10 मिनट में दीपिका ने लूटी महफ‍िल

Posted By: Preeti Dabar Posted On: Sep 08, 2023
शाहरुख खान

जवान का धमाका: 10 मिनट में दीपिका ने लूटी महफिल, सबसे बड़ा सरप्राइज है 'मुन्ना भाई'

Jawan Review: इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक जवान आज रिलीज हो चुकी है. जानें, शाहरुख खान की इस फिल्म में और किस तरह के सरप्राइज पैकेज आपको नजर आने वाले हैं.

जवान रिलीज हो चुकी है और ट्वीटर पर इसके फैंस बेस्ड रिव्यूज की बौछार है. सिनेमा थिएटरों से वीडियोज सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहे हैं. अब तक आपको पता लग गया होगा कि फिल्म में शाहरुख खान डबल रोल में हैं. उनके लुक्स भी सभी प्लेटफॉर्म पर रिवील हो चुके हैं. इसके अलावा आपको फिल्म में और क्या सरप्राइज पैकेज मिलने वाला है. चलिए हम बताते हैं.

10 मिनट के रोल में दीपिका ने लूट ली महफिल फिल्म में इंटरवल तक आने से कुछ मिनट पहले ही आपको दीपिका पादुकोण नजर आती हैं. अचानक से कंटेप्ररी दौर से चलते हुए फिल्म रिवर्स गियर लेकर 1986 के बरनाल में पहुंच जाती है. जहां विक्रम राठौड़ (शाहरुख खान) कुश्ती लड़ रहा होता है और उनसे भिड़ने आती हैं ऐश्वर्या (दीपिका पादुकोण). दीपिका की एंट्री सीन हमेशा की तरह ग्लैमरस रही है. साड़ी पहनते हुए दीपिका का कुश्ती सीन फ्रेम में बड़ा खूबसूरत लगता है. यहां शाहरुख और दीपिका की केमिस्ट्री ओम शांती ओम की याद दिलाती है. हालांकि दीपिका और शाहरुख का सीन चंद मिनट का ही है. इसके बाद दीपिका के सारे शॉट्स जेल के हैं. इन दस मिनट के रोल में भी दीपिका बहुत स्ट्रॉन्ग लगी हैं. एक मां के रूप में दीपिका को देखना दर्शकों के लिए फ्रेश प्रोजेक्शन हो सकता है. अभी तक फैंस ने उन्हें किसी मां के किरदार में नहीं देखा होगा. हालांकि थिएटर से निकलने के बाद फैंस का यह मलाल जरूर दिखता है कि काश दीपिका का रोल थोड़ा और बड़ा होता, तो उनकी परफॉर्मेंस को और बेहतर तरीके से एंजॉय कर सकते थे.

एटली और शाहरुख के डांस का डबल डोज जरा सोचें, फिल्म में सॉन्ग पर बादशाह नाच रहे हों और उसी बीच एक ऐसे बंदे की एंट्री होती है, जिन्होंने उन्हें नचवाया है, तो जाहिर सी बात है तालियां बजेंगी ही. हां, फिल्म के एक सॉन्ग में डायरेक्टर एटली और शाहरुख के मूव्स का भी सरप्राइज है. इनके डांस की ट्यूनिंग एक बॉलीवुड फिल्म में साउथ की फ्लेवर के तड़के की तरह लगता है.

नायक नहीं 'खलनायक' हूं मैं, संजय दत्त हैं बड़ा सरप्राइज क्लाइमैक्स सीन के कुछ मिनट पहले एक और बॉलीवुड के बड़े एक्टर की एंट्री होती है. वो हैं इंडस्ट्री में मशहूर खलनायक संजय दत्त. मजेदार बात यह है कि इस फिल्म में उनका नाम माधवन नायक रखा गया है, और वो अपने सीन में आइकॉनिक डायलॉग 'नायक नहीं खलनायक हूं मैं' का भरपूर इस्तेमाल करते नजर आते हैं. उनकी एंट्री फिल्म में एक फ्रेश अहसास जगाती है और लुक तो भाईसाहब कमाल का है. स्कूटर में सफेद धोती और एविएटर चश्मा लगाए जब वो आते हैं, तो पूरा थिएटर तालियों और सीटियों से गूंजने लगता है.

मोनोलॉग के जरिए शाहरुख ने तोड़ी चुप्पी कार्तिक आर्यन ने इंडस्ट्री में एक मोनोलॉग का ट्रेंड शुरू किया था. जिसे अब बाकी एक्टर्स भी भुना रहे हैं. हाल ही में रवि दूबे अपनी एक फिल्म में अबतक का सबसे लंबा मोनोलॉग बोलकर एक नया रिकॉर्ड बनाया है. भला किंग खान कहां इसमें पीछे रह सकते हैं. अगर बादशाह मोनोलॉग बोले और फैंस उसे तवज्जों न दें, ये मुमकिन नहीं. इसलिए क्लाइमैक्स के दौरान किंग खान हीरोइक अंदाज में एक बहुत जरूरी मेसेज के साथ मोनोलॉग की शुरुआत करते हैं. लगभग 4 से 5 मिनट के इस मोनोलॉग में उन्होंने आज के यूथ को जगाते हुए देश की राजनीतिक व्यवस्था में तंज कसा है. हो सकता है, आने वाले वक्त में उन्हें इसके लिए निगेटिविटी झेलनी पड़े लेकिन यह बात कहनी जरूरी है कि उनके इस मोनोलॉग में कही गई एक-एक लाइनें आज की जनरेशन, हमारे सिस्टम का पोल खोलती है. इस मोनोलॉग को अक्सर पॉलिटिकल और सोशल इश्यूज में चुप्पी साधने वाले शाहरुख खान का जवाब समझा जा रहा है.

Source: AajTak
Related Posts: शाहरुख खान

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



क्रिसमस पर शाहरुख से भिड़ने चले प्रभास

Posted By: Aditya Gogoi Posted On: Sep 26, 2023
शाहरुख खान, प्रभास

क्रिसमस पर शाहरुख से भिड़ने चले प्रभास, क्लैश होंगी डंकी और सालार... फिर दोहराया जाएगा KGF वाला इतिहास?

'पठान' और 'जवान' की रिकॉर्डतोड़ कामयाबी के बाद शाहरुख अब 'डंकी' में नजर आएंगे. क्रिसमस पर आ रही इस फिल्म की रिलीज डेढ़ साल से भी ज्यादा पहले अनाउंस थी. अब प्रभास की एक्शन धमाका फिल्म 'सालार', शाहरुख की फिल्म से क्लैश होने की तैयारी में नजर आ रही है. इस महाक्लैश से किसका फायदा होगा, किसका नुक्सान, आइए बताते हैं...

क्रिसमस में अभी तीन महीने का वक्त बाक़ी है. मगर फिल्मों के लिए साल के इस बड़े वीकेंड के लिए माहौल अभी से तैयार होने लगा है. इस साल 'पठान' और 'जवान' से बॉलीवुड का बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड हमेशा के लिए बदलने के बाद, शाहरुख खान एक तीसरी फिल्म भी लेकर आ रहे हैं. इस फिल्म को 'मुन्नाभाई', '3 इडियट्स' और 'पीके' जैसी फिल्में बना चुके राजकुमार हिरानी डायरेक्ट कर रहे हैं.

लाइट कॉमेडी के साथ, सोशल मैसेज देने वाले हिरानी का अपना एक अलग जोन है जहां वो सबसे हिट डायरेक्टर हैं. और इस साल धुआंधार हिट्स दे रहे शाहरुख का साथ होना 'डंकी' को एक पोटेंशियल ब्लॉकबस्टर बनाता है. लेकिन अब एक ऐसी चर्चा जोर पर है, जो 'डंकी' की सेहत पर असर करने वाली है.

प्रभास की ग्रैंड एक्शन फिल्म 'सालार' 28 सितंबर को रिलीज होने वाली थी, लेकिन मेकर्स ने अनाउंस किया कि फिल्म थोड़ी टलेगी और नई रिलीज डेट अनाउंस की जाएगी. सोमवार को तमाम ट्रेड एक्सपर्ट्स ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी कि 'सालार' के मेकर्स अब 22 दिसंबर को फिल्म रिलीज करने का प्लान कर रहे हैं. बताया गया कि मेकर्स ने थिएटर्स को मेल करके इस डेट पर 'सालार' रिलीज होने की जानकारी दी है.

