बॉलीवुड 1973 में ब्लॉकबस्टर फिल्म देकर भी 9 महीने तक डिप्रेशन में रहे अमिताभ बच्चन

Posted By: Aditya Gogoi Posted On: Sep 12, 2023
सुपरस्टार्डम के इस शिखर पर पहुंचने के बाद भी अमिताभ बच्चन करीब 9 महीने तक डिप्रेशन से जूझते रहे.

1973 में ब्लॉकबस्टर फिल्म देकर भी 9 महीने तक डिप्रेशन में रहे अमिताभ बच्चन, टूटने लगा था सब्र का बांध

मुंबई. 70 के दशक में अमिताभ बच्चन बॉलीवुड में अपनी जमीन तलाश रहे थे. लगातार स्ट्रगल और कुछ फिल्मों के बाद भी अमिताभ बच्चन का करियर सफलता की शिखर की तरफ नहीं बढ़ रहा था. इसके बाद एक चमत्कारी फिल्म अमिताभ बच्चन की झोली में आ गिरी.

इस फिल्म का नाम था जंजीर. साल 1973 में रिलीज हुई फिल्म जंजीर ने अमिताभ बच्चन की किस्मत के सितारे फेर दिए. जंजीर फिल्म ना केवल बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई बल्कि अमिताभ बच्चन की एंग्री यंग मैन की इमेज भी बना दी.

इसी फिल्म ने अमिताभ बच्चन को बनाया स्टार

पूरे देश में अमिताभ बच्चन इस फिल्म के बाद हीरो बन गए. सुपरस्टार्डम के इस शिखर पर पहुंचने के बाद भी अमिताभ बच्चन करीब 9 महीने तक डिप्रेशन से जूझते रहे. इसके पीछे की बड़ी वजह थी काम का नाम मिलना. जी हां सुपरहिट फिल्म जंजीर के रिलीज के बाद भी अमिताभ बच्चन करीब 9 महीने तक काम का इंतजार करते रहे. लेकिन उन्हें काम के ऑफर्स आना शुरू नहीं हुए. इस दौरान अमिताभ बच्चन के सब्र का बांध भी टूटने लगा था. हालांकि 9 महीने के सूखे के बाद अमिताभ बच्चन के पास कहानियों का ढेर लग गया. इस फिल्म ने अमिताभ बच्चन को पूरे देश में सुपरस्टार बना दिया. जंजीर फिल्म की कहानी लोगों को खूब पसंद आई.

आज भी लोगों के जहन में बसी है जंजीर

आज भी इस फिल्म को लोग काफी पसंद करते हैं. फिल्म की कहानी सलीम-जावेद की जोड़ी ने लिखी थी. वहीं फिल्म को प्रकाश मेहरा ने डायरेक्ट किया था. साथ ही फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ जया बच्चन हीरोइन के तौर पर नजर आईं थीं. जंजीर फिल्म ने 1973 में भी 15 करोड़ की कमाई कर इतिहास रच दिया था. 70 के दशक की सबसे सुपरहिट फिल्मों में जंजीर का नाम भी लिया जाता है. साथ ही इस फिल्म ने अमिताभ बच्चन के करियर में चार चांद लगाए और उन्हें सुपरस्टार बना दिया.

आईएमडीबी पर 7.5 है फिल्म की रेटिंग

आज भी इस फिल्म को लोग पसंद करते हैं. आईएमडीबी पर इस फिल्म को 7.5 रेटिंग दी गई है जो काफी शानदार मानी जाती है. सलीम खान और जावेद अख्तर को भी इस फिल्म ने खूब पहचान दिलाई और स्टार राइटर की जोड़ी के तौर पर स्थापित कर दिया. इस फिल्म के बाद सलीम-जावेद की इस जोड़ी ने कई सुपरहिट फिल्मों की कहानी लिखी और खूब नाम कमाया. सलीम जावेद के करियर की सबसे बेहतरीन फिल्मों में जंजीर को भी प्रमुख तौर पर गिना जाता है.

.

Source: News18
Related Posts: AMITABH BACHCHAN

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



बॉलीवुड अमिताभ की हिट फिल्म का पॉपुलर सॉन्ग

Posted By: Jogendra Kumar Posted On: Sep 15, 2023
आज भी लोग भूल नहीं पाए इस फिल्म का ये गाना.

अमिताभ बच्चन की हिट फिल्म का वह पॉपुलर सॉन्ग, 1962 में बनकर हो गया था तैयार, लेकिन रिलीज होने में लगे 14 साल

नई दिल्ली. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) राखी (Rakhi) स्टारर फिल्म ‘कभी कभी' (Kabhi Kabhie) साल 1976 की बड़ी हिट साबित हुई थी. इस फिल्म के संगीत को लोग आज भी नहीं भूल पाए हैं. ये फिल्म बॉलीवुड की क्लासिक कल्ट फिल्मों में से एक है. इस फिल्म की कहानी, किरदार और गानों को भी काफी पसंद किया गया था. लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि इस फिल्म का एक पॉपुलर सॉन्ग साल 1962 में ही बनकर तैयार हो चुका था, जबकि पर्दे पर वह बिग बी की साल 1976 में आई फिल्म के साथ रिलीज हुआ था.

बॉलीवुड की सदाबहार फिल्मों में से एक है अमिताभ बच्चन और राखी की फिल्म‘कभी कभी' को यश चोपड़ा ने जब बनाया था तो उन्हें पूरी उम्मीद थी कि ये फिल्म दर्शकों का दिल जीतने में कामायब होगी और ऐसा हुआ भी. फिल्म ‘कभी कभी' में अमिताभ बच्चन के अलावा शशि कपूर, राखी, वहीदा रहमान, ऋषि कपूर और नीतू सिंह अहम भूमिका में नजर आए थे. फिल्म का म्यूजिक ख्याम ने दिया और लिरिक्स साहिर लुधियानवी के थे.

