जवान' के ट्रेलर में छिपा है कहानी का राज

Posted By: Tarun Kumar Posted On: Sep 02, 2023
'जवान' के ट्रेलर में सीन (क्रेडिट: यूट्यूब)

'जवान' के ट्रेलर में छिपा है फिल्म की कहानी का राज... क्या आपने नोटिस किए ये बड़े हिंट?

शाहरुख खान की 'जवान' का ट्रेलर गुरुवार को रिलीज हुआ. इसे देखने के बाद सब लोग गुणा-भाग करने में लगे हैं कि आखिर फिल्म में कहानी क्या है? ट्रेलर में शाहरुख के इतने अवतार दिख रहे हैं कि इन्हें देखकर सब कन्फ्यूज हैं. लेकिन कहानी का राज भी इसी में छिपा है. ध्यान देंगे तो ये पहेली काफी सुलझी हुई मिलेगी.

'जवान' का ट्रेलर देखने के बाद कितने ही लोगों के मुंह खुले रह गए हैं. फिल्म की टीम को और ट्रेलर के एडिटर को इस बात का पूरा क्रेडिट मिलना चाहिए कि ये ट्रेलर जितना दमदार है, उतना ही रहस्यमयी भी. एक तरफ इस ट्रेलर में शाहरुख खान के कई लुक्स हैं, तो दूसरी तरफ अलग-अलग टाइमलाइन और लोकेशन पर घटते इवेंट्स हैं. लेकिन इसके बावजूद ट्रेलर को इस तरह से पैकेज किया गया है कि बार-बार ट्रेलर देखने के बाद भी लोग इसकी कहानी का कोई अंदाजा नहीं लगा पा रहे.

'जवान' के ट्रेलर में सिर्फ शाहरुख के ही 7 अलग-अलग लुक्स हैं. शाहरुख के ये लुक्स अलग-अलग और पेशों से जुड़े लग रहे हैं. फिल्म के विलेन विजय सेतुपति के भी 3 अलग लुक्स हैं और कहानी में दो लीडिंग एक्ट्रेसेज- नयनतारा और दीपिका पादुकोण, नजर आ रही हैं. लेकिन कई-कई बार ट्रेलर देखने के बाद भी जनता फिल्म की कहानी के सिरे नहीं जोड़ पा रही. पक्के वाले फिल्म फैन्स ट्रेलर देखकर फिल्म का प्लॉट पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन ट्रेलर में इतना कुछ है कि कई डॉट्स कनेक्ट कर पाना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन सा लग रहा है.

'जवान' के ट्रेलर से भले फिल्म की कहानी का पता न चल रहा हो. लेकिन गौर से देखने पर हमें फिल्म के प्लॉट से जुड़ी काफी मजेदार चीजें मिलीं. आइए 'जवान' के ट्रेलर में नजर आ रही तस्वीरों से जोड़ते हैं कहानी के सिरे...

एक दो या तीन... कितने शाहरुख? सबसे पहले बात उसी सवाल की, जो सबसे ज्यादा कन्फ्यूज कर रहा है. आखिर फिल्म में शाहरुख के कितने किरदार हैं? ट्रेलर में आर्मी ऑफिसर की वर्दी में नजर आ रहे शाहरुख की वर्दी पर बहुत साफ नेम प्लेट दिखती है- विक्रम राठौर. हाल ही में ऐसी कई रिपोर्ट्स आई थीं कि फिल्म में शाहरुख के एक किरदार का नाम 'आजाद' है.

'जवान' के ट्रेलर में कॉप की वर्दी में वॉक करते हुए शाहरुख का एक सीन है. इस वर्दी पर लगी नेम प्लेट पर बहुत ज़ूम करने पर अंग्रेजी के अल्फाबेट- 'AZAD' जैसा कुछ लिखा दिखता है. यानी शाहरुख के कम से कम दो किरदार तो हैं ही- विक्रम राठौर और आजाद. ट्रेलर में शाहरुख के ढेर सारे लुक्स का भी एक लॉजिक है.