इसी बीच फिल्म के डायरेक्टर प्रशांत नील की पत्नी ने भी अपनी इंस्टाग्राम पर स्टोरी पर लिख दिया कि 'दिसंबर 2023 पहले जैसा नहीं रहेगा.' इस बात को लोग 'सालार' की रिलीज का कन्फर्मेशन मान रहे हैं. यानी अब 22 दिसंबर एक नहीं दो बहुत बड़ी फिल्में आ रही हैं. दर्शकों के लिए तो ये माहौल मजेदार है, उनके पास थिएटर्स में दो बड़ी फिल्मों में चुनने का ऑप्शन होगा. लेकिन इस क्लैश से 'डंकी' और 'सालार' में से किसे फायदा होगा, ये बड़ा सवाल है...

पहले भी शाहरुख से सीधा टकरा चुके हैं 'सालार' के मेकर्स 5 साल पहले भी 'सालार' के मेकर्स सीधा शाहरुख खान के साथ थिएटर्स में क्लैश का मजा ले चुके हैं. रॉकिंग स्टार यश की फिल्म 'KGF चैप्टर 1', शाहरुख की 'जीरो' के साथी ही रिलीज हुई थी. तब भी मौका क्रिसमस वाले वीकेंड का ही था, तारीख थी 21 दिसंबर 2018. उस वीकेंड 'जीरो' सबसे बड़ी हिंदी रिलीज थी. जबकि 'KGF' कन्नड़ इंडस्ट्री से आई पैन इंडिया फिल्म थी, जिसे हिंदी में शाहरुख का सामना करना था.

'जीरो' को आज शाहरुख के करियर की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्मों में गिना जाता है. इसने सिनेमा फैन्स का दिल तोड़ा तो यश की फिल्म ने मरहम लगाने का काम किया. 'KGF' हिंदी में भी तगड़ी हिट साबित हुई और इसने वो माहौल बनाया, जिसने 'KGF 2' को अपने समय में हिंदी की सबसे बड़ी हिट बना दिया. अब 'सालार' और 'डंकी' का क्लैश 2018 के उस क्रिसमस वीकेंड की यादें ताजा करने वाला है. रिपोर्ट्स कहती हैं कि शुक्रवार को 'सालार' के मेकर्स ऑफिशियली 22 दिसंबर की रिलीज डेट अनाउंस करने वाले हैं. अगर उनकी फिल्म 'डंकी' के साथ रिलीज हुई, तो ये क्लैश बहुत बड़ा होगा. क्योंकि इस बार क्लैश का गणित बहुत तगड़ा है.

'सालार' और 'डंकी' के क्लैश का गणित होम्बाले फिल्म्स ने जब 'जीरो' के सामने 'KGF' रिलीज की थी, तब दोनों फिल्मों की अपील का मामला एकतरफा था. शाहरुख तो हिंदी फिल्मों के सुपरस्टार थे, लेकिन यश को पहली बार हिंदी जनता के सामने टेस्ट देना था. 'जीरो' के हिंदी रिलीज थी, जबकि 'KGF' पांच भाषाओं में आने वाली पैन इंडिया रिलीज थी. इस बार क्लैश का स्केल बहुत बड़ा है.

'सालार' के हीरो प्रभास एक पैन इंडियन स्टार हैं और हिंदी ऑडियंस में उनकी पॉपुलैरिटी तगड़ी है. 'सालार' भी 5 भाषाओं में रिलीज होनी है. बजट और स्केल के मामले में 'सालार', शाहरुख की फिल्म से बड़ी नजर आ रही है. जमकर कमाई करने के लिए मेकर्स को हिंदी वर्जन से तगड़े कलेक्शन की उम्मीद होगी. 'डंकी' को अभी तक पैन इंडिया तो नहीं कहा गया है, लेकिन इसे प्रॉपर हिंदी फिल्म की तरह ट्रीट किया जा रहा है. यानी 'सालार' के हिंदी वर्जन को उत्तर भारत और हिंदी फिल्मों के बाकी मार्किट में स्क्रीन्स वैसी नहीं मिलेंगी, जैसी अकेले रिलीज होने पर मिलतीं.

दो तगड़ी ब्लॉकबस्टर देने के बाद शाहरुख का स्टारडम इस साल अलग लेवल पर है. उनकी लेटेस्ट फिल्म 'जवान' को साउथ में भी खूब प्यार मिला है और वैसे भी देश भर में शायद ही कहीं ऐसी ऑडियंस हो जो शाहरुख की फैन न हो. इसलिए अगर 'डंकी' ने और भाषाओं में डबिंग के साथ साउथ को टारगेट करना चाहा, तो 'सालार' के सामने होने के बावजूद इसे अपना एक सेफ स्पेस मिल ही जाएगा.

दोनों फिल्मों के क्लैश का गणित भारत ही नहीं, विदेशी मार्किट में भी बड़ा असर दिखाएगा. ओवरसीज मार्किट में प्रभास साउथ के सबसे बड़े स्टार्स में से एक हैं. लेकिन 'बाहुबली 2' के अलावा अगर उनका रिकॉर्ड देखा जाए तो वो बहुत तगड़ा नहीं नजर आता. उनके सामने शाहरुख हैं जो इंडियन फिल्मों की सबसे ज्यादा कमाई करवाने वाले USA और UK के मार्किट पर किंग हैं. 'पठान' और 'जवान' ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर जो 1000 करोड़ कमाए, उनमें ओवरसीज मार्किट का योगदान 40% तक है. ऊपर से 'डंकी' के डायरेक्टर हिरानी की पिछली फिल्में ओवरसीज में बहुत कमाई करती आई हैं. इसलिए ओवरसीज मार्किट में 'सालार' को 'डंकी' के सामने आना नुकसान ही पहुंचाएगा.

इंडियन बॉक्स ऑफिस पर अक्सर साबित करता रहा है कि यहां दो बड़ी फिल्मों को एकसाथ हिट कराने का पूरा दम है. लेकिन 'सालार' और 'डंकी' का मामला अलग है. अब ये साल शुरू भी नहीं हुआ था, तबसे माना जा रहा था कि इन दोनों फिल्मों में वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 1000 करोड़ पार करने का पूरा दम है. लेकिन अगर ये दोनों आमने सामने होंगी तो यकीनन एक दूसरे की ही कमाई में सेंध लगाएंगी. दोनों फिल्मों का पोटेंशियल देखते हुए तो यही बेहतर होता कि ये अलग-अलग समय आएं ताकि इंडियन सिनेमा को अलग-अलग इंडस्ट्री से दो बहुत बड़ी हिट्स मिलें. अब आगे क्या होने वाला है, ये तो 'सालार' की ऑफिशियल अनाउंसमेंट ही तय करेगी.

Source: AajTak
Related Posts: शाहरुख खान

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



जवान' शूट करते हुए बिगड़ा बजट

Posted By: Vishal Maurya Posted On: Sep 17, 2023
एटली, शाहरुख खान

'जवान' शूट करते हुए बिगड़ा बजट, शाहरुख ने संभाली फिल्म, डायरेक्टर एटली ने की सीक्वल पर बात...

जवान फिल्म 300 करोड़ के बजट में बनकर तैयार हुई है. एटली ने बताया शुरुआत में सभी इसे लेकर बेहद चिंतित थे. इतनी बड़ी बजट की फिल्म को लेकर सबके मन में डर था कि ये काम करेगी या नहीं. लेकिन शाहरुख के हौंसले के आगे सब फेल हो गए. इसी के साथ एटली ने बताया की टीम जवान को ओटीटी पर इसके एक्सटेंडेड वर्जन के साथ रिलीज करने की प्लानिंग कर रही है.

जवान बॉक्स ऑफिस पर धड़ल्ले से कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है. फिल्म वर्ल्ड वाइड 700 करोड़ से ऊपर का बिजनेस कर चुकी है. इसके सक्सेस से पूरी टीम खुशी से झूम रही है. वहीं फैंस ने उम्मीदें लगाई हैं कि जवान का सीक्वल भी जल्द ही आएगा. हाल ही में एक इवेंट के दौरान डायरेक्टर एटली ने इसका हिंट दिया. साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि फिल्म जब बन रही थी तो अपने तय बजट से पार जा चुकी थी. लेकिन शाहरुख खान ने दरियादिली दिखाते हुए इसे कंपेंसेट किया.

300 करोड़ के बजट में बनी जवान

जवान फिल्म 300 करोड़ के बजट में बनकर तैयार हुई है. एटली ने बताया शुरुआत में सभी इसे लेकर बेहद चिंतित थे. इतनी बड़ी बजट की फिल्म को लेकर सबके मन में डर था कि ये काम करेगी या नहीं. लेकिन शाहरुख के हौंसले के आगे सब फेल हो गए. एटली बोले- मैंने कोरोना काल के दौरान जूम कॉल पर फिल्म का नैरेशन दिया था. मैं जानता था कि तब थियेट्रीकल फुटफॉल लगातार नीचे गिर रहा था. लोग 30-40 करोड़ की फिल्म को भी देखने के लिए थियेटर आने के लिए तैयार नहीं थे. मैं ये जानता हूं क्योंकि मैं भी एक प्रोड्यूसर हूं. लेकिन सर (Shah rukh khan) ने इसे हरी झंडी दिखाई और 300 करोड़ के बजट को पास किया.