144 फिल्मों में निभाया एक जैसा किरदार, कोई नहीं तोड़ पाया रिकॉर्ड, बेटी की धर्मेंद्र संग हिट रही थी जोड़ी

आज भी लोगों की जुबां पर चढ़ा है गाना ख्याम को तो इस फिल्म ‘कभी कभी' में संगीत देने के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिला था, इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के माता-पिता भी नजर आए थे. फिल्म के गाने काफी हिट हुए थे. यश चोपड़ा की फिल्मों के गाने अक्सर लोगों को अपना दीवाना बना देते हैं. इस फिल्म के गानों ने भी ऑडियंस का दिल जीता और आज भी इन गानों को लोग खूब पसंद करते हैं. खासतौर पर फिल्म का एक गाना ‘कभी कभी' काफी लोकप्रिय हुआ था. राखी और अमिताभ बच्चन पर फिल्माया गया ये गाना आज भी काफी पसंद किया जाता है.

गाना रिलीज होने में लगे थे 14 साल राखी और अमिताभ पर फिल्माया ये गाना ख्याम ने 1962 में ही तैयार कर लिया था. दरअसल 1962 में खैयाम ने ये गाना किसी और फिल्म के लिए तैयार किया था. ये गाना वह चेतन आनंद की फिल्म काफिर में रिलीज होना था. जिसे गीता दत्त और सुधा मल्होत्रा की आवाज में रिकॉर्ड भी किया गया. लेकिन ये फिल्म कभी रिलीज ही नहीं हो पाई थी. इसके बाद ख्याम ने यह गाना यश चोपड़ा को साल 1976 में फिल्म कभी कभी' रिलीज के दे दिया. फिल्म का ये गाना काफी हिट हुआ था. फिल्म भले ही एवरेज रही लेकिन इस फिल्म के इस गाने ने इतिहास रच दिया था.

ये फिल्म जब रिलीज हुई तो बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. कश्मीर की खूबसूरत वादियों में फिल्माए गए गाने ने सिनेमाघर में बैठे दर्शकों को ताजगी से भर दिया था. इस फिल्म की सफलता के साथ ही एंग्री यंग मैन अमिताभ की इमेज रोमांटिक हीरो की भी बन गई. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय बच्चन और मां तेजी बच्चन भी नजर आए थे. इन्होंने एक सीन में राखी के माता-पिता का रोल प्ले किया था. इस फिल्म के दौरान ऋषि कपूर और नीतू सिंह की प्रेम भी खूब परवान चढ़ा

.

Source: News18
Related Posts: AMITABH BACHCHAN,ENTERTAINMENT SPECIAL,REKHA

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



टीवी BIG B के घर में गाया जाता था जो गाना

Posted By: Preeti Dabar Posted On: Sep 12, 2023
1981 में आई फिल्म 'लावारिस' ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी.

अमिताभ बच्चन के घर में गाया जाता था जो गाना, प्रकाश मेहरा ने मांगे उसके लिरिक्स...और बना दिया अमर

नई दिल्ली. पर्दें पर दिखने वाली फिल्म के पीछे एक कहानी होती है. फिल्म बनने से लेकर लिखने तक की कहानियों के बारे में अक्सर लोग जानना चाहते हैं. साल 1981 एक फिल्म आई ‘लावारिस'. ये वो दौर था, जब अमिताभ की किस्मत बॉलीवुड में चमक गई थी और वह एक के बाद एक ब्लॉकबस्टर फिल्में दे रहे थे. 42 साल बाद एक्टर ने फिल्म के उस गाने का किस्सा सुनाया, जो आज भी लोगों के घरों में अक्सर सुनने को मिल जाता है, जिसके बोल थे ‘मेरे अंगने में तुम्हारा का काम है'. क्या आप जानते हैं कि ये गाना अमिताभ बच्चन ने फिल्म में कैसे गाया.

मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने ‘कौन बनेगा करोड़पति' सीजन 15 में गाने ‘मेरे अंगने में' के पीछे की कहानी साझा की. गाना ‘मेरे अंगने में' 1981 में आई प्रकाश मेहरा की फिल्म ‘लावारिस' का है. गाने का मेल वर्जन अमिताभ बच्चन ने गाया, जबकि फीमेल वर्जन अलका याग्निक ने गाया था. फिल्म में बिग बी और जीनत अमान मुख्य भूमिका में हैं. क्विज बेस्ड रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति होस्ट अमिताभ बच्चन ने राजस्थान के झुंझुनू से हॉकी सरपंच के नाम से मशहूर नीरू यादव और राजस्थान के जयपुर से 60 किलोमीटर दूर सोडा गांव की पूर्व सरपंच छवि राजावत का स्वागत किया.

ऑडियो सवाल से निकली अनकही कहानी 10,000 रुपये के सवाल के लिए दोनों महिलाओं को एक ऑडियो सवाल दिया गया. ‘मेरे अंगने में' गाना बजाया गया और उनसे पूछा गया, ‘ऑडियो में गाने के लिए इनमें से कौन सा सही है?' ‘मेरे अंगने में' गाना सुनते ही अमिताभ बच्चन शर्मिंदा हो गए. उन्होंने गाना बंद करने की गुजारिश की.