'जवान' की कहानी का स्ट्रक्चर ट्रेलर को गौर से देखने पर पता चलता है कि शाहरुख की फिल्म का सीधा-सीधा स्ट्रक्चर है. प्रेजेंट की कहानी, जिसमें हीरो यंग शाहरुख यानी 'आजाद' का किरदार है. दूसरे हिस्से में आजाद के पिता, विक्रम राठौर (मूंछों वाले यंग शाहरुख) की कहानी फ़्लैशबैक में दिखेगी. इसी हिस्से में दीपिका पादुकोण हिरोइन होंगी. तीसरे हिस्से में बूढ़ा हो चुका विक्रम राठौर, आजाद के साथ मिलकर विलेन से लड़ता नजर आएगा.

ट्रेन हाईजैक करने वाला कौन? टीजर और ट्रेलर में दिख रहा मेट्रो ट्रेन हाईजैक करने का सीक्वेंस फिल्म में बहुत सॉलिड होने वाला है. मगर सवाल ये है कि इस हाईजैक को कौन अंजाम दे रहा है- विक्रम या आजाद? जवाब ये है कि 'जवान' के गाने 'जिंदा बंदा' और ट्रेलर में नजर आ रही गर्ल गैंग, यंग शाहरुख के साथ दिख रही थी. यानी आजाद के साथ.

फिल्म से सामने आए सारे कंटेंट में एक महिला जेल टाइप जगह नजर आ रही है. 'जवान' की गर्ल गैंग भी यहीं पर नजर आती है यंग शाहरुख के साथ. शायद ये जेल टाइप फैसिलिटी, कॉप बन चुके आजाद के ही अंडर आती है. एक इंटरनेशनल ड्रग डीलर अपने साथियों के साथ मिलकर कोई प्रोजेक्ट शुरू कर रहा है जिससे कई परिवार तबाह हो जाते हैं और इन्हीं परिवारों की 6 लड़कियां आजाद की जेल में पहुंचती हैं.

आजाद वैसे तो पुलिसवाला है और उसे लगता है कि कुछ न्याय ऐसे होते हैं जो कानून नहीं दिला सकता. इसलिए वो हुलिया बदलकर अलग-अलग गेटअप में, काली को पकड़ने और उसके काले धंधे को खत्म करने का प्लान बनाता है. ट्रेन हाईजैक करना इसी प्लान का हिस्सा है. जिस तरह ये हाईजैकर कॉल पर नयनतारा से मस्ती भरी छेड़खानी कर रहा है, उससे भी यही लगता है कि वो बदले हुए हुलिए में आजाद ही है.

यात्रियों की जान के बदले क्या?

आजाद शायद ट्रेन के पैसेंजर्स की जान के बदले, दो में से एक कोई चीज की डिमांड रखता है. या तो वो जेल में बंद एक्स आर्मी ऑफिसर विक्रम राठौर को छुड़ाएगा. या फिर जेल में ही पड़े काली को. ट्रेलर में ये दिखता है कि काली के किसी करीबी की मौत हुई है और वो इस शख्स की राख को मटकी में लिए जेल में लेटा हुआ है. शायद इस पर्सनल लॉस के मौके पर हुए डिस्टर्बेंस से काली और ज्यादा गुस्से में है और अब वो कहर बरपाने के मूड में है.

काली का सामना करने में आजाद और उसकी टीम फंस जाती है. और इस समय काली को बचाने आता है विक्रम राठौर. इसका हिंट भी ट्रेलर में ही है- प्लास्टिक शीट्स वाली जिस लोकेशन पर यंग शाहरुख को टॉर्चर किया जा रहा है, बूढ़े शाहरुख की फाइट वाले सीन भी उसी लोकेशन से हैं. सवाल ये है कि ये विक्रम राठौर कौन है? इसका जवाब छुपा है फ़्लैशबैक में.

फ़्लैशबैक- पंजाब चैप्टर और विजय सेतुपति की एंट्री! आर्मी ऑफिसर विक्रम राठौर (मूंछों वाले शाहरुख) को शायद ड्रग्स पर लगाम कसने के लिए बनी एक खास यूनिट की कमान सौंपी गई है. शायद विक्रम की टीम पंजाब में एक मिशन पर जाती है, जहां उसकी मुलाकात दीपिका पादुकोण वाले किरदार से होती है. ट्रेलर में, दीपिका वाले सीन में पीछे दुकानों और बैनर्स पर पंजाबी लिखी नजर आती है. दीपिका और शाहरुख के बीच यहां बारिश में एक फाइट सीन है. शायद यहीं पर दोनों की लव स्टोरी शुरू होती है.