एटली ने साथ ही बताया कि लेकिन हम 300 करोड़ पर भी नहीं रुके. शूटिंग करते हुए हमारा बजट इससे भी आगे चला गया. हमने तीन दिन के अंदर ब्लॉकबस्टर दी है, और अब हम हवा में उड़ रहे हैं. एटली ने इसी के साथ रेड चिलीज का शुक्रियाअदा किया और कहा कि कास्ट बढ़ने से वो रुके नहीं, ना कटिंग करने के लिए कहा. इस टीम के साथ काम करना जैसे एक परिवार के साथ काम करना है.

जवान का बनेगा सीक्वल

जवान और कैरेक्टर विक्रम राठौड़ को लोग इतना पसंद कर रहे हैं कि हर कोई इसके सीक्वल की डिमांड कर रहा है. इसका जवाब देते हुए एटली ने कहा- मैं सीक्वल तो नहीं पर विक्रम राठौड़ का स्पिन-ऑफ जरूर बनाउंगा, जो कि फिल्म में शाहरुख खान का सीनियर वर्जन है. लेकिन अगर कोई अच्छी स्क्रिप्ट मिली तो. एटली बोले- देखिए मेरी हर फिल्म की एंडिंग बहुत ओपन होती है. मैं अपनी किसी फिल्म को कभी ये सोच कर नहीं बनाता कि मैं उसका सीक्वेल बनाउंगा. अगर मुझे कोई स्ट्रॉन्ग प्वाइंट मिलता है, तो ही मैं इस बारे में सोचुंगा.

इसी के साथ एटली ने बताया की टीम जवान को ओटीटी पर इसके एक्सटेंडेड वर्जन के साथ रिलीज करने की प्लानिंग कर रही है. फिल्म में इमोशन का एकदम परफेक्ट रेशियो है. लेकिन अभी उस पर काम चल रहा है. कुछ फाइनल नहीं है.

Source: AajTak
Related Posts: शाहरुख खान

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



बेटे को हाथ लगाने से पहले

Posted By: Ramesh Sharma Posted On: Sep 14, 2023
शाहरुख खान

'बेटे को हाथ लगाने से पहले' स्क्रिप्ट में नहीं था जवान का ये डायलॉग, शाहरुख ने फिर क्यों बोला?

'जवान' फिल्म का 'बेटे को हाथ लगाने से पहले, बाप से बात कर' डायलॉग काफी फेमस हो रहा है. किसी ने फिल्म देखी हो या ना देखी हो, लेकिन वो इस डायलॉग के जरिए टशन दिखाता दिख रहा है. राइटर सुमित अरोड़ा ने भी इसे लेकर अपने दिल की बात शेयर करते है. जानते हैं कि उन्हें इस लाइन का आइडिया कहां से मिला.

शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है. फिल्म का एक डायलॉग वायरल हो रहा है. ये शाहरुख का डायलॉग है. किंग खान कहते हैं- 'बेटे को हाथ लगाने से पहले बाप से बात कर.' इस डायलॉग को लेकर 'जवान' के राइटर सुमित अरोड़ा ने दिलचस्प खुलासा किया है.

जवान के वायरल डायलॉग पर बोले राइटर

राइटर सुमित अरोड़ा ने कहा- मैं उस समय सेट पर था तो मुझे बुलाया गया और उस सिचुएशन को देखकर मेरे मुंह से जो डायलॉग निकला वो था- बेटे को हाथ लगाने से पहले, बाप से बात कर. उस समय ऐसा लगा ये उस पल सबसे सही लाइन है कहने के लिए. ये फिट हो गई. एटली और एसआरके सर दोनों को ये सही लगा और सीन शूट किया गया.

आगे उन्होंने कहा- ये कहानी आपको फिल्म निर्माण के जादू का एहसास कराती है. ये लाइन कभी भी ड्राफ्ट में नहीं थी. SRK सर ने फिल्म में जो रोल निभाया है, उसे देखकर कहा जा सकता है कि ये लाइन हमेशा से वहां थी. हम सभी जानते हैं कि बिना किसी डायलॉग के ये एक शक्तिशाली क्षण बन जाता है. शूटिंग के दौरान महसूस हुआ कि ये लाइन होनी चाहिए. इस शख्स (शाहरुख खान) को कुछ कहना चाहिए.

सुमित कहते हैं कि 'शाहरुख सर ने जिस तरह इस डायलॉग को डिलीवरी को किया, उससे हमारे रोंगटे खड़े हो गए. कभी नहीं सोचा था कि ये लाइन इतनी बड़ी हिट बन जाएगी. एक राइटर सिर्फ अपनी लाइन लिख सकता है, पर वो हिट होगा या नहीं, ये कोई नहीं बता सकता.'

एक्शन हीरो बनकर छा गए शाहरुख

अब तक शाहरुख खान को रोमांस किंग के नाम से पहचाना जाता था. पर 'पठान' और 'जवान' के बाद उन्होंने साबित कर दिया कि एक्शन किंग का खिताब भी उनके नाम जाता है. फिल्म में लोगों को ना सिर्फ बादशाह का एक्शन पसंद आ रहा है, बल्कि इसके डायलॉग भी काफी फेमस रो रहे हैं. फिर चाहें राजनीति पर किंग खान मोनोलॉग हो, या 'बेटे को हाथ लगाने से पहले बाप से बात कर' कहना. इस डायलॉग को लेकर ये भी कहा जा रहा कि इसके जरिए शाहरुख ने उनके बेटे आर्यन को घेरने वाले लोगों को वॉर्निंग दी है.

एटली के डायरेक्शन में बनी 'जवान' 7 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है. फिल्म ने महज 6 दिनों के अंदर वर्ल्डवाइड 600 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन जुटा लिया है.

Source: AajTak
Related Posts: शाहरुख खान

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



भारत-पाक मैच और पहला सोमवार

Posted By: Preeti Dabar Posted On: Sep 12, 2023
'जवान' में शाहरुख खान

भारत-पाक मैच और पहला सोमवार... दोनों के आगे डटी रही 'जवान', सबसे तेज पहुंची 300 करोड़ पार!

शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' ने पहले वीकेंड तो थिएटर्स में जमकर कमाई की. लेकिन मंडे को इसका असली टेस्ट होना था. चौथे दिन 'जवान' के बॉक्स ऑफिस सफर में पहला वर्किंग डे आया. ऊपर से इसी दिन भारत-पाकिस्तान का मैच भी था. क्या 'जवान' की कमाई पर इसका असर पड़ा? आइए बताते हैं.

शाहरुख खान के फैन्स के लिए दिवाली सीजन थोड़ा जल्दी शुरू हो गया है. किंग खान की नई फिल्म 'जवान' थिएटर्स में धमाका लेकर आई है. पहली बार एकदम इंटेंस मास अवतार में नजर आ रहे शाहरुख को पर्दे पर देखना, लोगों के लिए एक शानदार एक्सपीरियंस साबित हो रहा है. थिएटर्स में जनता सीटियां मारते, हूटिंग करते नहीं थक रही. इस पर्दाफाड़ एंटरटेनमेंट को जीने में जनता का इंटरेस्ट इतना तगड़ा है कि थिएटर्स में जनता की लाइनें लग गईं.

शाहरुख के इस विस्फोटक क्रेज का असर 'जवान' की कमाई को बहुत तगड़ा बना रहा है. गुरुवार को थिएटर्स में रिलीज हुई इस फिल्म ने पहले ही दिन से रिकॉर्डतोड़ कमाई शुरू कर दी. 'जवान' बॉलीवुड के लिए सबसे बड़ा ओपनिंग कलेक्शन लेकर आने वाली फिल्म बनकर थिएटर्स में छा गई.पहले वीकेंड में 'जवान' ने ऐसा कलेक्शन कर डाला जो शाहरुख के बड़े से बड़े सपोर्टर को भी हैरान कर गया. लेकिन फिल्म का असली टेस्ट मंडे को होना था.

ऊपर से सोमवार को ही क्रिकेट के बड़े इवेंट्स में से एक, एशिया कप में भारत-पाकिस्तान का मैच भी था. सब जानते हैं कि ये भारत वर्सेज पाकिस्तान का क्रिकेट मैच अपने आप में एक ब्लॉकबस्टर फिल्म जैसा होता है. लेकिन इन दो बड़े ब्रेकर पार करके, 'जवान' ने चौथे दिन भी जोरदार कमाई की.