बिग बी को क्रू से कहना पड़ा- बंद कर दीजिए बिग बी ने क्रू से कहा, ‘हे भगवान, अच्छा अब बंद कीजिए बस हो गया. क्या बताएं, न जाने क्या ऑप्शन भेजना चाह रहे हैं ज्ञान नाथजी. ऑप्शन दे रहा हूं. आपके सामने हम बहुत निराश हैं. बहुत शर्मिंदा हूं.'

दिए गए ऑप्शन थे – A-निर्देशक गायक हैं B-अभिनेता गायक हैं C-अभिनेता निर्देशक हैं D-संगीतकार निर्देशक हैं.

कंटेस्टेंट्स ने सही उत्तर का अनुमान लगाया, जो था ‘अभिनेता गायक हैं.' जवाब सुनने के बाद बिग बी ने कहा, ‘एक्टर तो सिंगर है और उसने बहुत खराब गाया है.'

क्या है फिल्म ‘लावारिस' के सुपरहिट गाने की कहानी बिग बी ने कहा, ‘यह गाना फिल्म ‘लावारिस' का है, जिसमें मैंने अभिनय किया था. इस गाने के पीछे एक कहानी है. आप देखिए, यह एक लोकगीत है और गांवों में बजाया जाता है. हम इसे तब से सुनते आ रहे हैं जब हम बच्चे थे. मेरे पिता होली पर ढोल बजाते थे और यह गाना गाते थे. इस फिल्म को डायरेक्टर प्रकाश मेहरा ने बनाया था. उन्होंने ‘जंजीर' और कई अन्य फिल्में बनाईं'.

प्रकाश मेहरा ने जब अमिताभ से कहा- ‘मुझे यह गाना दे दो' अमिताभ बच्चन ने आगे कहा, ‘एक दिन प्रकाश मेहरा मेरे पास आए और बोले, ‘अरे अमित, मुझे यह गाना दे दो.' मैंने उनसे पूछा कि इसका क्या मतलब है. उन्होंने कहा, ‘मैं इसे अपनी फिल्म में इस्तेमाल करना चाहता हूं' मैंने कहा, ‘जरूर… क्यों नहीं?' उन्होंने कहा, ‘आप इसे गाएंगे!' मैंने कहा, ‘मैं बहुत बुरा सिंगर हूं. मैं गाना नहीं गा सकता.' उन्होंने कहा, ‘नहीं. वैसे ही गाओ जैसे होली पर गाओगे.' मैंने वह गाना बड़ी मुश्किल से गाया था.'

दर्शकों से जब बिग बी ने कहा- ‘नहीं गा सकता!' दर्शकों ने बिग बी से अनुरोध किया और सराहना की और कहा ‘सर, गाओ प्लीज!', जिस पर उन्होंने कहा ‘नहीं गा सकता!'.

.

Source: News18
Related Posts: AMITABH BACHCHAN,KBC

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



बॉलीवुड 70 के दशक का हैंडसम स्टार

Posted By: Vanshika Pathak Posted On: Sep 02, 2023
इस एक्टर की जोड़ी शर्मिला टैगोर संग काफी पसंद की जाती थी.

70 के दशक का हैंडसम स्टार, देखते ही एक्टिंग भूल गईं शर्मिला टैगोर, खूबसूरत होने का एक्टर को उठाना पड़ा नुकसान

नई दिल्ली. शशि कपूर (Shashi Kapoor) ने अपने एक्टिंग करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. इंडस्ट्री के हैंडसम हंक हीरो के तौर पर पहचाने जाने वाले सुपरस्टार ज्यादातर रोमांटिक फिल्मों में ही नजर आते थे. हालांकि बहुमुखी प्रतिभा के धनी एक्टर को मेकर्स ने रोमांटिक इमेज से परे कभी देखा ही नहीं था. उनकी खूबसूरती एक वक्त में उनके लिए परेशानी का सबक बन गई थी. हालांकि उन्होंने अपने करियर में कई ऐसे किरदार निभाए जो दर्शकों के जहन में बस गए. बावजूद इसके वह कभी सुपरहीरो नहीं बन पाए.

बात उस दौरान की है जब शर्मिला टैगोर फिल्म ‘कश्मीर की कली' की शूटिंग कर रही थी और शशि कपूर भाई शम्मी कपूर से मिलने फिल्म के सेट पर आए थे. ये पहला मौका जब फिल्म की हीरोइन शर्मिला टैगोर ने उन्हें पहली बार देखा था. उनकी खूबसूरती देख शर्मिला अपने होश खो बैठी थी. उस दौर की कई विदेशी एक्ट्रेसेस भी शशि कपूर पर जान छिड़कती थीं. उस दौर में दर्शक उनकी खूबसूरती के दीवाने हुआ करते थे. उनकी खूबसूरती की वजह से ही लोग थिएटर तक खींचे चले आते थे. लेकिन उन्हें कभी इसी खूबसूरती की वजह से स्टारडम नहीं मिल सका.

कश्मीर के सोनमर्ग में बनाया था पाकिस्तान का बॉर्डर, फिल्म ने कमाए 913 करोड़, तोड़ दिए थे कई रिकॉर्ड

जब खूबसूरती बनी परेशानी का सबब शशि कपूर की खूबसूरती की दीवानी उस दौर की कई एक्ट्रेस हुआ करती थीं. खुद अरुणा ईरानी ने तो अपने एक इंटरव्यू में एक बार खुलासा किया था कि शशि कपूर को बार-बार गले लगाने के लिए वह सीन ओके होने के बाद भी रिटेक पर रिटेक दिया करती थीं. इतना ही नहीं उनकी साली यानी जेनिफर केंडल की बहन फेलिसिटी केंडल ने अपनी बायोग्राफी ‘वाइट कार्गो' में लिखा है ‘शशि कपूर से ज्यादा फ्लर्ट करने वाला इंसान उन्होंने कभी नहीं देखा. इस मामले को किसी को भी नहीं छोड़ते थे. दुबले-पतले, बड़ी-बड़ी आंखें देख हर कोई उनकी खूबसूरती का कायल हो जाता था.