ट्रेलर में एक 'एम्बुश सीक्वेंस' है, यानी विक्रम की टीम एक मिशन पर दुश्मनों के बीच फंस जाती है. इसी सिचुएशन के सीन्स में विक्रम के कई साथी दुश्मनों के हाथों मारे जाते हैं. लेकिन विक्रम किसी तरह पलट कर जवाब देने में कामयाब होता है और शायद यहीं पर पहली बार उसका सामना फिल्म के विलेन काली से होता है. ट्रेलर में इसी सिचुएशन में यंग विजय सेतुपति का सीन है.

ट्रेलर कहता है कि शायद विक्रम अपने मिशन में कामयाब होता है और काली को पकड़ लेता है. काली उसे अपने साथ ड्रग्स के धंधे में शामिल होने की एक डील ऑफर करता है और छोड़ देने को कहता है. लेकिन विक्रम मना कर देता है और इसी का बदला काली और उसके आदमी विक्रम के परिवार से लेते हैं.

काली की वजह से दीपिका वाले किरदार की मौत हो जाती है, लेकिन वो मरने से पहले एक बेटे को जन्म देती है, जो बड़ा होकर आजाद (बिना मूंछ वाले यंग शाहरुख) बनता है. एक चांस ये भी है कि काली किसी तरह विक्रम और उसकी पत्नी को ही फंसाने में कामयाब हो जाता है. दोनों पति-पत्नी जेल में चले जाते हैं जहां आजाद को जन्म देते हुए दीपिका का किरदार खत्म हो जाता है.

पट्टियों में लिपटा हुआ फाइटर कौन? इजिप्ट की मम्मी जैसे पट्टियों में लिपटे शाहरुख वाला सीन असल में विक्रम का हो सकता है. जिस वक्त विक्रम की पत्नी से काली ने बदला लिया, उस वक्त उसे टॉर्चर करके फेंक दिया गया. उसे एक गांव वालों ने बचाया, और इलाज किया. विक्रम को ढूंढ रहे काली के आदमी इस गांव पर भी अटैक करते हैं और विक्रम पट्टियों में लिपटा ही फिर से भिड़ जाता है. लेकिन इसके बाद विक्रम के साथ क्या हुआ ये फिल्म में ही पता चलेगा. शायद उसे ऐसा फंसाया गया है कि उसे अगले कई साल जेल में गुजारने पड़ते हैं. और उसके बच्चे को जेल में पाला जाता है.

नयनतारा और शाहरुख का फाइट सीन ट्रेन हाईजैक करने वाले को खोजते हुए नयनतारा की टीम भी आजाद तक पहुंच जाती है. 'जवान' के ट्रेलर में एक सीन है, जिसमें नयनतारा की फोर्स कुछ लोगों पर गन के टारगेट पर लिए खड़ी है. ये शायद आजाद और उसकी गर्ल गैंग है. क्योंकि ट्रेलर में ही नयनतारा और यंग शाहरुख के बीच फाइट का भी सीन है.

इस विंटेज सी बिल्डिंग और इसके सामने खड़ी एम्बुलेंस, ट्रेलर में दो बार नजर आते हैं. एक बार जहां नयनतारा और यंग शाहरुख की फाइट है और दूसरी बार शायद काली के आदमी वहां पर हैं. मतलब कुल मिलाकर किसी तरह सिचुएशन ऐसी फंसती है कि शाहरुख के दोनों किरदार, नयनतारा और उनकी टीम एक ही जगह पर हैं. यहीं पर फिल्म का फाइनल क्लाइमेक्स घट सकता है.

उलझी हुई गुत्थी? ट्रेलर के एक सीन में शाहरुख, लंबे सफेद बालों में भी दिखते हैं. ये लुक उनके यंग किरदार, आजाद का बनाया हुआ कोई हुलिया है, या फिर ये विक्रम राठौर है, ऐसा साफ़ नहीं पता चलता. इसी लुक में शाहरुख के कान में इयरफोन की तार जैसा कुछ नजर आता है, जिसकी तार उनके लंबे बालों के बीच अलग से चमक रही है. 'बेटे को हाथ लगाने से पहले बाप से बात कर' डायलॉग बोलते जिस बूढ़े शाहरुख को, ट्रेलर में बेल्ट से दुश्मनों को पीटते दिखाया गया है, उसके कानों में भी ऐसी कुछ डिवाइस है. ये इयरफोन हैं, या सुनने में मदद करने वाली कोई डिवाइस? इसका जवाब फिल्म में छुपा है.