मंडे टेस्ट में पास हुई 'जवान' रविवार को 'जवान' ने हिंदी सिनेमा के इतिहास में सबसे बड़ी कमाई वाला दिन दर्ज किया. चौथे दिन शाहरुख की फिल्म ने भारत में 80 करोड़ रुपये से ज्यादा नेट कलेक्शन किया. 'जवान' के हिंदी वर्जन ने रविवार को 71 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाई की जो एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड है.

इस धुआंधार कमाई के बाद पहले वर्किंग डे में फिल्म की कमाई कम होनी ही थी. लेकिन शाहरुख के क्रेज ने पांचवें दिन भी फिल्म को संभाले रखा. ट्रेड रिपोर्ट्स कहती हैं कि अपने पहले सोमवार को 'जवान' ने 30 से 32 करोड़ रुपये के बीच कलेक्शन किया है. रविवार तक 286 करोड़ रुपये कमा चुकी 'जवान' का नेट कलेक्शन अब 5 दिन में 316 करोड़ रुपये से ज्यादा हो गया है. शाहरुख की फिल्म पर पांचवें दिन 'भारत-पाकिस्तान मैच का भी बड़ा असर पड़ा वरना इसकी कमाई 40 करोड़ तक जा सकती थी.

'जवान' के रास्ते में आया क्रिकेट गुरुवार को रिलीज हुई 'जवान', शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर एक वर्किंग डे देख चुकी है. इस दिन फिल्म का कलेक्शन 50 करोड़ रुपये से ज्यादा रहा था. लेकिन सोमवार को भारत-पाक मैच की वजह से फिल्म की कमाई कम हुई. सैकनिल्क के अनुसार, शुक्रवार को जहां मॉर्निंग शोज में 'जवान' (नॉर्मल हिंदी वर्जन) की ऑक्यूपेंसी 18% थी, वहीं दोपहर के शोज में 31% रही. इसकी तुलना में सोमवार को सुबह-दोपहर में फिल्म की ऑक्यूपेंसी 17% और 27% थी.

दिन में 3 बजे भारत-पाक मैच शुरू हुआ और थिएटर्स में जनता का आना कम हुआ. शुक्रवार को शाम और रात के शोज में 'जवान' की ऑक्यूपेंसी 50% और 71% थी. लेकिन सोमवार को ये घटकर 37% और 50% ही रह गई. यानी सीधा मतलब है कि शुक्रवार को वर्किंग डे होने के बावजूद लोग शाम और रात के शोज में थिएटर्स पहुंचे थे. लेकिन सोमवार को ऑफिस से लौटने के बाद लोगों ने मैच देखना प्रीफर किया.

सबसे तेज 300 करोड़ 'जवान' की कमाई भले सोमवार को थोड़ी कम हुई, लेकिन इसके बावजूद शाहरुख की फिल्म ने एक बड़ा रिकॉर्ड बना डाला. मंडे कलेक्शन के साथ 'जवान' ने 300 करोड़ का बॉक्स ऑफिस माइलस्टोन पार कर लिया. 'जवान' ये कमाल करने वाली सबसे तेज बॉलीवुड फिल्म है. शाहरुख की ही 'पठान' को जहां 300 करोड़ तक पहुंचने में 6 दिन लगे थे, वहीं 'गदर 2' ने ये कमाल 8 दिन में किया था. शाहरुख ने अब अपने ही रिकॉर्ड को दो दिनों के अंतर से और बेहतर बना लिया है.

क्रिकेट मैच और हफ्ते का पहला वर्किंग डे होने से 'जवान' की कमाई पर असर तो साफ़ नजर आया, लेकिन अब ये देखना दिलचस्प होगा कि मंगलवार को फिल्म कैसा कलेक्शन करती है. शाहरुख की फिल्म ने पहले 4 दिन में ही वर्ल्डवाइड 500 करोड़ का आंकडा पार कर लिया था. अब फिल्म हर दिन बॉक्स ऑफिस पर नए रिकॉर्ड बनाती नजर आएगी.

Source: AajTak
Related Posts: शाहरुख खान

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



नयनतारा से ज्यादा मुश्किल था

Posted By: Pawan George Posted On: Sep 12, 2023
मुकेश छाबड़ा-जवान (पोस्टर)

नयनतारा से ज्यादा मुश्किल था 'जवान' की गर्ल गैंग को कास्ट करना : मुकेश छाबड़ा

Mukesh Chhabra Interview बॉलीवुड में कास्टिंग छाबड़ा के नाम से मशहूर कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा इन दिनों जवान की कास्टिंग को लेकर सुर्खियों में हैं. मुकेश हमसे साउथ और नॉर्थ एक्टर्स के मिक्स बैग की कास्टिंग पर दिल खोलकर बातचीत करते हैं.

जवान की सुपरसक्सेस के बाद से ही इसकी इंट्रेस्टिंग कास्टिंग की भी जबरदस्त चर्चा है. इस फिल्म में साउथ और बॉलीवुड का मिक्स बैग देखने को मिला है. एक ओर जहां शाहरुख खान जैसे सुपरस्टार, तो वहीं उनके साथ साउथ सेंसेशन नयनतारा की फ्रेश जोड़ी ने बेशक दर्शकों को लुभाया है. बता दें, इसका सारा क्रेडिट जाता है, कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा को, इस मुलाकात में मुकेश ने हमसे बताया कि उन्हें इस कास्टिंग में लगभग एक साल से ज्यादा वक्त लग गया था.

कास्टिंग को लेकर प्रेशर में था

आजतक डॉट इन से बातचीत के दौरान मुकेश बताते हैं, इस फिल्म की कास्टिंग को लेकर बहुत प्रेशर में था. एक मेगा प्रोजेक्ट से कई लोगों की उम्मीदें जुड़ी होती हैं. ऐसे प्रोजेक्ट्स के साथ जिम्मेदारी बढ़ जाती है. इसकी कास्टिंग में बहुत से लोग होते हैं. ऐसी फिल्मों में बहुत वक्त लग ही जाता है. वहीं दूसरी ओर एटली भी पहली बार कोई बॉलीवुड प्रोजेक्ट बना रहे थे. उनके काम करने का स्टाइल बहुत अलग है. खासकर मैं उनकी स्टाइल से वाकिफ नहीं था. मुझे उन्हें भी समझने में वक्त लगा था. मैं पिछले कुछ सालों में राज कुमार हिरानी, इम्तियाज, हंसल मेहता जैसे कई अलग तरह के डायरेक्टर्स के साथ काम कर चुका हूं.

इन पांच लड़कियों को चुनना था मुश्किल भरा टास्क

मुकेश आगे कहते हैं, हम जिनके साथ पहली बार काम करते हैं, तो जाहिर सी बात है वक्त लग जाता है. मेरी पहली मुलाकात के बाद मैंने रेफरेंस के तौर पर कुछ फिल्में देखीं ताकि मैं समझ पाऊं. हालांकि मुझे सबसे ज्यादा दिक्कत इन पांच लड़कियों को खोजने में आई थी. इसमें साउथ और नॉर्थ का कॉम्बिनेशन भी मिक्स लगना चाहिए था. खासकर जवान के साथ ऐसा था कि उन पांच लड़कियों की टीम में हमें बैलेंस करना था. कुछ नए चेहरे भी ढूंढने, कुछ पॉप्युलर लोगों को शामिल करना था. यह तो लीड एक्ट्रेस की कास्टिंग से भी ज्यादा टफ था. वहीं सुनील ग्रोवर जैसे और भी सभी कास्ट को चुनकर एक साथ लेकर आना बहुत बड़ी जिम्मेदारी रही थी. खुश हूं कि रिव्यूज में कास्टिंग को लेकर अच्छी बातें आ रही हैं.

बता दें, इन पांच लड़कियों में सान्या मल्होत्रा, लहर खान, प्रियामणि, संजिता भट्टाचार्य और गिरीज ओक का नाम शामिल हैं. ये एक्ट्रेसेज साउथ और बॉलीवुड दोनों ही इंडस्ट्री में सक्रिय हैं.

Source: AajTak
Related Posts: शाहरुख खान

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



जवान' से पहले भी शाहरुख के साथ नजर आ चुके हैं योगी बाबू

Posted By: Pawan George Posted On: Sep 06, 2023
योगी बाबू, शाहरुख खान

'जवान' से पहले भी शाहरुख के साथ नजर आ चुके हैं योगी बाबू, क्या आपको याद है उनका मजेदार सीन?

शाहरुख खान की 'जवान' में तमिल सिनेमा के कई बड़े कलाकार काम कर रहे हैं. इनमें से एक योगी बाबू भी हैं जो साउथ में कई पॉपुलर कॉमिक किरदार निभा चुके हैं और दमदार एक्टर हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि योगी बाबू पहले भी एक हिंदी फिल्म में शाहरुख के साथ दिख चुके हैं?