शशि को देख एक्टिंग भूल गई थीं शर्मिला बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक शर्मिला टैगोर ने उस दौर का जिक्र करते हुए बताया था कि ‘कश्मीर की कली' के सेट पर शशि कपूर अपने भाई शम्मी कपूर से मिलने एक दिन सेट पर पहुंचे थे. उस वक्त जब पहली बार शर्मिला ने शशि कपूर को देखा तो वह होश गवा बैठी थी. उनकी हालत ऐसी हो गई थीं कि वह एक्टिंग ही नहीं कर पा रही थी. उन्होंने डायरेक्टर को ये तक कह दिया था कि वह सेट से शशि कपूर को हटा दें क्योंकि वह एक्टिंग ही नहीं कर पा रही हैं. ऐसे में डायरेक्टर शक्ति सामंत ने मजबूरी में शशि को सेट से चले जाने को कहा था.'

बता दें कि इसी खूबसूरती की वजह से शशि कपूर को अच्छी फिल्मों का हिस्सा नहीं बन पाए थे. क्योंकि हर फिल्म मेकर्स उनकी खूबसूरती को ध्यान में रखकर ही उन्हें किरदार ऑफर किया करते थे. उन्हें कभी एक्सपेरिमेंटल कैरेक्टर ऑफर नहीं किए जाते थे, क्योंकि उन्हें रोमांटिक रोल ही ज्यादातर ऑफर किए जाते थे. जिस तरह अमिताभ बच्चन को करियर ग्राफ बढ़ाने के लिए अलग-अलग तरह किरदार मिले. ऐसे कभी शशि कपूर को नहीं मिल पाए थे्.

.

Source: News18
Related Posts: AMITABH BACHCHAN,SHARMILA TAGORE,SHASHI KAPOOR

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



बॉलीवुड जब के के मेनन के लिए अमिताभ ने लिया स्टैंड

Posted By: Jaydatt Chaudhary Posted On: Aug 29, 2023
अमिताभ बच्चन और के के मेनन बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर्स हैं. (फोटो साभारः Instagram)

जब के के मेनन के लिए अमिताभ ने लिया स्टैंड, डायरेक्टर को दे डाली नसीहत, फिर बना 1 यादगार सीन, फिल्म भी हुई हिट

मुंबई. के के मेनन (Kay Kay Menon) ने हाल ही में निर्देशक राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘सरकार' में अमिताभ बच्चन के साथ काम करने के बारे में बात की. के के मेनन ने यह भी बताया कि कैसे बिग बी ने उन्हें लाइमलाइट में लाने की कोशिशें कीं. के के ने फिल्म के डाइनिंग टेबल वाले सीन के बारे में बात की जहां अमिताभ बच्चन का किरदार उनके किरदार का सामना करता है. पिता-पुत्र की जोड़ी के बीच हाथापाई होती है और केके अपनी प्लेट को फेंक कर बाहर निकल जाते हैं. के के ने कहा कि इस सीन में उन्होंने इम्प्रोवाइज किया और राम गोपाल वर्मा ने भी इसे मंजूरी दे दी.

के के मेनन ने द लल्लनटॉप को दिए इंटरव्यू में खुलासा किया कि वह अपने कमरे में वापस आए और लंच कर रहे थे तभी अस्सिटेंट ने आकर कहा कि राम गोपाल वर्मा उन्हें वापस बुला रहा है. वह हैरान थे कि आरजीवी उन्हें दोबारा क्यों बुला रहे हैं. राम गोपाल वर्मा ने उन्हें बताया कि कि अमिताभ बच्चन ने आपके हित के लिए एक सुझाव दिया है.

अमिताभ बच्चन ने अपने पीछे एक कैमरा लगाने का सुझाव दिया, जिससे कि के के मेनन के इंटेंस सीन का क्लॉजअप लिया जा सके. अमिताभ ने आरजीवी से कहा कि उन्हें के के मेनन की परफॉर्मेंस को भी कैद करना चाहिए. तभी आरजीवी ने उस सीन को दोबारा शूट करने का फैसला किया. इससे मेनन की परफॉर्मेंस को स्क्रीन पर स्पष्ट देखा जा सकता था.

के के मेनन ने अमिताभ बच्चन की भी जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि बिग ही एक न्यूकमर की तरह रिहर्सल करते हैं. उन्होंने बिग बी को जिज्ञासु और आने वाली जनरेशन के एक्टर्स के लिए इंस्पिरेशन भी बताया. उन्होंने यह भी कहा कि बिग बी आज जिस मुकाम पर हैं, वह इसके हकदार हैं. ‘सरकार' में अभिषेक बच्चन, सुप्रिया पाठक, कैटरीना कैफ और तनीषा मुखर्जी भी प्रमुख भूमिकाओं में थे.

बात करें वर्कफ्रंट की, तो अमिताभ बच्चन अगली बार नाग अश्विन की ‘कल्कि 2898 एडी' में प्रभास, दीपिका पादुकोण, कमल हासन और दिशा पाटनी के साथ दिखाई देंगे. वह दीपिका पादुकोण के साथ हॉलीवुड फिल्म ‘द इंटर्न' की ऑफिशियल हिंदी रीमेक में भी दिखेंगे.

.

