सलमान खान की 'सुल्तान' जैसी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है. 'गदर 2' की एंट्री के बाद, अब बॉलीवुड की सबसे कमाऊ 10 फिल्में कुछ इस तरह हैं:

1. पठान- 543 करोड़ रुपये 2. दंगल- 387 करोड़ रुपये 3. संजू- 342 करोड़ रुपये 4. पीके- 340 करोड़ रुपये 5. टाइगर जिंदा है- 339 करोड़ रुपये 6. बजरंगी भाईजान- 320 करोड़ रुपये 7. वॉर- 318 करोड़ रुपये 8. गदर 2- 303 करोड़ रुपये* 9. पद्मावत- 302 करोड़ रुपये 10. सुल्तान- 300 करोड़ रुपये

सिर्फ 8 ही दिन में 'गदर 2' ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई की सुनामी खड़ी कर दी है. जहां इस फ्रैंचाइजी की पहली फिल्म, इंडिया की सबसे बड़ी ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक है. वहीं अब 'गदर 2' भी अद्भुत रफ्तार से बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी का सफर तय कर रही है. अब ये देखना दिलचस्प होगा कि 'गदर 2' की कमाई, 'पठान' के कलेक्शन के कितने करीब पहुंच पाती है.

Source: AajTak
Related Posts: गदर 2

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



गदर 2' ने सिर्फ 7 दिन में KGF 2 को छोड़ा पीछे

Posted By: Vanshika Pathak Posted On: Aug 18, 2023
'गदर 2' में सनी देओल, मनीष वाधवा

'गदर 2' ने सिर्फ 7 दिन में KGF 2 को छोड़ा पीछे, धुआंधार हुई कमाई, आज पूरे होंगे 300 करोड़

थिएटर्स में सनी देओल का 'गदर' धुआंधार माहौल बना रहा है. 'गदर 2' की रिलीज को एक हफ्ता पूरा हो चुका है और एक ही हफ्ते में फिल्म ने कमाई का ऐसा पहाड़ खड़ा कर दिया है, जहां तक पहुंच पाना ही कई बड़ी फिल्मों के लिए एक अचीवमेंट हो जाएगा. आज फिल्म एक बड़ा बॉक्स ऑफिस लैंडमार्क अचीव करने वाली है.

सनी देओल की फिल्म 'गदर 2' थिएटर्स में हर दिन कमाई का एक नया रिकॉर्ड तोड़ रही है. पिछले शुक्रवार को रिलीज हुई 'गदर 2' को बॉक्स ऑफिस पर एक हफ्ता पूरा हो गया है. सिर्फ 7 दिन में फिल्म ने ऐसी धुआंधार कमाई कर डाली है कि बहुत सारी फिल्मों का लाइफटाइम कलेक्शन पीछे छूट गया है.

थिएटर्स में जनता को सीटियां-तालियां बजाने पर मजबूर कर देने वाली 'गदर 2', पहले दिन से ही बॉक्स ऑफिस पर धुआंधार कमाई कर रही है. इस बॉक्स ऑफिस रन में दो बार ऐसा हुआ जब 'गदर 2' ने एक ही दिन में 50 करोड़ से ज्यादा की कमाई की. पहले वीकेंड में ही बड़े आराम से 100 करोड़ से ज्यादा कमा लेने वाली इस फिल्म ने, सोमवार को ऐसी कमाई की जितना कई सॉलिड हिट्स का वीकेंड कलेक्शन होता है. धमाकेदार शुक्रवार कलेक्शन से शुरुआत करने वाली 'गदर 2' ने गुरुवार को भी शानदार कमाई से अपना एक हफ्ता पूरा किया.