साल की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक 'जवान' थिएटर्स में रिलीज होने को तैयार है. फिल्म का ट्रेलर हाल ही में आया और इसमें शाहरुख खान का एकदम डिफरेंट अवतार देखकर जनता दंग रह गई. ट्रेलर देखने के बाद फिल्म का क्रेज ऐसा हो गया है कि एडवांस बुकिंग में 'जवान' के टिकट तेजी से बिक रहे हैं. शाहरुख का होना तो 'जवान' की सबसे बड़ी बात है ही, लेकिन उनके साथ फिल्म की कास्ट में नजर आ रहे बाकी नाम एक बहुत तगड़ा कॉम्बिनेशन हैं.

कास्टिंग के मामले में 'जवान' एक पक्की पैन-इंडिया फिल्म है. इसमें बॉलीवुड और साउथ के बेहतरीन एक्टर्स साथ आ रहे हैं. शाहरुख के साथ लीड रोल में नयनतारा हैं और विलेन का किरदार विजय सेतुपति निभा रहे हैं. ये दोनों ही नाम साउथ की इंडस्ट्रीज में बहुत बड़े हैं. इनके साथ तमिल सिनेमा का एक और बहुत पॉपुलर एक्टर 'जवान' की कास्ट में जुड़ा हुआ है- योगी बाबू.

हिंदी ट्रेलर में कटा योगी बाबू का सीन 'जवान' का ट्रेलर तो आपने जरूर ही देखा होगा. और पूरा चांस है कि कई बार देख चुके होंगे. लेकिन फिल्म के हिंदी ट्रेलर में आपको योगी बाबू नहीं नजर आए होंगे. जबकि तमिल और तेलुगू ट्रेलर में उनका एक सीन है. इसमें वो वन-लाइनर बोलते नजर आ रहे हैं. हिंदी ट्रेलर में इस सीन की जगह एक्टर एजाज़ खान का सीन है, जिसमें वो पूछ रहे हैं- है कौन तू?

हिंदी ट्रेलर में योगी बाबू का सीन कटने के पीछे क्या मिस्ट्री है, ये तो फिल्म आने के बाद ही पता चलेगा. लेकिन योगी बाबू का 'जवान' में होना सिनेमा फैन्स के लिए एक मजेदार बात है. जल्द ही अपने करियर में वो 200 फिल्में पूरी करने को तैयार बाबू को उनकी जबरदस्त कॉमेडी के लिए पहचाना जाता है. तमिल इंडस्ट्री में उनका नाम लीडिंग कॉमेडियन्स में शामिल है.

योगी बाबू का फिल्म में होना ही फैन्स के लिए मजेदार मोमेंट्स की गारंटी होती है. इसलिए 'जवान' में उन्हें देखने के लिए जनता इंतजार कर रही है. लेकिन 'जवान' असल में योगी बाबू की पहली हिंदी फिल्म नहीं है. क्या आप जानते हैं कि वो पहले भी एक बॉलीवुड फिल्म में नजर आ चुके हैं और वो भी शाहरुख के ही साथ?

जब योगी बाबू ने 'हिंदी' बोलकर थिएटर में लगवा दिए ठहाके 'जवान' से पहले शाहरुख की 2013 में आई फिल्म 'चेन्नई एक्सप्रेस' में तगड़ा साउथ कनेक्शन था. फिल्म में शाहरुख का किरदार राहुल, एक लड़की की मदद करने के चक्कर में तमिलनाडु के एक गांव में जा पहुंचता है और वहां उसके साथ जो कुछ होता है, उससे फिल्म बहुत मजेदार बन गई थी. कहानी में एक मौके पर शाहरुख का किरदार भागने के चक्कर में एक नाव पर जा पहुंचता है. ये नाव अवैध तरीके से भारत के समंदर में घुसी होती है और इसपर जो लोग हैं वो श्रीलंकाई स्मगलर हैं.

पुलिस जब नाव को कब्जे में लेती है तो साथ में राहुल भी पकड़ा जाता है. नाव पर जो लोग मौजूद हैं, उनमें से एक का किरदार योगी बाबू ने निभाया था. तमिल से दूर-दूर तक कोई कनेक्शन न रखने वाला एक पक्का उत्तर भारतीय राहुल, पुलिस से कहता है कि उसका इन लोगों से कोई कनेक्शन नहीं है. जबकि योगी बाबू कहते हैं कि ये लड़का भी उनकी ही गैंग से है, इसे न छोड़ा जाए.

पुलिस को कन्विंस करने की कोशिश करता हुआ राहुल कहता है कि वो तो इंडियन है और हिंदी बोलता है. यही वो मोमेंट है जब योगी बाबू ने सिर्फ एक सीन में अपना कमाल स्क्रीन पर दिखा दिया था. वो कहते हैं कि हिंदी तो वो भी बोल लेता हैं, उसमें कौन सी बड़ी बात है. वो पुलिस के सामने बोलकर दिखाते हैं- 'हिंदी!' और कहते हैं कि राहुल उनका ही आदमी है. जवाब में शाहरुख कहते हैं- 'हां... और तू मेरी औरत है'!

रोहित शेट्टी की चेन्नई एक्सप्रेस में कॉमेडी की भरमार थी, लेकिन ये एक छोटा सा सीन बहुत मजेदार होने के साथ-साथ बहुत सॉलिड भी था. इस सीन में राहुल के जरिए, हिंदी भाषी उत्तर भारतीयों में बने इस स्टीरियोटाइप को दिखाया गया है कि तमिल बोलने वालों को तो हिंदी आती ही नहीं. और इस तरह से सोचना कभी-कभी कितनी बड़ी मुश्किल पैदा कर सकता है. यहां देखिए 'चेन्नई एक्सप्रेस' से शाहरुख और योगी बाबू का मजेदार सीन:

हिंदी से योगी बाबू का खट्टा-मीठा रिश्ता योगी बाबू के पिता आर्मी में थे और इसलिए उनका बचपन, परिवार के साथ देशभर में कई अलग-अलग जगह बीता. उन्होंने जम्मू में पढ़ाई भी की है. बचपन के इस अनुभव से ही वो हिंदी भी बोल-समझ लेते हैं. उन्होंने सिर्फ हिंदी फिल्म 'चेन्नई एक्सप्रेस' में ही नहीं, बल्कि अपनी कुछेक तमिल फिल्मों में भी हिंदी-तमिल स्टीरियोटाइप पर तंज करती कॉमेडी की है.

इसी साल रिलीज हुई तमिल फिल्म 'मावीरन' में भी उनका किरदार कुछ ऐसा ही था. उन्होंने दिहाड़ी पर काम करने वाले एक कंस्ट्रक्शन लेबर का किरदार निभाया था, जिसे काम नहीं मिलता. फिल्म में ये सिचुएशन है कि सरकार की तरफ से झुग्गी बस्ती के लोगों को पक्के फ्लैट्स दिए गए हैं, जिनकी क्वालिटी बहुत खराब है. लोगों के शिफ्ट होते ही, पहले ही दिन से छतों से प्लास्टर नीचे गिरने लगता है.

बिल्डिंग बनाने वाली कंपनी इस समस्या से पल्ला झाड़ने के लिए किसी ऐसे व्यक्ति को मेंटेनेंस का ठेका देना चाहती है, जो उत्तर भारतीय हो. ताकि कुछ भी होने पर उसपर दोष मढ़कर फंसाया जा सके और ये एंगल पॉलिटिक्स के भी काम आए. काम के लिए जूझ रहा योगी बाबू का किरदार, हिंदी के 4 शब्द बोलकर ये कॉन्ट्रैक्ट पाने में कामयाब हो जाता है. लेकिन वो हिंदी में बनवाया गया एग्रीमेंट नहीं पढ़ पाता और फंस जाता है. 'मावीरन' में इस सिचुएशन पर योगी बाबू की कॉमेडी बहुत मजेदार है.

अब 'जवान' में शाहरुख के साथ आ रहे योगी बाबू क्या किरदार निभा रहे हैं, ये अभी सामने नहीं आया है. तमिल-तेलुगू ट्रेलर में वो नजर तो आ रहे हैं मगर ऑफिशियली ये भी जानकारी सामने नहीं आई है कि उनका सिर्फ एक कैमियो है या ठीकठाक लंबा रोल. मगर इतना तय है कि अगर वो एक सीन के लिए भी फिल्म में हैं, तो कुछ ऐसा करते नजर आएंगे, जो ऑडियंस को थिएटर्स से निकलकर भी याद रहेगा.

Source: AajTak
Related Posts: शाहरुख खान

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



शाहरुख का पर्दाफाड़ एक्शन

Posted By: Aditya Gogoi Posted On: Sep 01, 2023
जवान ट्रेलर रिलीज

Jawan Trailer: शाहरुख के भौकाली लुक्स, पर्दाफाड़ एक्शन, आ गया 'पठान' से भी बड़ा तूफान!

शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' का ट्रेलर आ चुका है. इस ट्रेलर से पहले ही जनता की बहुत उम्मीदें थीं, मगर ये उन उम्मीदों से भी ज्यादा दमदार नजर आ रहा है. शाहरुख के साथ उनकी गर्ल गैंग का विस्फोटक एक्शन, फिल्म का स्केल, विजुअल्स सबकुछ ऐसा है कि ट्रेलर देखने के बाद आपकी धडकनें बढ़ जाएंगी.

इंडियन सिनेमा फैन्स के लिए आखिरकार वो तोहफा आ गया है, जिसका इंतजार टकटकी लगाए कई दिनों से किया जा रहा था. जी हां! शाहरुख खान की अगली रिलीज 'जवान' का ट्रेलर आ गया है. अबतक मेकर्स ने फिल्म से एक प्रीव्यू वीडियो और कुछ पोस्टर ही शेयर किए थे. इन्हीं के भरोसे जनता 'जवान' देखने के लिए पूरा मूड बनाए बैठी है. लेकिन अब ट्रेलर देखने के बाद तो लोगों का झुंड बनाकर थिएटर्स में पहुंचना तय है!

'जवान' के ट्रेलर में वो पूरा विस्फोटक मसाला है जो बड़े पर्दे पर धमाका करने वाला है. डायरेक्टर एटली ने अपने वादे पर पूरी तरह खरा उतरते हुए शाहरुख को एक ऐसे अंदाज में स्क्रीन पर पेश किया है कि उनके फैन्स तो कई-कई बार थिएटर्स में 'जवान' देख डालेंगे. लेकिन ट्रेलर इतना बमफाड़ है कि देश की जनसंख्या में नॉन शाहरुख फैन्स का जो अल्पसंख्यक समुदाय है, वो भी एक पर्दाफाड़ ग्रैंड एक्शन एंटरटेनर देखने थिएटर्स में जरूर पहुंचेगा.

शाहरुख का भौकाल 'जवान' के अनाउंसमेंट वीडियो में पट्टियों में चेहरा लपेटे, घायल लेकिन अगली बड़ी लड़ाई के लिए तैयार शाहरुख को देखकर फैन्स हक्के-बक्के रह गए थे. रोमांटिक-स्टाइलिश-डैशिंग ऑनस्क्रीन हीरो शाहरुख का ये भयानक अवतार सिनेमा लवर्स के रोंगटे खड़े कर देने वाला था. 'जवान' के प्रीव्यू में शाहरुख के अलग-अलग बहुत चर्चा में थे. लेकिन अब ट्रेलर में इन लुक्स के साथ एक्शन में नजर आ रहे शाहरुख और भी भौकाली लग रहे हैं.

नयनतारा और विजय सेतुपति का बवाल कॉप के रोल में नजर आ रहीं नयनतारा भी बड़े पर्दे पर धुआंधार अवतार में एक्शन करने के लिए तैयार हैं. अपने मिशन पर निकले शाहरुख को रोकने के लिए नयनतारा हर तूफान से भिड़ जाने के लिए तैयार हैं. उनका एक्शन मोड भी बड़ी स्क्रीन के लिए काफी तूफानी होने वाला है. शाहरुख के मिशन का मुद्दा बने विलेन विजय सेतुपति को देखना भी बड़ी स्क्रीन पर एक शानदार एक्सपीरियंस होने वाला है. 'जवान' के ट्रेलर में सेतुपति और शाहरुख की टक्कर ऐसा माहौल बना रही है जिसे देखते हुए थिएटर्स में बैठे दर्शक के रोंगटे खड़े हो जाएंगे.

गर्ल गैंग का तूफान 'जवान' के टीजर में शाहरुख की गर्ल गैंग को देख जनता बहुत एक्साइटेड थे. अपने 'चीफ' शाहरुख के साथ ये गर्ल गैंग भी तूफानी एक्शन करती नजर आ रही है. इस गर्ल गैंग में सान्या मल्होत्रा, प्रियामणि, अश्लेशा ठाकुर, लहर खान, रिद्धि डोगरा, संजीता भट्टाचार्या, गिरिजा ओक गोडबोले और आलिया कुरैशी हैं. ट्रेलर में इस गर्ल गैंग का शाहरुख से कनेक्शन बहुत कमाल का है. शाहरुख के साथ मिलकर ये लड़कियां एक ऐसी टीम बना रही हैं जिसका सामना करना किसी भी दुश्मन के लिए बहुत भारी है.

यहां देखिए शाहरुख खान, नयनतारा, विजय सेतुपति की भौकाली फिल्म 'जवान' का ट्रेलर:

करण जौहर ने बीते दिनों अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में कहा था कि उन्होंने 'ट्रेलर ऑफ द सेंचुरी' देख लिया है. 'जवान' का ट्रेलर देखने के बाद समझ आता है कि करण यकीनन इसी की बात कर रहे थे. शाहरुख के फुल ऑन मास-अवतार से लेकर, विजय सेतुपति के खूंखार विलेन मोड और नयनतारा की दमदार परफॉरमेंस से लेकर हर एक चीज 'जवान' को विस्फोटक फिल्म बना रही है.

इस ट्रेलर में वो पूरा दम है जो पहले से 'जवान' देखने के लिए तैयार बैठी जनता को और तूफानी बना देगा. फिल्म में वो पूरा दमखम है कि पहले वीकेंड में इसे देखने के लिए थिएटर्स में तगड़ी भीड़ होने वाली है. 'जवान' वो पहली बॉलीवुड फिल्म बन सकती है जिसके लिए थिएटर्स को मॉर्निंग शोज चलाने पड़ें. और कोई बड़ी बात नहीं होगी अगर पहले तीन दिन कुछ थिएटर्स में चौबीसों घंटे इसके शोज चलते मिलें! इस धमाकेदार प्रेजेंस के साथ आ रहे शाहरुख को देखकर पूरा यकीन होने लगा है कि अब किंग खान खुद अपनी फिल्म 'पठान' के रिकॉर्ड तोड़ने वाले हैं.

Source: AajTak
Related Posts: शाहरुख खान

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



राज कपूर की फिल्म से शाहरुख की

Posted By: Pawan George Posted On: Aug 29, 2023
शाहरुख खान, राज कपूर

राज कपूर की फिल्म से शाहरुख की 'जवान' तक... एक वेटर के इंतजार में कैसे बना 'रमैया वस्तावैया' गाना

शाहरुख खान की नई फिल्म 'जवान' का गाना 'नॉट रमैया वस्तावैया' रिलीज होने वाला है. बॉलीवुड फैन्स को याद होगा कि हिंदी सिनेमा के लेजेंड राजकपूर की एक फिल्म में भी 'रमैया वस्तावैया' टाइटल का गाना था. जितना मजेदार राजकपूर साहब का गाना था, उतनी ही मजेदार इस गाने के पीछे की कहानी है.

एक तरफ जनता शाहरुख खान की अगली फिल्म 'जवान' के ट्रेलर के इंतजार में नजरें बिछाए बैठी है. तो दूसरी तरफ मेकर्स ने ट्रेलर की जगह फिल्म का नया गाना थमा दिया है. 'जवान' के नए गाने 'नॉट रामैया वस्तावैया' का प्रोमो शेयर कर दिया गया है और ये गाना एक मजेदार डांस नंबर जैसा लग रहा है. 'जवान' का ये गाना जरूर नया है, लेकिन इस गाने के टाइटल में आया 'रमैया वस्तावैया' बहुत पुराना है. एकदम सटीक जोड़ा जाए तो 68 साल पुराना!

शाहरुख के इस नए गाने से हिंदी सिनेमा के फैन्स को एक पुराना गाना जरूर याद आ जाएगा. हिंदी सिनेमा के लेजेंड, राज कपूर की फिल्म 'श्री 420' (1955) में 'रमैया वस्तावैया' टाइटल का एक गाना था. इस गाने को सुनकर बहुत लोगों के पैर थिरके होंगे. लेकिन क्या आपको पता है कि इस 'रमैया वस्तावैया' का मतलब क्या है? जितना मजेदार राज कपूर का गाना था, उतना ही मजेदार इस गाने के पीछे का किस्सा है. आइए बताते हैं...

चाय-नाश्ते के इंतजार में बना गाना किस्सा कुछ यूं बताया जाता है कि 'श्री 420' के गाने कम्पोज करने काम संगीतकार जोड़ी शंकर-जयकिशन को मिला था. और गाने लिखने का जिम्मा मिला उस दौर के दो बेहतरीन गीतकारों हसरत जयपुरी और शैलेन्द्र को. चार लोगों की ये टीम गानों पर काम करने के लिए रोज खंडाला जाया करती थी. और रास्ते में ये लोग चाय-नाश्ते के लिए हाइवे किनारे एक ठीये पर रुकती थी. इस दुकान पर काम करने वाले एक वेटर का नाम रमैया था. रमैया तेलुगू था और हैदराबाद में बड़े हुए शंकर तेलुगू बोलना जानते थे, तो वो हमेशा रमैया को तेलुगू में ऑर्डर दिया करते थे.