Source: News18
Related Posts: AMITABH BACHCHAN

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



बॉलीवुड 1977 की इस फिल्म में थी 2 दोस्तों की जोड़ी

Posted By: Vishal Maurya Posted On: Aug 27, 2023
'शोले' में धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन की दोस्ती ने नई मिसालें दीं. (फाइल फोटो)

1977 की इस फिल्म में थी 2 दोस्तों की जोड़ी, जय-वीरू पर पड़ गए थे भारी, 2 करोड़ी मूवी ने की थी छप्परफाड़ कमाई

मुंबई. Movie On Friendship : बॉलीवुड में दोस्ती पर आधारित फिल्में बनाने का कल्चर बहुत पुराना है. साल 1957 में जब दिलीप कुमार और वैजयंती माला की ‘नया दौर' आई तो हमें शंकर और कृष्णा की दोस्ती देखने को मिली. इस फिल्म ने ऑडियंस को दोस्ती का रियल मतलब समझाया. लेकिन जब साल 1964 में आई ‘दोस्ती' आई तो इसने दोस्ती का नया पैरामीटर सेट किया. सुधीर कुमार सावंत और सुशील कुमार सोमाया स्टारर इस फिल्म की आज तक मिसाल दी जाती है. जब रमेश सिप्पी (Ramesh Shippy Sholay) ने ‘शोले' बनाई और जय-वीरू जैसे किरदार को पर्दे पर उतारा, तो दोस्ती के मायने ही बदल गए.

धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की जोड़ी ने सदाबहार हो गई. आज तक आम लोग और फिल्मों में भी जय-वीरू की दोस्ती की मिसालें दी जाती है. दोस्ती के लिए हमेशा जीने-मरने के लिए तैयार. धर्मेंद्र और अमिताभ की दोस्ती पर आधारित इस फिल्म में ने न सिर्फ मिसालें दी बल्कि रिकॉर्डतोड़ कमाई भी की. लेकिन जय-वीरू की दोस्ती से भी बड़ी एक जोड़ी एक नई फिल्म में देखने को मिली.

धर्मेंद्र-शबाना के किसिंग सीन से नहीं है कोई आपत्ति, मौका मिला तो पति की तरह हेमा मालिनी करेंगी KISS!

इस फिल्म को मनमोहन देसाई (Manmohan Desai) ने डायरेक्ट किया था. इसका बजट ‘शोले' भी ज्यादा था. इसमें धरम और वीर की दोस्ती को भुनाया गया. फिल्म का नाम आप समझ ही गए होंगे. जी हां, साल 1977 में आई ‘धरमवीर' में धर्मेंद्र और जीतेंद्र (Jitendra) की जोड़ी बनी थी. फिल्म का गाना ‘सात अजूबे इस दुनिया में' जब आया, तो लोग शोले की ‘ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे' को भूल गए थे. हालांकि दोस्ती पर बने इन दोनों ही गानों को आज भी खूब सुना जाता है.

सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘शोले' उस जमाने में 3 करोड़ रुपए में बनी थी और इसने 50 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था. यह ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्म बनी. वहीं, ‘धरम वीर' का बजट लगभग 2 करोड़ रुपए था और इसने कुल 13 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था. फिल्म को शोले जितनी सफलता, तो नहीं मिल पाई लेकिन धरम-वीर दोस्ती पर फिल्माए गाने आज भी खूब सुने जाते हैं.

.

Source: News18
Related Posts: AMITABH BACHCHAN,DHARMENDRA

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



सोशल / वायरल अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान का फिर दिखेगा जलवा

Posted By: Anita Mamgai Posted On: Aug 26, 2023
फैंस के लिए बड़े सरप्राइज से कम नहीं ये पोस्टर (फोटो साभार:Instagram@viralbhayani)

अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान का फिर दिखेगा जलवा, 17 साल बाद पर्दे पर लौटी जोड़ी, फैंस की खुशी का नहीं ठिकाना

नई दिल्ली. ‘कभी खुशी कभी गम' से लेकर ‘मोहब्बतें' तक सुपरहिट फिल्मों में कभी पिता-पुत्र और कभी गुरु शिष्य की जोड़ी में नजर आ चुके अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान 17 साल बाद फिर से साथ में स्क्रीन शेयर करने वाले हैं. सामने आए पोस्टर में दोनों की सुपरस्टार साथ नजर आ रहे हैं. इन दोनों दिग्गजों के सामने आए पोस्टर के बाद फैंस खुशी से झूम उठे हैं.

शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन दोनों ही फिल्मी दुनिया के महारथी हैं. जहां एक तरफ सदी के महानायक अमिताभ बच्चन शहंशाह बनकर फैंस के दिलों पर राज कर रहे हैं, वहीं रोमांस के बादशाह किंग खान भी कभी एक्शन तो कभी रोमांस के जरिए अपने फैंस को हमेशा एंटरटेन करने के लिए तैयार रहते हैं. दोनों ही अपने गजब के एक्टिंग टैलेंट के दम पर फैंस का जीतने में कामयाब रहते हैं. दोनों ने जब भी साथ स्क्रीन शेयर की कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. दोनों ने साथ में कई ऐसी फिल्मों में भी काम किया जो इनके करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुई.