'गदर 2' ने जारी रखी शानदार कमाई थिएटर्स में सातवें दिन सनी की फिल्म ने एक बार फिर से पूरा दम दिखाया. बुधवार को 32 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाने वाली 'गदर 2' के लिए गुरुवार थोड़ा सा स्लो रहा. मगर बाकी फिल्मों की तुलना में देखा जाए तो 7वें दिन भी फिल्म ने बहुत शानदार कमाई की. वर्किंग डेज के बीचोंबीच पहुंच चुकी फिल्म, अब भी ऑडियंस को भरपूर एंटरटेन कर रही है.

जहां अच्छी-खासी बड़ी फिल्मों के लिए भी गुरुवार तक ऑडियंस का जुटना काफी कम हो जाता है, वहीं 'गदर 2' ने सातवें दिन भी खूब भीड़ जुटाई. जनता के इस क्रेज का नतीजा ये रहा कि 'गदर 2' ने गुरुवार को 23.28 करोड़ रुपये कमाए. यानी अब पहले 7 दिन में 'गदर 2' का नेट इंडिया कलेक्शन 284 करोड़ रुपये से ज्यादा हो चुका है.

KGF 2 और 'बाहुबली 2' को छोड़ा पीछे 'गदर 2' ने 7 दिन की कमाई से एक बड़ा ऑल टाइम रिकॉर्ड बना डाला है. इस साल की शुरुआत में रिलीज हुई शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' ने 7 दिन में ही कुल 378 रुपये का कलेक्शन कर लिया था. तीन भाषाओं में रिलीज हुई 'पठान' ने सिर्फ हिंदी वर्जन से ही 351 करोड़ रुपये कमाए थे, जो किसी हिंदी फिल्म के लिए पहले हफ्ते में हुई सबसे बड़ी कमाई है.

अब 'पठान' के बाद, दूसरे नंबर पर सीधा 'गदर 2' आ गई है, जिसका पहले हफ्ते का कलेक्शन 284 करोड़ से ज्यादा है. अभी तक 'पठान' के बाद दूसरे नंबर पर रॉकिंग स्टार यश की फिल्म 'KGF 2' (हिंदी) थी. इस फिल्म ने अपने पहले हफ्ते में ही, सिर्फ हिंदी वर्जन से, 268 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. लेकिन अब ये 'गदर 2' से नीचे, तीसरे नंबर पर पहुंच चुकी है. इसके बाद चौथे नंबर पर 'बाहुबली 2' आती है, जिसने हिंदी वर्जन से पहले हफ्ते में 247 करोड़ रुपये कमाए थे.

शुक्रवार को पार होगा 300 करोड़ का पहाड़ दूसरा हफ्ता शुरू करने जा रही 'गदर 2' से शुक्रवार को भी फिर से सॉलिड कमाई करने की उम्मीदें हैं. 8वें दिन फिल्म की एडवांस बुकिंग सॉलिड है. माना जा सकता है कि शुक्रवार को, हर हाल में फिल्म का कलेक्शन कम से कम 17 करोड़ रुपये का आंकड़ा तो पार कर ही लेगा. अगर फिल्म इसी हिसाब से कमाई करना जारी रखती है, जैसे अभी तक 7 दिन में इसकी स्पीड रही है, तो ये आंकड़ा आज पार होना तय है.

'गदर 2' बॉलीवुड की 12वीं फिल्म होगी जो बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ का आंकड़ा पार करेगी. शानिवार और रविवार को एक बार फिर से सनी की फिल्म को बड़ा जंप मिलने वाला है. ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि दूसरे वीकेंड के अंत में फिल्म का कलेक्शन कितना पहुंचता है. क्योंकि इन्हीं दो दिनों से तय होगा कि 'गदर 2' कितनी जल्दी 500 करोड़ तक पहुंचेगी.