ट्रेलर में एक और मिस्ट्री है. एक सीन में काली अपने हाथ में एक बच्चे को लिए हुए है. लेकिन ये सीन आजाद के बचपन का तो नहीं लगता क्योंकि काली जब विक्रम राठौर से टकराया तो काफी जवान था. जबकि इस सीन में उसके बाल-दाढ़ी सफेद हो चुके हैं.

'जवान' की असल कहानी क्या है ये पूरी तरह तो 7 सितंबर को ही पता चलेगा, जब फिल्म थिएटर्स में होगी. लेकिन ट्रेलर के जिन सीन्स की बात हमने ऊपर की, उनमें कहानी के कई बड़े हिंट मिलते हैं. इनसे ये इशारा साफ मिलता है कि 'जवान' में में सारा मसला भले एक बड़े क्रिमिनल को पकड़ने का हो. लेकिन इसकी सारी मोटिवेशन फैमिली से जुड़े इमोशन की वजह से आती है.

शाहरुख फैन्स के लिए सबसे मजेदार ये है कि उन्हें दो किरदारों में, दो अलग-अलग लव स्टोरीज में देखने का भी मौका मिलेगा. और अगर बाय-चांस किंग खान के तीन किरदार भी हैं, तो भी शाहरुख का ओवरडोज भी फैन्स खुशी-खुशी बर्दाश्त कर लेंगे.

Source: AajTak
Related Posts: नयनतारा

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



भारतीय रेलवे जनरल टिकट का जान लें ये नियम

Posted By: Pawan George Posted On: Sep 22, 2023
जनरल टिकट की वैलिडिटी 2016 में निर्धारित की गई थी. (Image : shutterstock)

Railway Knowledge : जनरल टिकट का जान लें ये स्‍पेशल नियम, वर्ना जेब में होगी टिकट और भरना पड़ जाएगा जुर्माना

Railway Knowledge : ट्रेन भारत में परिवहन का सबसे पसंदीदा साधन है. भारतीय रेलवे नेटवर्क दुनिया का चौथा सबसे बड़ा रेल नेटवर्क है. देश का लगभग हर प्रमुख शहर रेल सेवा से जुड़ा हुआ है. पैसेंजर्स की जरूरत और सुविधा को देखते हुए रेलवे अलग-अलग कैटेगरी की टिकट उपलब्‍ध कराता है. ट्रेन में फर्स्ट एसी, सेकेंड एसी, थर्ड एसी, स्लीपर और जनरल श्रेणी के टिकट मिलते हैं. जनरल टिकट की कीमत सबसे कम होती है. जनरल टिकट कितने घंटों के लिए वैलिड होती है, इसकी जानकारी अधिकतर रेल यात्रियों को नहीं है. नियम की जानकारी न होने के कारण बहुत से यात्री मुसीबत में पड़ जाते हैं और टिकट पास होते हुए भी उन्‍हें जुर्माना अदा करना पड़ता है.

अगर आप सोचते हैं कि जनरल टिकट लेने के बाद आप दिन में कभी भी ट्रेन में सवार हो सकते हैं तो आप गलत हैं. टिकट खरीदने के बाद ट्रेन पकड़ने की समयसीमा रेलवे ने तय कर रखी है. रेलवे के टिकट रुल्‍स के मुताबिक, यदि 199 किलोमीटर तक की यात्रा करनी है तो जनरल टिकट खरीदने के 3 घंटे के भीतर यात्री को ट्रेन पकड़नी होती है. वहीं, 200 किलोमीटर या इससे अधिक दूरी के लिए 3 दिन पहले जनरल टिकट लिया जा सकता है. 199 किलोमीटर से कम दूरी की यात्रा के लिए अगर कोई यात्री टिकट लेता है तो उसे अपने डेस्टिनेशन स्‍टेशन तक जाने वाली पहली ट्रेन के छूटने तक या टिकट खरीदने के 3 घंटे के भीतर यात्रा शुरू करनी ही होगी.