2015 की ब्लॉकबस्टर, 3 दिन की शूटिंग के बाद प्रिंयका चोपड़ा छोड़ने वाली थीं फिल्म, 356 करोड़ की थी बंपर कमाई

17 साल बाद दिखेगा जलवा सामने आई पोस्ट से तो यही जाहिर होता है कि शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन एक बार फिर आप सभी को एंटरटेन करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. इससे पहले दोनों कभी गुरु-शिष्य, तो कभी बाप-बेटे के किरदार में कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं. ऐसे में सामने आए पोस्टर के लिहाज से इन दोनों का फिर साथ नजर आना किसी बड़े सरप्राइज से कम नहीं होगा. बीते दिनों खबर भी आई थी कि शाहरुख किसी बड़े प्रोजेक्ट में नजर आने वाले हैं. अब सामने आई इन दोनों स्टार की झलक ये जाहिर कर रही है कि दोनों साथ काम करने वाले हैं.

दोनों का लुक जीत रहा फैंस का दिल शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन का ये पोस्टर जब से सामने आया है सोशल मीडिया पर फैंस इस पोस्टर पर जमकर कमेंट कर रहे हैं. बात अगर पोस्टर में दोनों के लुक की बात करें तो दोनों ब्लैक कलर के आउटफिट में नजर आ रहे हैं. पोस्टर में दोनों दौड़ते नजर आ रहे हैं. पहली झलक में ही दोनों का लुख कुछ कुछ मल्टीस्टार फिल्म कभी खुशी कभी गम के उस सीन की याद दिलाता है जब शाहरुख हेलीकॉप्टर से उतर गाने के दौरान दौड़ते हुए आते हैं. पोस्टर के साथ कैप्शन में लिखा है, ‘कमिंग सून' 17 साल बाद.' लेकिन ये साफ नहीं हो पा रहा है कि आखिर दोनों किस प्रोजेक्ट में नजर आने वाले हैं.

बता दें कि पोस्टर को देखकर कुछ नहीं कहा जा सकता कि ये कोई फिल्म है या एड. फिलहाल इस बारे में अब तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. जहां शाहरुख जल्द डायरेक्टर एटली की फिल्म ‘जवान' में नजर आने वाले हैं, वहीं अमिताभ बच्चन प्रभास और दीपिका पादुकोण के साथ ‘प्रोजेक्ट-के' में नजर आएंगे.

.

Source: News18
Related Posts: AMITABH BACHCHAN,ENTERTAINMENT NEWS.,SHAH RUKH KHAN

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



बॉलीवुड 'अमिताभ अब नहीं कर पाएंगे एक्टिंग'

Posted By: Pawan George Posted On: Aug 24, 2023
अमिताभ बच्चन को फिल्म 'शहंशाह' के दौरान मायस्थेनिया ग्रेविस नाम की बीमारी हो गई थी.

जब अखबार ने छाई थीं सुर्खियां, 'अमिताभ बच्चन अब नहीं कर पाएंगे एक्टिंग', 'शहंशाह' के डायरेक्टर की अटक गई थी सांसें

नई दिल्ली. साल 1998 में आई फिल्म ‘शहंशाह' को दर्शक आज भी याद करते हैं. ये फिल्म उस दौर की हिट फिल्मों की लिस्ट में शुमार है. फिल्म का निर्देशन टीनू आनंद ने किया था. क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन को एक गंभीर बीमारी हो गई थी, जिसके चलते यह फिल्म भी बंद होने वाली थी. अखबार में सुर्खियां बन गई थीं ‘अमिताभ बच्चन अब नहीं कर पाएंगे एक्टिंग' और इस खबर ने ‘शहंशाह' के निर्देशक की सांसों को अटका दिया था. क्या था वो पुराना किस्सा खुद टीनू आनंद ने बयां किया है.

फिल्म ‘शहंशाह' की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन पानी पी रहे थे कि अचानक से पानी उनके गले में अटक गया. डॉक्टर अमिताभ डॉक्टर के पास गए तो उन्हें पता चला कि वो मायस्थेनिया ग्रेविस नाम की बीमारी से जूझ रहे हैं. ये खबर मीडिया में चली गई और अगले दिन अखबारों में छप गया अमिताभ ने एक्टिंग छोड़ दी है. इस खबर ने डायरेक्टर साहब की हालत बिगाड़ दी थी.

टिन्नू आनंद ने शेयर किया सालों पुराना किस्सा टिन्नू आनंद ने रेडियो नशा से बातचीत करते हुए ये सालों पुराना किस्सा शेयर किया. उन्होंने बताया कि उन दिनों हम मैसूर (चेन्नई) में शहंशाह की शूटिंग कर रहे थे. तभी सेट पर अमिताभ को चोट लग गई थी. मैं तब वहां नहीं था लेकिन जब मैं मैसूर पहुंचा तो मुझे पता चला कि अमिताभ घायल हैं और उन्हें इलाज के लिए बेंगलुरु ले जाया गया है.

जब अमिताभ ने टिन्नू आनंद से कहा, ‘आप बैठ जाइए, मेरे पास बुरी खबर है' मुझे ये बताया गया कि बिग बी मेरे से मिलना चाहते हैं और इसलिए उन्होंने मुझे बेंगलुरु आने को कहा है. टिन्नू आनंद ने आगे बताया कि जैसे ही मैंने अमिताभ को आते देखा, उन्होंने कहा, ‘आप बैठ जाइए, मेरे पास बुरी खबर है.' ऐसे इसलिए क्योंकि अमिताभ जानते थे कि मैं जल्दी बेचैन हो जाता हूं. उन्होंने मुझसे शूटिंग शेड्यूल कैंसिल कर देने को कहा और बोले ये इसलिए क्योंकि मुझे मायस्थेनिया ग्रेविस नाम की बीमारी है. जो मसल्स से जुड़ी बीमारी होती है.