Source: AajTak
Related Posts: गदर 2

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



बॉक्स ऑफिस पर गदर 2 की सुनामी

Posted By: Vishal Maurya Posted On: Aug 17, 2023
सनी देओल

Gadar 2 Box Office Collection Day 6: गदर 2 ने बॉक्स ऑफिस पर मचाई सुनामी, छठे दिन ताबड़तोड़ कलेक्शन, 250 करोड़ का आंकड़ा पार

गदर 2 का 6 दिनों का कलेक्शन 263.48 करोड़ हो गया है. फिल्म ने बुधवार को इंडिया में 34.50 करोड़ कमाए. गदर 2 ने 6 दिनों में ही 'द केरल स्टोरी' के लाइफटाइम कलेक्शन (242.20) को बीट कर दिया है. ये 2023 की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म बन गई है. सनी फिल्म की सक्सेस से खुश हैं.

बॉलीवुड स्टार सनी देओल की फिल्म गदर 2 ने परचम लहरा दिया है. फिल्म हर दिन कमाई के नए रिकॉर्ड बना रही है. गदर 2 ने 6 दिनों में 250 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. मूवी के छठे दिन का कलेक्शन सामने आया है. शुरुआती रुझानों के मुताबिक, सनी की फिल्म ने बुधवार को इंडिया में 34.50 करोड़ की तूफानी कमाई की.

गदर 2 ने 6 दिन में कितना कमाया? गदर 2 का 6 दिनों का कलेक्शन 263.48 करोड़ हो गया है. वर्किंग डेज में भी फिल्म अपनी मजबूत पकड़ बनाए हुए है. छठे दिन 30 प्लस कमाकर गदर 2 ने बता दिया कि बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की सुनामी अभी थमने नहीं वाली है. जितना गदर 2 वर्किंग डेज में कमा रही है, उतना तो फिल्मों का ओपनिंग कलेक्शन भी नहीं होता.

सनी की फिल्म का जादू फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है. गदर 2 फैंस के लिए एक फिल्म नहीं बल्कि इमोशन बन गई है. इसका सबूत फिल्म की रिकॉर्डतोड़ कमाई देती है. गदर 2 ने 6 दिनों में ही 'द केरल स्टोरी' के लाइफटाइम कलेक्शन (242.20) को बीट कर दिया है. इसी के साथ सनी की फिल्म 2023 की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म बन गई है.

सनी का धमाकेदार कमबैक कोरोना लॉकडाउन के बाद से बॉलीवुड मूवीज का हाल बेहाल चल रहा था. सभी फिल्में बैक टू बैक फ्लॉप हो रही थीं. 2023 में बॉलीवुड को रिवाइव करने का काम शाहरुख खान की 'पठान' ने किया. इसके बाद बॉलीवुड के लिए वरदान बनी है सनी की फिल्म गदर 2. देश के कोने-कोने में ये फिल्म देखी जा रही है. आलम ये है कि लोगों को खाली शोज नहीं मिल रहे हैं. ज्यादातर थियेटर्स हाउसफुल जा रहे हैं. फैंस ही नहीं सेलेब्स पर भी गदर 2 का खुमार छाया हुआ है. चाहे पब्लिक हो, क्रिटिक्स हो या बी-टाउन सेलेब्स... हर किसी ने गदर 2 पर प्यार लुटाया है.

ये प्यार देख सनी देओल की खुशी का ठिकाना नहीं है. उन्होंने फिल्म के 200 करोड़ कमाने पर टीम के साथ जश्न भी मनाया था. वैसे आपके लिए ये जानना जरूरी है कि गदर 2 सनी की पहली 200 करोड़ कमाने वाली फिल्म है. इस मूवी ने ना सिर्फ सिनेमाघरों में दर्शकों की भीड़ लौटाई है, बल्कि सनी देओल के फ्लॉप करियर को भी जीवनदान दिया है.