ऐसे ही एक 'वर्क ट्रिप' पर जब ये चारों चाय-नाश्ते के लिए रुके तो शंकर ने ऑर्डर देने के लिए रमैया को बुलाया. लेकिन उस समय रमैया किसी और टेबल पर बिजी था. थोड़े इंतजार के बाद शंकर ने रमैया को फिर से आवाज देते हुए कहा 'वस्तावैया?'. तेलुगू में 'वस्तावैया' का मतलब होता है 'आएगा या नहीं?' रमैया को जल्दी आने का इशारा करते हुए शंकर ने गुनगुनाना शुरू कर दिया- 'रमैया वस्तावैया... रमैया वस्तावैया'. शंकर गाने लगे तो जयकिशन ने टेबल पर ही टाल देनी शुरू कर दी. लेकिन सिर्फ एक लाइन से मामला न जमते देख, शैलेन्द्र ने तुरंत जोड़ा- 'मैंने दिल तुझको दिया.'

रमैया के आने और ऑर्डर लेने तक चारों ने सोच लिया कि ये एक अच्छा गाना बन सकता है. अब ये दो लाइनें 'श्री 420' के डायरेक्टर और हीरो राज कपूर को सुनाई गईं. उन्हें भी गाने का ये मुखड़ा पसंद आ गया. बस 'रमैया वस्तावैया' की जगह कुछ हिंदी शब्द लगाने की जरूरत थी क्योंकि तेलुगू शब्दों का मतलब हिंदी ऑडियंस को समझ आए न आए! लेकिन इस धुन में 'रमैया वस्तावैया' साउंड इतना सही कर रहा था कि इसे बदलने से मजा नहीं आ रहा था.

बताया जाता है कि कपूर साहब ने खासतौर पर इस गाने के लिए फिल्म की कहानी में एक सिचुएशन क्रिएट की. तो अब 'रमैया वस्तावैया' फिल्म में आ गया और फिर जनता में ऐसा पॉपुलर हुआ कि आजतक लोग इस गाने पर थिरक लेते हैं.

गाने के नाम में हिट, फिल्म के टाइटल में फ्लॉप! पॉपुलर गानों के बोल उठाकर, उन्हें फिल्मों का टाइटल बनाना तो फिल्मों में बहुत पहले से होता आया है. जैसे शाहरुख की 'रब ने बना दी जोड़ी' का टाइटल, अमिताभ बच्चन की 'सुहाग' (1979) के गाने से लिया गया है.

इसी तरह गाने के टाइटल 'रमैया वस्तावैया' को फिल्मों के लिए भी यूज किया गया. इसे दो फिल्मों के टाइटल में इस्तेमाल किया गया. इसमें से एक तेलुगू फिल्म थी जिसकी लीड कास्ट में जूनियर एनटीआर, समांथा और श्रुति हासन थे. दूसरी बॉलीवुड फिल्म थी और इसमें भी श्रुति हासन थीं. लेकिन इसमें उनके हीरो गिरीश कुमार थे.

दोनों फिल्में 2013 में रिलीज हुईं. जुलाई में बॉलीवुड फिल्म रिलीज हुई और अक्टूबर में तेलुगू. लेकिन कमाल ये रहा कि जो 'रमैया वस्तावैया' टाइटल, एक आइकॉनिक गाने में सुपरहिट था, उसी टाइटल से बनीं दोनों फिल्में फ्लॉप रहीं! शाहरुख की 'जवान' का गाना 'नॉट रमैया वस्तावैया' मंगलवार को रिलीज होगा. देखते हैं, ये गाना जनता को कितना पसंद आता है.

Source: AajTak
Related Posts: शाहरुख खान

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



जवान' में नयनतारा की बनी शाहरुख संग जोड़ी

Posted By: Vishal Maurya Posted On: Aug 28, 2023
नयनतारा, शाहरुख खान

किस्मत में लिखा था साथ? शाहरुख ने 10 साल पहले नयनतारा को दिया था ये हिंट, अब 'जवान' में बनी ऑनस्क्रीन जोड़ी

'जवान' में शाहरुख खान के साथ लीड रोल कर रहीं नयनतारा भी फिल्म में बहुत दमदार नजर आ रही हैं. 'लेडी सुपरस्टार' कही जाने वालीं नयनतारा पहली बार बॉलीवुड में काम करने जा रही हैं. लेकिन शाहरुख के साथ स्क्रीन शेयर करने की उनकी इच्छा बहुत पुरानी है. इसे पूरा होने में पूरे 10 साल का समय लगा है.

शाहरुख खान की अगली फिल्म 'जवान' से जब एक्ट्रेस नयनतारा का फर्स्ट लुक सामने आया तो कॉप के रोल में उन्हें देखकर फैन्स बहुत एक्साइटेड हुए. फिल्म के प्रीव्यू में ही नयनतारा एक्शन भरे अंदाज में नजर आ रही थीं. नयनतारा बहुत पावरफुल एक्ट्रेस हैं और उन्होंने साउथ के सभी फिल्म इंडस्ट्रीज में खूब काम किया है. उनकी फिल्मों का रिकॉर्ड इतना जबरदस्त है कि उन्हें 'लेडी सुपरस्टार' कहा जाता है.

नयनतारा की कई फिल्मों का हिंदी में रीमेक बन चुका है, लेकिन उन्होंने अबतक बॉलीवुड फिल्म में काम नहीं किया था. अब 'जवान' से वो अपना बॉलीवुड डेब्यू करने जा रही हैं. शाहरुख के साथ नयनतारा का स्क्रीन स्पेस शेयर करना हिंदी और साउथ सिनेमा के फैन्स के लिए एक पावरफुल मोमेंट है. लेकिन स्क्रीन पर दोनों स्टार्स के साथ आने की नींव में 10 साल पुराना एक खूबसूरत मोमेंट है.

क्या आपको पता है कि 'जवान' से 10 साल पहले एक अवार्ड शो में शाहरुख ने नयनतारा को अपने साथ बॉलीवुड ले जाने का इशारा किया था? कमाल की बात ये है कि तब वहां डायरेक्टर एटली कुमार भी मौजूद थे जिन्होंने अब 'जवान' डायरेक्ट की है.

10 साल पुराना अवार्ड शो और शाहरुख-नयनतारा का खूबसूरत मोमेंट 2013 में तमिल फिल्म इंडस्ट्री के एक पॉपुलर अवॉर्ड शो में शाहरुख को इंडियन सिनेमा में उनके योगदान के लिए एक स्पेशल अवॉर्ड दिया गया था. उन्हें इस अवॉर्ड फंक्शन में बतौर 'गेस्ट ऑफ ऑनर' बुलाया गया था.

इसी अवॉर्ड शो में नयनतारा को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी दिया गया था. नयनतारा को ये अवार्ड देने के लिए नेशनल अवॉर्ड विनिंग एक्ट्रेस राधिका सरतकुमार स्टेज पर मौजूद थीं. शो के होस्ट ने अवॉर्ड ले चुकीं नयनतारा से सवाल किया कि उन्हें किस एक्टर के साथ स्क्रीन शेयर करने की बहुत तमन्ना है?

बगल में खड़ी राधिका ने नयनतारा को छेड़ते हुए तमिल इंडस्ट्री के कई स्टार्स के नाम लिए, जिनमें विजय जोसेफ, सूर्या, शिवा कार्तिकेयन जैसे एक्टर्स शामिल थे. इसके बाद राधिका ने कहा कि नयनतारा अब शाहरुख के साथ स्क्रीन शेयर करना चाहती हैं. ये सुनकर नयनतारा मुस्कुराने लगीं. स्टेज से होस्ट ने कहा, 'शाहरुख जी, नयनतारा आपको बहुत लाइक करती हैं जी.'

इस स्टेटमेंट के बाद जब कैमरा शाहरुख की तरफ घूमा तो उन्होंने भी थम्स-अप देते हुए ये इशारा किया कि वो भी नयनतारा को बहुत पसंद करते हैं. इसके बाद उन्होंने हाथ से फ्लाइट उड़ने का मूवमेंट करते हुए ये इशारा किया कि वो नयनतारा को अपने साथ ले जाएंगे.