अमिताभ के गले में फंस गया था पानी तब अमिताभ ने बताया कि सेट पर वो पानी पी रहे थे और अचानक पानी उनके गले में फंस गया. उन्होंने कहा कि पानी गले के नीचे नहीं जा रहा था. उन्होंने कहा कि मैं पानी पी रहा हूं ये सिग्नल मेरे दिमाग तक नहीं गया कि मुझे पानी को निगलना है. इसलिए पानी गले में अटक गया था. मुझे सांस लेने में दिक्कत हो रही थी और मेरा दम घुटने लगा. मैं मरते-मरते बचा. फिर उन्होंने कहा कि अब उन्हें चेकअप के लिए बॉम्बे जाने को कहा गया है.

जब अखबार में छप गया था ‘अमिताभ बच्चन अब नहीं कर पाएंगे एक्टिंग' बातचीत में टिन्नू आनंद ने आगे कहा कि जब अमिताभ ने ये कहा कि अब वो कभी एक्टिंग नहीं कर पाएंगे, ये सुनकर मैं बेहोश हो गया था. ये खबर अगले दिन न्यूजपेपर में जर्नलिस्ट खालिद मोहम्मद छाप दी. खबर आग की तरह फैल गई. इसके बाद जिसने भी ‘शहंशाह' के लिए पैसा लगाया था, वो सभी मेरे दरवाजे पर आ गए. क्योंकि सभी लोग अपने पैसे वापस चाहते थे और मेरे पास ऐसा कोई एक्टर नहीं था जो अमिताभ को रिप्लेस कर सके.

अमिताभ के भाई के मैसेज से ली थी राहत की सांस टिन्नू आनंद ने आगे कहा कि मैं परेशान था कि तभी कुछ दिनों के बाद अमिताभ के भाई अजिताभ बच्चन का मैसेज आया. उन्होंने मुझे तस्सली दी कि अमिताभ विदेश में इलाज करवा रहे हैं और जैसे ही उनका ट्रीटमेंट कंप्लीट होता है वो वापस आकर अपनी सभी पेंडिंग फिल्मों की शूटिंग पूरी करेंगे. इस खबर के बाद मैंने राहत की सांस ली और फिर फिल्म पूरी हुई और फिल्म ने उस दौर में इतिहास रच दिया.

1988 की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म फिल्म ने साल 1988 में 12 करोड़ की कमाई की थी. फिल्म में अमिताभ के साथ मीनाक्षी शेषाद्रि नजर आई थीं और ये उस साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तीसरी फिल्म थी.

.

Source: News18
Related Posts: AMITABH BACHCHAN,ENTERTAINMENT NEWS.

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.



बॉलीवुड बॉलीवुड का खूबसूरत सितारा

Posted By: Tarun Kumar Posted On: Aug 24, 2023
एक दौर में बॉलीवुड का उभरता हुआ सितारा था ये एक्टर.

बॉलीवुड का खूबसूरत सितारा, संन्यासी बनने से टूटा परिवार, बर्बाद हुआ करियर! 3 बेटे और 1 बेटी कहां हैं आजकल?

मुंबई. बॉलीवुड में के बादशाह का नाम लेने के लिए कहा जाए तो सबसे पहले जेहन में अमिताभ बच्चन का नाम आता है. लेकिन अमिताभ के दौर में 1 सितारा था जो बहुत तेजी से उभर रहा था, यदि वह लंबे समय तक रहता तो शायद अमिताभ को स्टारडम नहीं मिल पाती. इस एक्टर ने अपने करियर के पीक पर संन्यासी बनने का निर्णय लिया और जब लौटने का प्रयास किया तब तक सब खत्म हो चुका था. कहा जाता है कि एक गलत फैसले से एक्टर की प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ बर्बाद हो गई.

हम जिस खूबसूरत एक्टर की बात कर रहे हैं, वह हैं विनोद खन्ना. विनोद खन्ना का जन्म पेशावर में 6 अक्टूबर 1946 को हुआ था. सुनील दत्त ने विनोद की प्रतिभा पहचानी थी और साल 1968 उन्हें फिल्म ‘मन का मीत' में काम करने का मौका दिया था. विनोद ने करियर की शुरुआत में नेगेटिव किरदार से की और इसके बाद वे हीरो बनकर उभरे. 1971 में विनोद ने एक्टर के तौर पर फिल्म ‘हम तुम और वो' की. इसके बाद ‘​इम्तिहान', ‘अमर अकबर एंथनी', ‘मुकद्दर का सिकंदर' जैसी फिल्मों ने उन्हें खूब फेम दिलाई.

जब 1982 में सबको चौंकाया विनोद खन्ना बॉलीवुड में नई पहचान बना चुके थे और उनके पास कई अच्छी फिल्मों के प्रस्ताव थे. अमिताभ बच्चन और अन्य समकालीन अभिनेताओं को वे कड़ी टक्कर दे रहे थे. लेकिन करियर के पीक पर उन्होंने 1982 में फिल्म से ब्रेक लेकर ओशो की शरण में संन्यासी बनने की घोषणा कर दी. यह पूरी इंडस्ट्री के लिए शॉकिंग था. स्वामी विनोद भारती बनकर आश्रम में माली का काम करने लगे. 1986 में जब यूएस में ओशो का आश्रम बंद हुआ तो एक बार फिर विनोद मुंबई लौटे लेकिन तब तक पूरी तस्वीर बदल चुकी थी.