300 करोड़ कमाएगी गदर 2? गदर 2 जबसे रिलीज हुई है धुआंधार कलेक्शन कर रिकॉर्ड बना रही है. मूवी ने शुक्रवार को 40.10 करोड़, शनिवार को 43.08 करोड़, रविवार को 51.7 करोड़, सोमवार को 38.7 करोड़, मंगलवार को 55.40 करोड़ की कमाई की. फिल्म ने सबसे ज्यादा कलेक्शन 5वें दिन किया. 15 अगस्त के हॉलिडे को जमकर गदर 2 ने कैश किया और बंपर कलेक्शन कर इतिहास रचा. गदर 2 के सेकंड वीकेंड कलेक्शन का हर किसी को इंतजार है. मूवी के छप्परफाड़ कमाई करने के पूरे आसार दिख रहे हैं. अगर गदर 2 ऐसे ही नॉनस्टॉप कमाई करती रही तो बहुत जल्द 300 करोड़ भी कमा लेगी.

गदर 2 सिनेमाघरों में 22 साल बाद रिलीज हुई है. इसे अनिल शर्मा ने डायरेक्टर किया है. फिल्म में सभी कलाकारों के काम को पसंद किया जा रहा है. तारा सिंह और सकीना को फिर से साथ देख लोग क्रेजी हो रहे हैं. उनकी जोड़ी को प्योर और एडोरेबल बताया है. अगर आपने अभी तक गदर 2 नहीं देखी है, तो जरूर देखें, क्योंकि ये फिल्म आपको एंटरटेनमेंट का तगड़ा डोज देने वाली है.

Source: AajTak
Related Posts: गदर 2

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



गदर 2' की धमाकेदार रफ़्तार है 'पठान' से भी तेज

Posted By: Jogendra Kumar Posted On: Aug 16, 2023
सनी देओल, शाहरुख खान

'गदर 2' की धमाकेदार रफ़्तार है 'पठान' से भी तेज, सनी की फिल्म है ज्यादा बड़ी हिट?

सनी देओल की 'गदर 2' हर दिन कमाई के नए रिकॉर्ड बना रही है. इसके कलेक्शन की तुलना शाहरुख खान की 'पठान' से होने लगी है. 'पठान' इस साल ही नहीं, बॉलीवुड के इतिहास की सबसे बड़ी फिल्म है. लेकिन फिल्म बिजनेस का गणित बताता है कि अगर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के सारे फैक्टर बराबर होते, तो 'गदर 2' की कमाई 'पठान' से ज्यादा होती. कैसे? आइए बताते हैं...

सनी देओल की 'गदर' तो हिंदी सिनेमा के इतिहास की सबसे कमाऊ फिल्मों में से एक थी ही, लेकिन अब 'गदर 2' भी रिकॉर्डतोड़ स्पीड से कम रही है. 22 साल बाद आए इस सीक्वल केलिए जनता का क्रेज देखने लायक है. 'गदर 2' के शोज से जो वीडियो सामने आ रहे हैं उनमें ऑडियंस को तालियां-सीटियां बजाते, हूटिंग करते और गानों पर डांस करते देखा जा सकता है. 'गदर' को लेकर थिएटर्स ने 2001 में जो माहौल देखा था, अब 'गदर 2' को लेकर भी वैसा ही माहौल थिएटर्स में बना रही है.

जनता के इस प्यार का असर 'गदर 2' की कमाई पर भी नजर आ रहा है. अबतक 4 दिन में 173 करोड़ रुपये से ज्यादा नेट कलेक्शन कर चुकी इस फिल्म की कमाई 'करिश्माई' कही जा सकती है. फिल्म की कमाई का ट्रेंड बता रहा है कि ये सिर्फ इस साल की ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड की सबसे बड़ी ऑल टाइम हिट्स की लिस्ट में जगह बनाने वाली है. ऐसे में हिंदी सिनेमा फैन्स के लिए 'गदर 2' की तुलना, शाहरुख खान की 'पठान' से न करना, लगभग असंभव है.