ये भी पढ़ें- IRCTC Tour Package: ओडिशा के मंदिरों के लिए आईआरसीटीसी लाया खास एयर टूर पैकेज, बस इतना है किराया

माना जाएगा बेटिकट रेलवे ने जनरल टिकट की समयसीमा का निर्धारण साल 2016 में किया था. अब अगर कोई यात्री 199 किलोमीटर तक की यात्रा के लिए खरीदे गए टिकट पर तीन घंटे बाद ट्रेन में यात्रा करता पाया जाता है तो उसे बेटिकट माना जाएगा और उससे नियमानुसार जुर्माना वसूला जाएगा.

चालबाजी रोकने को निर्धारित करनी पड़ी समयसीमा? साल 2016 से पहले जनरल टिकट पर यात्रा की समयसीमा निर्धारित नहीं थी. इसी का फायदा कुछ लोग उठा रहे थे. देश के कुछ बड़े स्‍टेशनों पर तो संगठित गिरोह यात्रा पूरी कर चुके यात्रियों से जनरल टिकट लेकर उसे कम दाम पर वापस यात्रियों को बेच देता था. इससे रेलवे को आर्थिक नुकसान हो रहा था. इसी को रोकने को रेलवे ने जनरल टिकट पर यात्रा करने की समय सीमा निर्धारित कर दी.

.

Source: News18
Related Posts: INDIAN RAILWAY,RAILWAY KNOWLEDGE,TRAIN,TRAIN TICKET

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



JPMorgan भारत को अपने उभरते बाजारों के बांड इंडेक्स में करेगा शामिल

Posted By: Vishal Maurya Posted On: Sep 22, 2023
भारत सरकार के बॉन्ड को 28 जून, 2024 को शामिल किया जाएगा।

JPMorgan भारत को अपने उभरते बाजारों के बांड इंडेक्स में करेगा शामिल, जानिए बॉन्ड मार्केट पर क्या पड़ेगा असर

जेपी मॉर्गन ने आज कहा कि उसने अपने व्यापक रूप से फॉलो किए जाने वाले उभरते बाजार बॉन्ड सूचकांक में भारत सरकार के बॉन्ड को शामिल करेगा। यह बॉन्ड 28 जून 2024 को शामिल किए जाएंगे। एक बार सूचकांक में शामिल होने के बाद दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था भारत के डेट बाजार में अरबों डॉलर का विदेशी प्रवाह बढ़ सकता है।

नई दिल्ली, एजेंसी: दुनिया का सबसे बड़े बैंक जेपी मॉर्गन (JPMorgan Chase & Co.) ने आज कहा कि वह भारत सरकार के बॉन्ड को अपने व्यापक रूप से ट्रैक किए जाने वाले उभरते बाजार डेट सूचकांक (Debt Index) में शामिल करेगा।

जेपी मॉर्गन ने कहा कि भारत सरकार के बॉन्ड को 28 जून, 2024 को शामिल किया जाएगा। इस इंडेक्स में शामिल होने के बाद दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था भारत के डेट मार्केट (Debt Market) में अरबों डॉलर का विदेशी प्रवाह बढ़ सकता है।

भारत के स्थानीय बॉन्डों को सरकारी बॉन्ड इंडेक्स-इमर्जिंग मार्केट्स (GBI-EM) इंडेक्स और इंडेक्स सुइट में शामिल किया जाएगा, जो जेपी मॉर्गन के अनुसार वैश्विक फंड में लगभग 236 बिलियन डॉलर का बेंचमार्क है।

जेपी मॉर्गन के मुताबिक 330 अरब डॉलर के संयुक्त अनुमानित मूल्य वाले 23 भारतीय सरकारी बॉन्ड पात्र हैं जिन्हें शामिल किया जाएगा। सभी गैर-निवासियों के लिए "पूरी तरह से पहुंच" की श्रेणी में आते हैं।

जेपी मॉर्गन ने कहा कि

जेपी मॉर्गन ने कहा कि भारत ने 2019 में अपने डेट को वैश्विक सूचकांक में शामिल करने पर बातचीत शुरू की थी। भारत ने वैश्विक बॉन्ड इंडेक्स में प्रवेश करने के प्रयास के तहत 2020 में कुछ सरकारी प्रतिभूतियों पर विदेशी निवेश प्रतिबंध हटा दिए थे।

2023 में अब तक 3.4 बिलियन डॉलर के शुद्ध खरीद के साथ भारतीय बॉन्ड में विदेशी निवेशकों की खरीदारी धीमी बनी हुई है। विदेशी निवेशकों के पास बकाया भारतीय सरकारी डेट का 2 प्रतिशत से भी कम हिस्सा है।

स्थानीय बाजार खुलने से पहले ऑफशोर ट्रेड में भारतीय रुपया 0.3 प्रतिशत बढ़ा। जबकि व्यापारियों को उम्मीद थी कि स्थानीय बॉन्ड यील्ड में तेजी से गिरावट आएगी।

Source: Jagran
Related Posts:

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.