बिखरा स्टारडम, टूटा परिवार आश्रम से लौटने के बाद विनोद ‘इंसाफ', ‘कुर्बानी', ‘दयावान', ‘चांदनी' जैसी फिल्मों में नजर आए. दर्शकों ने उन्हें फिर से प्यार भी दिया लेकिन पहले जैसा स्टारडम नहीं मिल सका. दूसरी तरफ ओशो के आश्रम में जाने से उनकी पहली शादी पर असर पड़ा. उन्होंने अपनी कॉलेज की दोस्त गीतांजलि से 1971 में शादी की थी और 1985 में यह शादी टूट गई थी. इस शादी से विनोद के दो बेटे थे अक्षय और राहुल खन्ना. साल 1990 में विनोद ने कविता दफ्तरी से शादी की थी. कविता और विनोद के एक बेटा और एक बेटी हुए, जिनके नाम साक्षी और श्रद्धा खन्ना हैं. 27 अप्रैल 2017 को 70 साल की उम्र में विनोद खन्ना का निधन हो गया था.

विनोद के चारों ही बच्चे एक्टिंग की दुनिया में किस्मत आजमा चुके हैं. सिर्फ अक्षय खन्ना को बॉलीवुड में फेम मिली बाकी सभी इतना नाम हासिल नहीं कर सके. खबरों की मानें तो साक्षी ने प्रोडक्शन की दुनिया में कदम रख लिया है. वहीं, श्रद्धा के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं हैं.

.

Source: News18
Related Posts: AMITABH BACHCHAN,ENTERTAINMENT SPECIAL,VINOD KHANNA

Comment on Post

Leave a comment

If you have a News HTS user account, your address will be used to display your profile picture.

POPULAR News

icon
दुनिया भारत को एस-400 एयर डिफेंस सिस्टम की रूस जल्द करेगा डिलीवरी, यूक्रेन युद्ध के कारण देरी होने की थी आशंका
icon
बिज़नेस भारतीय रेलवे ₹21,500 में 11 दिन का टूर पैकेज, पुरी से लेकर अयोध्‍या-काशी तक की करें सैर
icon
वायरल Elvish Yadav के सपोर्ट में उतरीं एक्स गर्लफ्रेंड कीर्ति, अभिषेक मल्हान को बताया इनसिक्योर, सुनाई खरी खोटी
icon
बिज़नेस Gold Price Today: सोना खरीदने से पहले चेक कर लें रेट, आज महंगा हुआ गोल्ड और सिल्वर
icon
राजनीति 'मानसिक दिवालियापन और हिंदूफोबिया को दर्शाती है ए राजा का बयान', धर्मेंद्र प्रधान बोले- सनातन शाश्वत और सत्य
icon
बिज़नेस मनी भारत में अमेरिका और चीन के बाद सबसे अधिक यूनिकॉर्न, देखें टॉप-5 देशों की लिस्ट
icon
बिज़नेस मनी फाइनेंशियल इन्फ्लूएंसर पर लगाम लगाएगा SEBI, निवेशकों को मिलेगी मदद
icon
वायरल Vijay Deverakonda ने किया 100 परिवारों को एक करोड़ देने का एलान, फ्लॉप फिल्म के निर्माता ने की ये मांग
icon
टेक्नोलॉजी 108MP कैमरा और 16GB रैम वाले realme 11 5G की पहली सेल आज, जानें ऑफर डिटेल्स
icon
टेक्नोलॉजी Restore Recently Deleted Apps: गलती से कर बैठे Smartphone से काम का ऐप डिलीट, इस ट्रिक की मदद से करें रिस्टोर
icon
खेल IND vs NEP: Shreyas Iyer की जगह होगी SKY की वापसी? नेपाल के खिलाफ इस Playing 11 के साथ उतर सकती है Team India
icon
वायरल 'जवान' एक्ट्रेस Nayanthara ने पति विग्नेश को KISS करते हुए विश किया बर्थडे, लिखा दिल छू लेने वाला 'लव लेटर'
icon
बिज़नेस भारत को स्थानीय मुद्रा में लोन देने पर विचार कर रहा वर्ल्ड बैंक, कर्ज की लागत कम करने में मिलेगी मदद
icon
वायरल 'गदर 2' की धमाकेदार रफ़्तार है 'पठान' से भी तेज, सनी की फिल्म है ज्यादा बड़ी हिट?
icon
बिज़नेस मनी टेक कंपनियां बनी नौकरियों की काल, ये आंकड़े देखकर कर लेंगे टेक जॉब से तौबा
icon
वायरल Gadar 2 vs OMG 2 Advance Booking: गदर मचाने को तैयार गदर 2, बेचे 2 लाख से ज्यादा टिकट, OMG 2 के लिए बनी चुनौती
icon
वायरल OMG 2 Box Office Collection: सनी देओल के आगे फीके पड़े अक्षय कुमार, पहले दिन की शुरुआत महज इतने करोड़ से
icon
वायरल Alia Bhat का लिपस्टिक लगाना पति को नहीं पसंद, तुरंत हटाने का देते हैं ऑर्डर, लोगों ने रणबीर को बताया टॉक्सिक
icon
वायरल Jailer Box Office Day 6: नहीं कम हो रहा रजनीकांत की 'जेलर' का जलवा, 6 दिनों में धड़ाधड़ कमाए इतने करोड़
icon
वायरल Sridevi: 13 साल की उम्र में बनीं रजनीकांत की मां, तेज बुखार में शूट की 'चालबाज', जानें श्रीदेवी के 11 किस्से
icon
वायरल Jailer Box Office Collection Day 1: रजनीकांत की मूवी ने आते ही जमाई धाक, 'गदर 2' के लिए सेट किया बड़ा बेंचमार्क
icon
वायरल Bigg Boss OTT 2: एल्विश यादव के दोस्तों ने अभिषेक के साथ खेली गंदी राजनीति? वायरल वीडियो में खुली पोलपट्टी