5 दिन में 'पठान' वर्सेज 'गदर 2' भारत में 543 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन करने वाली 'पठान', सबसे बड़ी हिंदी फिल्म है. इसी साल जनवरी में रिलीज हुई इस फिल्म ने शायद ही कोई बड़ा बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड न तोड़ा हो. सनी की 'गदर 2' को थिएटर्स में रिलीज हुए आज पांचवां दिन है. अबतक 4 दिन में फिल्म का नेट इंडिया कलेक्शन 173 करोड़ रुपये ही चुका है. मंगलवार को फिल्म से कम से कम 50 करोड़ रुपये कमाने की उम्मीद है. यानी 5 दिन में फिल्म का कलेक्शन आराम से 225 करोड़ से ज्यादा हो जाएगा.

पहले 5 दिन में 'पठान' का नेट इंडिया कलेक्शन करीब 281 करोड़ रुपये से ज्यादा था. इसमें से तेलुगू वर्जन से आए 7 करोड़ और तमिल वर्जन के 3 करोड़ हटा दें, तो सिर्फ हिंदी वर्जन से 'पठान' ने लगभग 271 करोड़ का कलेक्शन किया. 5 दिन के हिसाब से 'गदर 2' की कमाई, 'पठान' से कम से कम 50 करोड़ रुपये तो कम ही नजर आ रहा है. लेकिन क्या वाकई 'गदर 2' का कलेक्शन 'पठान' से कम है? इस सवाल का जवाब छुपा है फिल्म बिजनेस के गणित में.

रिलीज के मौके का फर्क 25 जनवरी को रिलीज हुई 'पठान' एक फेस्टिवल रिलीज थी. रिलीज का दिन बुधवार था, जिसका मतलब ये हुआ कि फिल्म के पहले वीकेंड जमकर कमाने के लिए 5 दिन का वक़्त हो गया. शाहरुख खान की वापसी से ये तय था कि फिल्म को ओपनिंग सॉलिड मिलती. दूसरे दिन, गणतंत्र दिवस का नेशनल हॉलिडे होना, फिल्म की सॉलिड शुरुआत के लिए बहुत बड़ा बूस्ट था. यही हुआ भी और पहले दिन 'पठान' ने जहां 57 करोड़ का कलेक्शन किया. वहीं, दूसरा दिन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म के लिए 70 करोड़ रुपये से ज्यादा नेट कलेक्शन लेकर आया.

इसके साथ तुलना करें तो 'गदर 2' एक नॉर्मल फ्राइडे रिलीज थी. और इसे किसी बड़े मौके पर रिलीज नहीं किया गया था. इसे नॉर्मल 3 दिन का वीकेंड मिला. फिल्म को नेशनल हॉलिडे अपने पांचवें दिन मिला है. ये कहना भी गलत नहीं होगा कि 'गदर 2' का इंतजार, 'स्टार' सनी देओल से ज्यादा, फिल्म के हीरो कैरेक्टर तारा सिंह की वजह से किया जा रहा था.

सोलो रिलीज का फायदा 'पठान' थिएटर्स में रिलीज हुई अकेली बॉलीवुड फिल्म थी. हालांकि, इसके अगले दिन ही 'गांधी-गोडसे' भी रिलीज हुई. लेकिन इस फिल्म को लेकर कोई माहौल नहीं था, न ही इससे बड़े स्टार्स जुड़े हुए थे. 'गदर 2' थिएटर्स में अक्षय कुमार की 'OMG 2' के साथ रिलीज हुई है, जो खुद जमकर कमाई कर रही है. 'पठान' को तेलुगू-तमिल में भी रिलीज किया गया था और इसके हिंदी वर्जन को भी साउथ के मार्केट्स में जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला था.

'गदर 2' का मार्किट साउथ में बहुत खास नहीं है क्योंकि इस समय मेगास्टार रजनीकांत की फिल्म 'जेलर' वहां अलग लेवल पर कमाई कर रही है. तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक में तो 'जेलर' बॉक्स ऑफिस पर विस्फोटक कमाई कर ही रही है. आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भी इसने थिएटर्स में भौकाल मचा रखा है. यानी जहां 'पठान' के लिए इंडिया के लगभग सभी मार्किट फायर मोड में थे, वहीं 'गदर 2' का कलेक्शन पूरी तरह से सिर्फ हिंदी मार्किट पर डिपेंड कर रहा है.