एटली का कनेक्शन शाहरुख और नयनतारा के बीच जिस समय ये मोमेंट चल रहा था, उसी बीच कैमरा डायरेक्टर एटली की तरफ भी घूमा और वो भी बड़ी खुशी से मुस्कुरा रहे थे. एटली का इस मोमेंट से ये कनेक्शन था कि जिस फिल्म 'राजा रानी' के लिए नयनतारा को बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड मिला, उसके डायरेक्टर एटली ही थे. तब शायद ही किसी ने ये सोचा होगा कि 10 साल बाद ये तीनों नाम, शाहरुख की सबसे बड़ी फिल्म पर एक साथ काम करेंगे! शाहरुख, नयनतारा और एटली के बीच 10 साल पुराने इस मजेदार मोमेंट का वीडियो यहां देखें:

डायरेक्टर एटली कुमार अब शाहरुख को 'जवान' में एक मास एक्शन हीरो के रोल में लेकर आ रहे हैं. फिल्म के पोस्टर्स, प्रीव्यू और गानों पर जनता का रिस्पॉन्स बता रहा है कि इसका क्रेज जबरदस्त है. फिल्म 7 सितंबर को थिएटर्स में रिलीज होनी है और फिलहाल जनता इसके ट्रेलर का इंतजार बेसब्री से कर रही है. शाहरुख खान ने ट्विटर पर हाल ही में फैन्स के साथ अपने इंटरेक्शन में बताया कि 'जवान' का ट्रेलर रेडी है और जल्द ही ये जनता के सामने होगा.

Source: AajTak
Related Posts: शाहरुख खान

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



शाहरुख के घर के बाहर पहुंचे प्रदर्शनकारी

Posted By: Ajay Rawat Posted On: Aug 27, 2023
शाहरुख खान

शाहरुख के घर के बाहर पहुंचे प्रदर्शनकारी, मुंबई पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा, जानें पूरा मामला

बॉलीवुड के बादशाह कहलाने वाले शाहरुख खान को 'जवान' में बड़े पर्दे पर देखने का इंतजार लाखों फैंस को है. इस बीच उनके घर मन्नत के बाहर कुछ लोग प्रदर्शन करने पहुंचे थे, जिन्हें मुंबई पुलिस ने रोका. आखिर कौन हैं ये लोग और क्यों ये करना चाहते थे प्रोटेस्ट? आइए आपको बताते हैं.

बॉलीवुड के बादशाह कहलाने वाले शाहरुख खान को बड़े पर्दे पर देखने का इंतजार लाखों फैंस को है. फिल्म 'जवान' के साथ शाहरुख एक बार फिर सिल्वर स्क्रीन पर एक्शन का तड़का लगाने वाले हैं. इस बीच उनके घर मन्नत के बाहर कुछ लोग प्रदर्शन करने पहुंचे थे, जिन्हें मुंबई पुलिस ने रोका. आखिर सबके चहेते शाहरुख से लोगों को क्या नाराजगी हो गई और क्यों हो रहा है उनके घर के बाहर प्रदर्शन, आइए जानते हैं.

बढ़ाई गई शाहरुख के घर की सुरक्षा

असल में कुछ लोग, शाहरुख खान के ऑनलाइन गेमिंग ऐप्स और गैंबलिंग को प्रमोट करने से नाराज हैं. उनका कहना है कि ऐसी चीजों का प्रचार करने पर युवा पीढ़ी को गलत मैसेज मिलता है. इसीलिए कुछ लोगों ने शाहरुख खान के घर (मन्नत) के बाहर प्रोटेस्ट करने की कोशिश की. इसके चलते मुंबई ने 'मन्नत' के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है.

शनिवार दोपहर एक निजी संगठन अनटच यूथ फाउंडेशन ने शाहरुख खान पर 'ऑनलाइन जुए' को बढ़ावा देने का आरोप लगाकर विरोध करने का ऐलान किया था. सोशल मीडिया और अन्य मैसेंजिंग ऐप के जरिए मैसेज फैलाया गया था कि ऑनलाइन गैंबलिंग जैसे जंगली रमी, झुपी ऐप का प्रचार करने के खिलाफ, शाहरुख के घर के बाहर प्रोटेस्ट किया जाएगा.

शनिवार को अनटच इंडिया फाउंडेशन की तरफ से विरोध करने के लिए लोग शाहरुख खान के घर के बाहर पहुंचने वाले थे. लेकिन पुलिस ने बंदोबस्त बढ़ा दिया और सभी को डिटेन कर बांद्रा पुलिस स्टेशन ले गई. ये प्रोटेस्ट अनटच इंडिया फाउंडेशन नाम की सामाजिक संस्था के अध्यक्ष कृष्णचंद्र अदल के नेतृत्व में किया जा रहा था.

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

कृष्णचंद्र अदल ने कहा कि शाहरुख जैसे बड़े स्टार की बातों को लोग सुनते हैं. वो कई गैंबलिंग ऐप को प्रमोट करते हैं, जिस से युवा पीढ़ी पर गलत असर पड़ता है. इसलिए हम लोग यही कहना चाहते हैं कि ऐसे गैंबलिंग ऐप को प्रमोट नहीं करें वरना हम लोगों को बार-बार प्रोटेस्ट करना पड़ेगा. अदल का कहना ये भी है कि अगर पुलिस यंग बच्चों को गैंबलिंग करते देखती है तो गिरफ्तार कर लेती है, जबकि बड़े स्टार्स ये जानते हुए भी कि ये सब गलत है, ऐसी चीजों का प्रमोशन करते हैं.

(इनपुट- एजाज खान)

Source: AajTak
Related Posts: शाहरुख खान

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.

POPULAR News

icon
दुनिया भारत को एस-400 एयर डिफेंस सिस्टम की रूस जल्द करेगा डिलीवरी, यूक्रेन युद्ध के कारण देरी होने की थी आशंका
icon
बिज़नेस भारतीय रेलवे ₹21,500 में 11 दिन का टूर पैकेज, पुरी से लेकर अयोध्‍या-काशी तक की करें सैर
icon
वायरल Elvish Yadav के सपोर्ट में उतरीं एक्स गर्लफ्रेंड कीर्ति, अभिषेक मल्हान को बताया इनसिक्योर, सुनाई खरी खोटी
icon
खेल IND vs NEP: Shreyas Iyer की जगह होगी SKY की वापसी? नेपाल के खिलाफ इस Playing 11 के साथ उतर सकती है Team India
icon
बिज़नेस मनी भारत में अमेरिका और चीन के बाद सबसे अधिक यूनिकॉर्न, देखें टॉप-5 देशों की लिस्ट
icon
बिज़नेस Gold Price Today: सोना खरीदने से पहले चेक कर लें रेट, आज महंगा हुआ गोल्ड और सिल्वर
icon
टेक्नोलॉजी Restore Recently Deleted Apps: गलती से कर बैठे Smartphone से काम का ऐप डिलीट, इस ट्रिक की मदद से करें रिस्टोर
icon
टेक्नोलॉजी 108MP कैमरा और 16GB रैम वाले realme 11 5G की पहली सेल आज, जानें ऑफर डिटेल्स
icon
राजनीति 'मानसिक दिवालियापन और हिंदूफोबिया को दर्शाती है ए राजा का बयान', धर्मेंद्र प्रधान बोले- सनातन शाश्वत और सत्य
icon
वायरल Vijay Deverakonda ने किया 100 परिवारों को एक करोड़ देने का एलान, फ्लॉप फिल्म के निर्माता ने की ये मांग
icon
बिज़नेस मनी फाइनेंशियल इन्फ्लूएंसर पर लगाम लगाएगा SEBI, निवेशकों को मिलेगी मदद
icon
बिज़नेस भारत को स्थानीय मुद्रा में लोन देने पर विचार कर रहा वर्ल्ड बैंक, कर्ज की लागत कम करने में मिलेगी मदद
icon
दुनिया China Population: घटती जनसंख्या ने चीन को चिंता में डाला, अब शादी करने के लिए जोड़ों को पैसे बांट रही सरकार!
icon
Science जैसलमेर में मिला 16.7 करोड़ साल पुराना डायनासोर का जीवाश्म, नाम है 'थारोसोरस इंडिकस'
icon
वायरल Jailer Box Office Collection Day 1: रजनीकांत की मूवी ने आते ही जमाई धाक, 'गदर 2' के लिए सेट किया बड़ा बेंचमार्क
icon
वायरल बॉलीवुड दमदार रहा Gadar 2 का तीसरा दिन, की बंपर कमाई, 100 करोड़ के पार पहुंचा कलेक्शन
icon
वायरल OMG 2 Box Office Collection: सनी देओल के आगे फीके पड़े अक्षय कुमार, पहले दिन की शुरुआत महज इतने करोड़ से
icon
Science जैसलमेर में मिला 16.7 करोड़ साल पुराना डायनासोर का जीवाश्म, नाम है 'थारोसोरस इंडिकस'