POPULAR News

icon
दुनिया भारत को एस-400 एयर डिफेंस सिस्टम की रूस जल्द करेगा डिलीवरी, यूक्रेन युद्ध के कारण देरी होने की थी आशंका
icon
बिज़नेस भारतीय रेलवे ₹21,500 में 11 दिन का टूर पैकेज, पुरी से लेकर अयोध्‍या-काशी तक की करें सैर
icon
वायरल Elvish Yadav के सपोर्ट में उतरीं एक्स गर्लफ्रेंड कीर्ति, अभिषेक मल्हान को बताया इनसिक्योर, सुनाई खरी खोटी
icon
बिज़नेस Gold Price Today: सोना खरीदने से पहले चेक कर लें रेट, आज महंगा हुआ गोल्ड और सिल्वर
icon
बिज़नेस मनी भारत में अमेरिका और चीन के बाद सबसे अधिक यूनिकॉर्न, देखें टॉप-5 देशों की लिस्ट
icon
टेक्नोलॉजी Restore Recently Deleted Apps: गलती से कर बैठे Smartphone से काम का ऐप डिलीट, इस ट्रिक की मदद से करें रिस्टोर
icon
राजनीति 'मानसिक दिवालियापन और हिंदूफोबिया को दर्शाती है ए राजा का बयान', धर्मेंद्र प्रधान बोले- सनातन शाश्वत और सत्य
icon
टेक्नोलॉजी 108MP कैमरा और 16GB रैम वाले realme 11 5G की पहली सेल आज, जानें ऑफर डिटेल्स
icon
बिज़नेस भारत को स्थानीय मुद्रा में लोन देने पर विचार कर रहा वर्ल्ड बैंक, कर्ज की लागत कम करने में मिलेगी मदद
icon
वायरल Esha Deol ने पापा Dharmendra संग अपनी बॉन्डिंग पर तोड़ी चुप्पी, बोली- 'मैं उनको लेकर बहुत पजेसिव हूं'
icon
बिज़नेस मनी टेक कंपनियां बनी नौकरियों की काल, ये आंकड़े देखकर कर लेंगे टेक जॉब से तौबा
icon
वायरल Bigg Boss OTT 2: फिनाले से पहले अभिषेक मल्हान की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती हुआ फुकरा इंसान !
icon
वायरल Gadar 2 vs OMG 2 Advance Booking: गदर मचाने को तैयार गदर 2, बेचे 2 लाख से ज्यादा टिकट, OMG 2 के लिए बनी चुनौती
icon
वायरल Gangubai Kathiawadi ने 5 कैटेगरी में जीता नेशनल अवॉर्ड, संजय लीला भंसाली बोले- 'गंगू चांद है और चांद रहेगी'
icon
वायरल Esha Deol ने सनी देओल की Gadar 2 के लिए रखी स्पेशल स्क्रीनिंग, भाई-बहन में दिखा खास बॉन्ड, वीडियो है सबूत
icon
वायरल Gadar 2 Box Office 4th Day: बॉक्स ऑफिस पर 'गदर 2' के तूफान को रोकना हुआ मुश्किल, 200 करोड़ कमाने से बस इतनी दूर
icon
वायरल Bigg Boss OTT 2: एल्विश यादव के दोस्तों ने अभिषेक के साथ खेली गंदी राजनीति? वायरल वीडियो में खुली पोलपट्टी
icon
दुनिया China Population: घटती जनसंख्या ने चीन को चिंता में डाला, अब शादी करने के लिए जोड़ों को पैसे बांट रही सरकार!
icon
वायरल Alia Bhat का लिपस्टिक लगाना पति को नहीं पसंद, तुरंत हटाने का देते हैं ऑर्डर, लोगों ने रणबीर को बताया टॉक्सिक