स्क्रीन काउंट का फर्क 'पठान' को अपने पहले वीकेंड में 5600 से 5700 तक स्क्रीन्स भारत में मिली थीं. अकेली बड़ी रिलीज होने का ये सबसे बड़ा फायदा था. 'गदर 2' जहां पहले दिन 3500-3700 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई, वहीं इसका धमाका देखते हुए थोड़ी और स्क्रीन्स बढ़ाई गईं. मगर अपने पीक पर भी 'गदर 2' 4000 के करीब स्क्रीन्स पर ही चल रही है. स्क्रीन साइज का फर्क किसी फिल्म के कलेक्शन पर सबसे ज्यादा असर डालता है.

टिकट के दामों का अंतर 'पठान' और 'गदर 2' में एक बहुत बड़ा अंतर टिकट के दामों का है. सैकनिल्क पर अवेलेबल डाटा देखने पर पता चलता है कि 'पठान' का एवरेज टिकट प्राइस (ATP), पहले हफ्ते में 290 रुपये के करीब रहा था. ये आंकड़ा हर दिन के हिसाब से थोड़ा सा ऊपर-नीचे भी मिलता है, लेकिन 290 के करीब रहता है. इसी तरह 'गदर 2' के लिए ATP पहले 4 दिनों में 215 रुपये तक ही रहा है. अब जाकर सोमवार से फिल्म का ATP बढ़ा है. हालांकि अभी भी ये 220 से कम ही है.

सीधा हिसाब ये है कि 'गदर 2' और 'पठान' के अगर बराबर टिकटों से हुई कमाई जोड़ी जाए, तो 'पठान' की कमाई वैसे भी ज्यादा बनेगी. ऊपर से दोनों फिल्मों के स्क्रीन काउंट में 1500 से ज्यादा का फर्क है. यानी इतनी ही स्क्रीन्स अगर 'गदर 2' को मिली होतीं, तो सस्ते टिकट के बावजूद ये 'पठान' की कमाई को पीछे छोड़ सकती थी.

सिर्फ 1500 स्क्रीन्स से एक फिल्म की कमाई पर कितना फर्क पड़ता है, इसका उदाहरण अक्षय कुमार की 'OMG 2' है. इंडिया में 'OMG 2' रिलीज ही 1500 से 1800 स्क्रीन्स पर हुई है. और इतनी स्क्रीन्स से ही सिर्फ 4 दिन में ये 55 करोड़ रुपये से ज्यादा कमा चुकी है. रिपोर्ट्स बताती हैं कि 'गदर 2' केलिए थिएटर्स की ऑक्यूपेंसी ऐसी है, जो कई सालों से नहीं देखने को मिली. यहां तक कि 'पठान' के लिए भी नहीं. एवरेज तौर पर 'गदर 2' के शोज में 80% तक ऑक्यूपेंसी रही और कई थिएटर्स तो, एवरेज 90-95 प्रतिशत तक भरे रहे. और इस तरह की ऑक्यूपेंसी 'गदर 2' के लिए लगातार बरक़रार है. 'पठान' का भौकाल जब फुल जोर पर था, तब इसकी एवरेज ऑक्यूपेंसी 70-75% के करीब पहुंची थी.

ऐसी दमदार ऑक्यूपेंसी के साथ 'गदर 2' के पास अगर 1000 स्क्रीन्स भी और होतीं, तो बिल्कुल इसकी कमाई 'पठान' से ज्यादा होती. वैसे तो ये सारा गणित एक हाइपोथीसिस ही है. लेकिन दोनों फिल्मों की रिलीज में बहुत ज्यादा नहीं, कुछ ही महीनों का अंतर है. इसलिए ये कहना सुरक्षित है कि जितनी स्क्रीन्स 'पठान' के पास थीं, उतने में अगर 'गदर 2' रिलीज होती तो इसी टिकट प्राइस के साथ इसका टॉप डेली कलेक्शन 75-80 करोड़ रुपये तक जा सकता था.

'गदर 2' को भले थिएटर्स में एकछत्र राज करने का मौका न मिला हो, एक से ज्यादा फिल्मों का मिलकर जोरदार कमाई करना फिल्म ट्रेड के लिए ज्यादा फायदे की बात है और इसने सिनेमा का ज्यादा भला छुपा है.

Source: AajTak
Related Posts: गदर 2

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.

POPULAR News

icon
दुनिया भारत को एस-400 एयर डिफेंस सिस्टम की रूस जल्द करेगा डिलीवरी, यूक्रेन युद्ध के कारण देरी होने की थी आशंका
icon
बिज़नेस भारतीय रेलवे ₹21,500 में 11 दिन का टूर पैकेज, पुरी से लेकर अयोध्‍या-काशी तक की करें सैर
icon
वायरल Elvish Yadav के सपोर्ट में उतरीं एक्स गर्लफ्रेंड कीर्ति, अभिषेक मल्हान को बताया इनसिक्योर, सुनाई खरी खोटी
icon
राजनीति 'मानसिक दिवालियापन और हिंदूफोबिया को दर्शाती है ए राजा का बयान', धर्मेंद्र प्रधान बोले- सनातन शाश्वत और सत्य
icon
खेल IND vs NEP: Shreyas Iyer की जगह होगी SKY की वापसी? नेपाल के खिलाफ इस Playing 11 के साथ उतर सकती है Team India
icon
बिज़नेस Gold Price Today: सोना खरीदने से पहले चेक कर लें रेट, आज महंगा हुआ गोल्ड और सिल्वर
icon
बिज़नेस मनी भारत में अमेरिका और चीन के बाद सबसे अधिक यूनिकॉर्न, देखें टॉप-5 देशों की लिस्ट
icon
वायरल Vijay Deverakonda ने किया 100 परिवारों को एक करोड़ देने का एलान, फ्लॉप फिल्म के निर्माता ने की ये मांग
icon
टेक्नोलॉजी Restore Recently Deleted Apps: गलती से कर बैठे Smartphone से काम का ऐप डिलीट, इस ट्रिक की मदद से करें रिस्टोर
icon
टेक्नोलॉजी 108MP कैमरा और 16GB रैम वाले realme 11 5G की पहली सेल आज, जानें ऑफर डिटेल्स
icon
बिज़नेस मनी फाइनेंशियल इन्फ्लूएंसर पर लगाम लगाएगा SEBI, निवेशकों को मिलेगी मदद
icon
वायरल 'जवान' एक्ट्रेस Nayanthara ने पति विग्नेश को KISS करते हुए विश किया बर्थडे, लिखा दिल छू लेने वाला 'लव लेटर'
icon
दुनिया China Population: घटती जनसंख्या ने चीन को चिंता में डाला, अब शादी करने के लिए जोड़ों को पैसे बांट रही सरकार!
icon
बिज़नेस भारत को स्थानीय मुद्रा में लोन देने पर विचार कर रहा वर्ल्ड बैंक, कर्ज की लागत कम करने में मिलेगी मदद
icon
Science जैसलमेर में मिला 16.7 करोड़ साल पुराना डायनासोर का जीवाश्म, नाम है 'थारोसोरस इंडिकस'
icon
वायरल Sridevi: 13 साल की उम्र में बनीं रजनीकांत की मां, तेज बुखार में शूट की 'चालबाज', जानें श्रीदेवी के 11 किस्से
icon
वायरल बॉलीवुड दमदार रहा Gadar 2 का तीसरा दिन, की बंपर कमाई, 100 करोड़ के पार पहुंचा कलेक्शन
icon
वायरल OMG 2 को A सर्टिफिकेट मिलने पर Akshay Kumar ने सेंसर बोर्ड पर कसा तंज! बोल दी ऐसी बात कि फैंस भी कर रहे सपोर्ट